SSC CHSL 2024 Recruitment: एसएससी ओटीआर और एप्लिकेशन मॉड्यूल नोटिफिकेशन जारी, ये रहा पूरा शेड्यूल
Advertisement
trendingNow12185449

SSC CHSL 2024 Recruitment: एसएससी ओटीआर और एप्लिकेशन मॉड्यूल नोटिफिकेशन जारी, ये रहा पूरा शेड्यूल

SSC CHSL Application Process: इस भर्ती साइकल के लिए एप्लिकेशन मॉड्यूल में एक जरूरी अपडेट लाइव फोटोग्राफ कैप्चर का जोड़ा गया है. 

SSC CHSL 2024 Recruitment: एसएससी ओटीआर और एप्लिकेशन मॉड्यूल नोटिफिकेशन जारी, ये रहा पूरा शेड्यूल

SSC Combined Higher Secondary Level Examination: कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) ने साल 2024 के लिए कंबाइंड हायर सेकंडरी (10 + 2) लेवल की परीक्षा के बारे में कैंडिडेट्स को सूचित करते हुए एक प्रेस नोट जारी किया है. नोटिस जल्द ही आयोग की नई वेबसाइट पर जारी किया जाएगा, और आवेदन इस प्लेटफॉर्म के माध्यम से विशेष रूप से स्वीकार किया जाएगा. आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवारों को नई वेबसाइट पर वन टाइम रजिस्ट्रेशन (ओटीआर) प्रक्रिया पूरी करनी होगी, क्योंकि पुराना ओटीआर काम नहीं करेगा.

New Application Module with Live Photograph Capture

इस भर्ती साइकल के लिए एप्लिकेशन मॉड्यूल में एक जरूरी अपडेट लाइव फोटोग्राफ कैप्चर का जोड़ा गया है. पुराने प्रोसेस के विपरीत जहां उम्मीदवार पहले से खींची गई फोटो अपलोड करते थे, नए एप्लिकेशन मॉड्यूल में कैंडिडेट्स को लाइव फोटो जमा करने की जरूरत होगी. उम्मीदवार अपनी लाइव फोटो खींचने के लिए अपने कंप्यूटर या लैपटॉप पर वेबकैम या एंड्रॉइड डिवाइस का उपयोग कर सकते हैं. इसके लिए निर्देश दिए गए हैं, जिसमें सिंपल बैकग्राउंड के साथ एक अच्छी लाइट वाला एरिया और यह सुनिश्चित करना शामिल है कि कैमरा आंखों के स्तर पर है. इसके अलावा, कैंडिडेट को फोटो खींचने के दौरान टोपी, मास्क या चश्मा/ चश्मा पहनने से बचना चाहिए.

Important Dates for SSC CHSL 2024 Recruitment

S. No. Date Event
1 Date of issue of short notice April 1, 2024
2 Date of issue of detailed notification April 2, 2024
3 Registration Process Begins April 2, 2024
4 Last Date to Apply for SSC CHSL May 1, 2024
5 SSC CHSL Exam Date 2024 Tier-1 June-July 2024

Notification and Application Schedule

आयोग ने पहले मौजूदा वेबसाइट (https://ssc.nic.in/) के साथ, 17 फरवरी 2024 को अपनी नई वेबसाइट (https://ssc.gov.in/) लॉन्च करने की घोषणा की थी. एसएससी सीएचएसएल 2024 परीक्षा का शेड्यूल जारी कर दिया गया है, डिटेल नोटिफिकेशन और आवेदन फॉर्म आज 2 अप्रैल 2024 को ssc.gov.in पर जारी होना शेड्यूल है. रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया भी नोटिफिकेशन जारी होने के बाद शुरू हो जाएगी, और उम्मीदवार 1 मई 2024 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. एसएससी सीएचएसएल 2024 के लिए टियर -1 परीक्षा जून-जुलाई 2024 में आयोजित होने वाली है.

यह भी पढ़ें: NTPC ग्रीन एनर्जी लिमिटेड की भर्ती के लिए कर दें अप्लाई, इस दिन तक कर सकेंगे आवेदन

Opportunity for Government Jobs

कर्मचारी चयन आयोग द्वारा आयोजित कंबाइंड हायर सेकंडरी लेवल की परीक्षा अलग अलग कमीशन सर्विसेज के लिए एडमिशन द्वार के रूप में काम करती है. 2 अप्रैल 2024 को जारी होने वाली एसएससी सीएचएसएल नोटिफिकेशन 12वीं कक्षा की पढ़ाई पूरी करने के बाद सरकारी नौकरियों के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए एक शानदार मौका है.

पात्रता मानदंड और चयन प्रक्रिया समेत परीक्षा के बारे में ज्यादा जानकारी कर्मचारी चयन आयोग की आधिकारिक वेबसाइट https://ssc.gov.in/ पर देखी जा सकती है. नोटिफिकेशन जारी होने के साथ, उम्मीदवारों से आवेदन प्रक्रिया के लिए तैयारी करने और एप्लिकेशन एक्सपीरिएंस के लिए नई फोटोग्राफ कैप्चर पर फोकस करने की जरूरत होगी.
नोटिफिकेशन चेक करने का डायरेक्ट लिंक ये https://ssc.gov.in/api/attachment/uploads/masterData/NoticeBoards/Notice... है.

यह भी पढ़ें: 100 में से केवल 1.4 लोग ही सरकारी नौकरी वाले, फिर भी गर्वमेंट जॉब पहली पसंद क्यों?

TAGS

Trending news