हरियाणा चुनाव में AAP की टांय-टांय फिस्स, दिल्ली से सटी सीटों पर कैसा है पार्टी का प्रदर्शन?
Advertisement
trendingNow12464424

हरियाणा चुनाव में AAP की टांय-टांय फिस्स, दिल्ली से सटी सीटों पर कैसा है पार्टी का प्रदर्शन?

AAP in Haryana Vidhan Sabha Chunav: हरियाणा विधानसभा चुनाव में अकेले चुनाव लड़ने वाली आम आदमी पार्टी (AAP) फिसड्डी साबित हुई है और उसे दोपहर 1 बजे तक सभी 90 सीटों पर सिर्फ 1.66 प्रतिशत वोट मिला है.

हरियाणा चुनाव में AAP की टांय-टांय फिस्स, दिल्ली से सटी सीटों पर कैसा है पार्टी का प्रदर्शन?

Haryana Vidhan Sabha Chunav Result 2024: हरियाणा में 90 विधानसभा सीटों पर मतगणना जारी है और रुझानों में भारतीय जनता पार्टी (BJP) बहुमत के आंकड़े से आगे चल रही है. लेकिन, इस बीच आम आदमी पार्टी (AAP) फिसड्डी साबित हुई है और पार्टी से ज्यादातर उम्मीदवार चौथे या पांचवें नंबर पर चल रहे हैं. सभी 90 सीटों पर मतगणना में दोपहर एक बजे तक आप को सिर्फ 1.66 प्रतिशत वोट मिला है. आम आदमी पार्टी दिल्ली में पिछले 10 साल से सत्ता में हैं, लेकिन वो अब तक दिल्ली से सटी हरियाणा की विधानसभा सीटों पर भी अपनी पकड़ मजबूत नहीं कर पाई है. तो चलिए आपको बताते हैं कि दिल्ली से सटी सीटों पर आप उम्मीदवारों का प्रदर्शन कैसा रहा है?

गुड़गांव सीट पर पर आम आदमी पार्टी फिसड्डी

आम आदमी पार्टी ने गुड़गांव विधानसभा सीट से डॉक्टर निशांत आनंद को उम्मीदवार बनाया था, लेकिन इस चुनाव में भारी मतों से पीछे चल रहे हैं. 7 राउंड की काउंटिंग के बाद उन्हें सिर्फ 765 वोट मिले हैं और वो चौथे नंबर पर चल रहे हैं. निशांत आनंद एक नंबर पर चल रहे बीजेपी के मुकेश शर्मा से 59 हजार से ज्यादा वोटों से पीछे हैं. गुड़गांव सीट पर निर्दलीय उम्मीदवार नवीन गोयल दूसरे नंबर पर और कांग्रेस के मोहित ग्रोवर तीसरे नंबर पर चल रहे हैं.

फरीदाबाद की सभी 6 सीटों पर आप का हाल

फरीदाबाद की सभी 6 विधानसभा सीटों पर भी आम आदमी पार्टी का प्रदर्शन बेहद खराब रहा. फरीदबाद विधानसभा सीट पर 9 राउंड की काउंटिंग के बाद आप के प्रवेश मेहता को सिर्फ 442 वोट मिले हैं. फरीदाबाद एनआईटी सीट से आप के रवि डागर को 10 राउंड की काउंटिंग के बाद सिर्फ 451 वोट मिले हैं. बड़खल से आप उम्मीदवार ओम प्रकाश वर्मा को 10 राउंड की काउंटिंग के बाद 1041 वोट मिले हैं. बल्लभगढ़ विधानसभा सीट से आप के रविंद्र फौजदार को 9 राउंड की काउंटिंग के बाद सिर्फ 1609 वोट मिले हैं. तिगांव विधानसभा सीट से अभय चंदेला को 9 राउंड की काउंटिंग के बाद सिर्फ 3883 वोट मिले हैं. पृथला विधानसभा सीट से आप उम्मीदवार कौशल ततारपुर को 15 राउंड की काउंटिंग के बाद 667 वोट मिले हैं.

बादशाहपुर से आप उम्मीदवार को करीब 10 हजार वोट

गुड़गाव से सटी बादशाहपुर सीट पर आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार बीर सिंह बीरू सरपंच को 11 राउंड की काउंटिंग के बाद करीब 10 हजार वोट मिले हैं, लेकिन इसके बाद भी वो चौथे नंबर पर चल रहे हैं. तीसरे नंबर पर मौजूद निर्दलीय उम्मीदवार कुमुदनी राकेश दौलताबाद को 24 हजार से ज्यादा वोट मिले हैं. जबकि, दूसरे नंबर पर चल रहे कांग्रेस के वर्धन यादव को 11 राउंड के बाद करीब 46 हजार और पहले नंबर पर चल रहे बीजेपी के राव नरबीर सिंह 79 हजार से ज्यादा वोट हासिल कर चुके हैं.

सोहना सीट पर भी नहीं चल पाया आप का जादू

दिल्ली-एनसीआर की ही सोहना सीट पर भी आम आदमी पार्टी (AAP) का जादू नहीं चल पाया. सोहना सीट से आप उम्मीदवार धर्मेंद्र खटाना 9 राउंड की काउंटिंग के बाद सिर्फ 1960 वोट मिले हैं और वो छठे नंबर पर चल रहे हैं, जबकि पहले नंबर पर चल रहे भारतीय जनता पार्टी के तेजपाल तंवर उनसे 26 हजार से ज्यादा वोटों से आगे हैं. धर्मेंद्र तंवर से आगे दो निर्दलीय उम्मीदवार भी चल रहे हैं, जिन्हें 9 राउंड की काउंटिंग के बाद 12 हजार और 7 हजार से ज्यादा वोट मिले हैं.

बहादुरगढ़ में भी आप की टांय-टांय फिस्स

दिल्ली से सटी बहादुरगढ़ विधानसभा सीट पर भी आम आदमी पार्टी (AAP) टांय-टांय फिस्स हो गई है और पार्टी उम्मीदवार कुलदीप सिंह छिकारा को 10 राउंड की काउंटिंग के बाद सिर्फ 720 वोट मिले हैं और छठे नंबर पर चल रहे हैं. कुलदीप सिंह छिकारा एक नंबर पर चल रहे निर्दलीय उम्मीदवार राजेश जून से 40 हजार वोटों से पीछे हैं.

Trending news