Arvind Dharmapuri: क्रिकेट से पॉलिटिक्स में आए तो संसद पहुंच गए, कितना है अरविंद धर्मपुरी का सोशल स्कोर
Advertisement
trendingNow12230349

Arvind Dharmapuri: क्रिकेट से पॉलिटिक्स में आए तो संसद पहुंच गए, कितना है अरविंद धर्मपुरी का सोशल स्कोर

Arvind Dharmapuri News: अरविंद धर्मपुरी ने हैदराबाद की तरफ से रणजी ट्रॉफी में खेला है. राजनीति की पिच पर उतरे तो निजामाबाद लोकसभा सीट से रिकॉर्ड  184 उम्मीदवारों को धूल चटा दी. जानिए अरविंद धर्मपुरी का लीडर सोशल स्कोर (LSS) कितना है.

Arvind Dharmapuri: क्रिकेट से पॉलिटिक्स में आए तो संसद पहुंच गए, कितना है अरविंद धर्मपुरी का सोशल स्कोर

Arvind Dharmapuri News: अरविंद धर्मपुरी की गिनती भारतीय जनता पार्टी (BJP) की अगली पीढ़ी के नेताओं में होती है. वह 2019 में तेलंगाना के निजामाबाद से लोकसभा सांसद चुने गए थे. क्रिकेट की पिच से राजनीति के मैदान में उतरने वाले अरविंद धर्मपुरी की एंट्री धमाकेदार थी. निजामाबाद सीट पर उन्होंने पूर्व सीएम केसीआर की बेटी के. कव‍िता समेत कुल 183 उम्मीदवारों को मात दी थी. 2024 लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने फिर उन्हें निजामाबाद से कैंडिडेट बनाया है. 'ज़ी न्यूज़' ने चुनावी मैदान में उतरे नेताओं का सोशल स्कोर निकाला है. इसे लीडर सोशल स्कोर (LSS) कहते हैं. इस लेख में हम अरविंद धर्मपुरी का लीडर सोशल स्कोर जानेंगे.

अरविंद धर्मपुरी का परिचय

अरविंद धर्मपुरी का जन्म 25 अगस्त, 1976 को हुआ था. राजनीति में आने से पहले अरविंद धर्मपुरी ने कई साल क्रिकेट खेला. वह हैदराबाद के लिए अंडर-19, अंडर-21, अंडर-23 और अंडर-25 सेगमेंट्स में रणजी ट्रॉफी खेले. साउथ इंडिया के सलामी बल्लेबाज भी रहे हैं. क्रिकेट से भले ही अरविंद धर्मपुरी को प्यार था मगर उनकी रगों में सियासत दौड़ती है. अरविंद के दादा वेंकटराम, जनसंघ के सदस्य थे. हालांकि, उनके पिता डी. श्रीनिवास कांग्रेस में शामिल होकर आंध्र प्रदेश सरकार में मंत्री रहे और राज्यसभा सांसद भी बने. डी. श्रीनिवास तीन बार निजामाबाद से कांग्रेस विधायक चुने गए थे.

अरविंद को अपने दादा की विचारधारा भाती थी इसलिए बीजेपी में शामिल हो गए. 2019 लोकसभा चुनाव में निजामाबाद सीट पर रिकॉर्ड 184 उम्मीदवार लड़ रहे थे. उनमें अरविंद के अलावा तत्कालीन तेलंगाना सीएम के. चंद्रशेखर राव की बेटी के. कविता भी शामिल थीं. अरविंद ने सबको मात देकर जीत हासिल की. बतौर सांसद, अरविंद ने निजामाबाद में सेंटर ऑफ स्पाइसेज बोर्ड के रीजनल सेंटर की स्थापना में अहम भूमिका निभाई है. वह 2023 विधानसभा चुनाव में कोरट्ला सीट से लड़े थे मगर चुनाव हारे गए. बीजेपी ने 2024 लोकसभा चुनाव में उन्हें फिर निजामाबाद सीट से टिकट दिया है.

डिस्क्लेमर: लीडर्स सोशल स्कोर (LSS) मशीन लर्निंग पर आधारित है. फेसबुक, इंस्टाग्राम, एक्स और यूट्यूब जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से जुड़े 55 से ज्यादा पैरामीटर्स के आधार पर इसे निकाला गया है.

Arvind Dharmapuri

Social Media Score

Scores
Over All Score 56
Digital Listening Score64
Facebook Score65
Instagram Score64
X Score64
YouTube Score0

TAGS

Trending news