CG SET 2024 Admit Card Released: सीजी सेट 2024 के एडमिट कार्ड जारी, ये रहा डाउनलोड करने का डायरेक्ट लिंक
Advertisement
trendingNow12337788

CG SET 2024 Admit Card Released: सीजी सेट 2024 के एडमिट कार्ड जारी, ये रहा डाउनलोड करने का डायरेक्ट लिंक

CG SET 2024 Admit Card Released: कैंडिडेट्स एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए छत्तीसगढ़ प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट यानी vyapam.cgstate.gov.in पर जाएं.

CG SET 2024 Admit Card Released: सीजी सेट 2024 के एडमिट कार्ड जारी, ये रहा डाउनलोड करने का डायरेक्ट लिंक

CG SET 2024 Admit Card Released: छत्तीसगढ़ प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड ने छत्तीसगढ़ राज्य पात्रता परीक्षा (सीजी सेट) 2024 के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं. जो उम्मीदवार परीक्षा के लिए उपस्थित होंगे, वे बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट, यानी, vyapam.cgstate.gov.in पर जाकर चेक कर सकते हैं और अपने संबंधित सीजी सेट एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं. जानकारी के मुताबिक बोर्ड 21 जुलाई 2024 को परीक्षा आयोजित करेगा.

एग्जाम दो शिफ्ट में होगा: सुबह 10 बजे से 11:15 बजे तक और दोपहर 2 बजे से शाम 4:15 बजे तक. सीजी सेट एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों को अपने रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर की जरूरत होगी.

CG SET admit card 2024: Steps to download

  • सीजी सेट एडमिट कार्ड 2024 डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवार इन स्टेप का पालन कर सकते हैं.

  • वेबसाइट के होमपेज पर आपको एडमिट कार्ड का लिंक मिलेगा उसपर क्लिक करें. 

  • क्लिक करने के बाद एक नया पेज खुल जाएगा. इस पेज पर आपको ‘Chhattisgarh State Eligibility Test 2024 (CGSET 2024) Admit Card’ का लिंक मिलेगा उसपर क्लिक करें. 

  • अब आपके सामने एक नया पेज खुल जाएगा. इस पजे पर आपको मांगी गई जरूरी डिटेल जैसे रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर और पासवर्ड डालकर सबमिट कर दें.

  • सबमिट करते ही आपका एडमिट कार्ड आपके सामने होगा अब आप इसे डाउनलोड कर सकते हैं और इसका प्रिंट आउट भी ले सकते हैं. 

  • उम्मीदवार अपने संबंधित सीजीएसईटी 2024 एडमिट कार्ड को चेक और डाउनलोड करने के लिए इस लिंक https://vyapamonline.cgstate.gov.in/oNLINE/ पर क्लिक कर सकते हैं.

CG SET examination 2024: Important details

रिपोर्ट्स के मुताबिक, कक्षा 1 से 5 के लिए असिस्टेंट प्रोफेसर पदों के लिए उम्मीदवार की पात्रता का मूल्यांकन करने के लिए 19 सब्जेक्ट के लिए छत्तीसगढ़ राज्य पात्रता परीक्षा आयोजित की जाएगी.

एडमिट कार्ड पर, उम्मीदवारों को अपना नाम, फोटो, रोल नंबर, एग्जाम डेट और समय, परीक्षा केंद्र आदि के बारे में डिटेल चेक कर लेनी चाहिए. यदि कोई गड़बड़ है, तो उम्मीदवारों को बोर्ड को इसकी जानकारी देनी चाहिए और परीक्षा से पहले इसे ठीक करवाना चाहिए.

ज्यादा जानकारी के लिए, उम्मीदवार छत्तीसगढ़ प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं. 

TAGS

Trending news