कब आएंगे UPPSC RO, ARO के एडमिट कार्ड? तारीख फाइनल, यहां से कर पाएंगे डाउनलोड
Advertisement
trendingNow12087840

कब आएंगे UPPSC RO, ARO के एडमिट कार्ड? तारीख फाइनल, यहां से कर पाएंगे डाउनलोड

UPPSC आरओ, एआरओ हॉल टिकट 2023 ऑनलाइन डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों को अपने लॉगिन डिटेल जैसे एप्लिकेशन नंबर और जन्म तिथि का उपयोग करना होगा.

कब आएंगे UPPSC RO, ARO के एडमिट कार्ड? तारीख फाइनल, यहां से कर पाएंगे डाउनलोड

UPPSC RO Admit Card 2023: उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने आज, 31 जनवरी को यूपीपीएससी आरओ, एआरओ एडमिट कार्ड 2023 की तारीख की घोषणा की है. आधिकारिक वेबसाइट के मुताबिक, एडमिट कार्ड 3 फरवरी, 2024 को जारी किए जाएंगे. जो उम्मीदवार यूपीपीएससी समीक्षा अधिकारी, सहायक समीक्षा अधिकारी भर्ती परीक्षा 2023 के लिए उपस्थित होने वाले हैं वह एडमिट कार्ड जारी होने के बाद अपने हॉल टिकट वेबसाइट uppsc.up.nic.in से डाउनलोड कर सकेंगे.

यूपीपीएससी आरओ, एआरओ परीक्षा 2023 11 फरवरी, 2024 से आयोजित होने वाली है. पहली शिफ्ट सुबह 9:30 बजे से 11:30 बजे तक और दोपहर की शिफ्ट 1:30 बजे से 3:30 बजे तक आयोजित होने वाली है. यूपीपीएससी आरओ, एआरओ प्रारंभिक परीक्षा कुल 200 नंबर के लिए आयोजित की जाएगी और परीक्षा का टाइम 180 मिनट होगा.

यूपीपीएससी आरओ, एआरओ हॉल टिकट 2023 ऑनलाइन डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों को अपने लॉगिन डिटेल जैसे एप्लिकेशन नंबर और जन्म तिथि का उपयोग करना होगा.

यूपीपीएससी आरओ, एआरओ हॉल टिकट 2023 को ऑनलाइन डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवार नीचे दिए गए स्टेप बाई स्टेप गाइड का पालन कर सकते हैं. वेबसाइट पर लिंक एक्टिव होने के बाद इसके लिए एक डायरेक्ट  लिंक भी यहां प्रदान किया जाएगा.

How to download UPPSC RO, ARO Admit Card 2023?

  • एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए कैंडिडेट्स को सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर जाना होगा. 

  • वेबसाइट के होमपेज पर आपको UPPSC RO, ARO 2023 का लिंक मिलेगा उसपर क्लिक करें. 

  • क्लिक करने के बाद आपके सामने एक नया पेज खुल जाएगा. इस पेज पर आपको मांगी गई जरूरी डिटेल डालकर सबमिट कर देना है. 

  • सबमिट करते ही आपका UPPSC RO, ARO Admit Card 2023 आपके सामने स्क्रीन पर होगा. 

  • अब आप इसे डाउनलोड कर सकते हैं और इसका प्रिंट आउट भी ले सकते हैं. 

एडमिट कार्ड किसी भी परीक्षा के लिए एक जरूरी डॉक्यूमेंट है क्योंकि यह उम्मीदवार के लिए परीक्षा में बैठने के लिए आधिकारिक अथॉरिटी के रूप में काम करता है. इसमें उम्मीदवार का नाम, फोटो, रोल नंबर, परीक्षा स्थल, तारीख और समय जैसी जरूरी जानकारी शामिल है. उम्मीदवार की पहचान वेरिफाई करने और एक सुरक्षित और संगठित परीक्षा प्रक्रिया सुनिश्चित करने के लिए परीक्षा आयोजित करने वाले अधिकारियों द्वारा एडमिट कार्ड जारी किए जाते हैं.

वैलिड एडमिट कार्ड के बिना, उम्मीदवारों को परीक्षा हॉल में एंट्री नहीं मिलेगी. जिससे वे परीक्षा देने से अयोग्य हो जाएंगे. इसलिए, एडमिट कार्ड रखना न केवल जरूरी है, बल्कि एग्जामिनेशन सिस्टम की सुरक्षा बनाए रखने का एक प्रमुख साधन भी है.

TAGS

Trending news