BTSC बिहार ANM आंसर की 2024 जारी, ये रहा डाउनलोड करने का डायरेक्ट लिंक
Advertisement
trendingNow12064008

BTSC बिहार ANM आंसर की 2024 जारी, ये रहा डाउनलोड करने का डायरेक्ट लिंक

BTSC ANM answer key: जो उम्मीदवार एएनएम परीक्षा के लिए उपस्थित हुए थे, वे अब अपनी संबंधित परीक्षाओं के लिए आधिकारिक बीटीएससी एएनएम आंसर की तक पहुंच सकते हैं. 

BTSC बिहार ANM आंसर की 2024 जारी, ये रहा डाउनलोड करने का डायरेक्ट लिंक

BTSC ANM Answer Key 2024: बिहार तकनीकी सेवा आयोग (बीटीएससी) ने सहायक नर्स मिडवाइफरी (एएनएम) की भर्ती के लिए आधिकारिक तौर पर पीडीएफ फॉर्मेट में आंसर की जारी कर दी है. इस भर्ती अभियान का टारगेट स्वास्थ्य निदेशालय, स्वास्थ्य विभाग बिहार में 10,709 वैकेंसी को भरना है. योग्य महिला उम्मीदवार बीटीएससी की आधिकारिक वेबसाइट btsc.bih.nic.in या pariksha.nic.in के माध्यम से आंसर की ऑनलाइन एक्सेस और डाउनलोड कर सकते हैं.

डाउनलोड सुविधा 16 जनवरी 2024 से 18 जनवरी 2024 तक उपलब्ध है. आयोग ने विज्ञापन संख्या 07/2022 के मुताबिक सहायक नर्स मिडवाइफरी (एएनएम) पदों की भर्ती के लिए परीक्षाएं आयोजित की हैं. इस भर्ती अभियान के लिए कुल 10,709 वैकेंसी की घोषणा की गई थी. बिहार एएनएम पद के लिए परीक्षाएं 5, 11 और 12 जनवरी 2024 को हुईं. परीक्षा के बाद, उम्मीदवारों के लिए सवाल या जवाबों के संबंध में आपत्तियां उठाने की अवधि 16 जनवरी से 18 जनवरी 2024 तक निर्धारित है.

जो उम्मीदवार एएनएम परीक्षा के लिए उपस्थित हुए थे, वे अब अपनी संबंधित परीक्षाओं के लिए आधिकारिक बीटीएससी एएनएम आंसर की तक पहुंच सकते हैं. आंसर की पीडीएफ फॉर्मेट में उपलब्ध है और इसे बीटीएससी की आधिकारिक वेबसाइट btsc.bih.nic.in से डाउनलोड किया जा सकता है. यह आंसर की उम्मीदवारों के लिए उनकी प्रतिक्रियाओं को वेरिफाई करने और परीक्षा में उनके प्रदर्शन का मूल्यांकन करने के लिए एक जरूरी संसाधन के रूप में काम करती है.

Selection Process
चयन प्रक्रिया में तीन फेज शामिल थे. शुरूआत में, एक कंप्यूटर-आधारित परीक्षा आयोजित की गई थी, जिसमें एएनएम करिकुलम पर आधारित मल्टिपल चॉइस के साथ 100 नंबर की परीक्षा थी. रिजल्ट नॉर्मलाइजेशन के माध्यम से तैयार किए जाएंगे और एक मेरिट लिस्ट जारी की जाएगी. फेयरनेस और कंपटीशन सुनिश्चित करते हुए अलग अलग कैटेगरी के लिए न्यूनतम योग्यता नंबर निर्धारित किए गए हैं.

दूसरे फेज में, प्रतियोगी परीक्षा के 60 नंबर और जीएनएम, बीएससी (नर्सिंग), पोस्ट बेसिक बी.एससी. (नर्सिंग), और एम.एससी. (नर्सिंग) जैसे हायर कोर्स के लिए एक्स्ट्रा मार्क्स को ध्यान में रखते हुए मेरिट लिस्ट तैयार की जाएगी. 

TAGS

Trending news