पीएम मोदी का उद्धव पर हमला- नकली शिव सेना ने बाला साहेब के हर सपने को चकनाचूर किया
Advertisement
trendingNow12248673

पीएम मोदी का उद्धव पर हमला- नकली शिव सेना ने बाला साहेब के हर सपने को चकनाचूर किया

Lok Sabha Chunav : कांग्रेस चीफ मल्लिकार्जुन खरगे ने आज लखनऊ में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के साथ संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस में भाजपा पर हमला बोला. उन्होंने कहा कि आज मटन, चिकन और मंगलसूत्र के नाम पर वोट मांगे जा रहे हैं लेकिन मणिपुर का जिक्र नहीं होता. 

पीएम मोदी का उद्धव पर हमला- नकली शिव सेना ने बाला साहेब के हर सपने को चकनाचूर किया
LIVE Blog

Lok Sabha Election: कांग्रेस अध्यक्ष मल्लकार्जुन खरगे ने लखनऊ में अखिलेश यादव के साथ संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि चार चरण के चुनाव संपन्न हो चुके हैं, INDIA गठबंधन मजबूत स्थिति में है. जनता ने PM मोदी की विदाई तय कर दी है. मैं विश्वास के साथ कह सकता हूं कि 4 जून को INDIA गठबंधन नई सरकार बनाने जा रही है. यह चुनाव संविधान और लोकतंत्र बचाने का चुनाव है. यह दो विचारधाराओं के बीच का चुनाव है. उन्होंने ऐलान किया कि INDIA गठबंधन की सरकार बनने पर 5 नहीं 10 किलो राशन मुफ्त दिया जाएगा. उन्होंने जातीय जनगणना कराने का संकल्प भी दोहराया. खरगे की आज अमेठी और रायबरेली में रैलियां हैं. उधर, सीएम अरविंद केजरीवाल आज कांग्रेस उम्मीदवारों के सपोर्ट में दिल्ली में तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज मुंबई में रोडशो करेंगे. लोकसभा चुनाव की हर अपडेट के लिए बने रहिए हमारे साथ...

15 May 2024
23:32 PM

कल कश्मीर जा सकते हैं अमित शाह

 गृह मंत्री अमित शाह के बृहस्पतिवार को दो दिवसीय दौरे पर कश्मीर पहुंचने की संभावना है. भाजपा प्रवक्ता अल्ताफ ठाकुर ने  बताया, ''गृह मंत्री कल शाम यहां पहुंचेंगे और कई प्रतिनिधिमंडलों से भेंट करेंगे.'' उन्होंने कहा कि घाटी में अपने रात्रि प्रवास के दौरान शाह सुरक्षा से संबंधित समीक्षा बैठक की अध्यक्षता भी कर सकते हैं. ठाकुर ने कहा, " गृह मंत्री हमारे स्थानीय पार्टी नेताओं के साथ ही पहाड़ी समुदाय, व्यापार निकायों और नागरिक संगठनों के प्रतिनिधिमंडलों से भी मिलेंगे.’’

23:28 PM

पीएम समेत 8 प्रत्याशी वाराणसी से लड़ेंगे चुनाव

पीएम मोदी समेत आठ प्रत्याशी वाराणसी से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे. 41 नामांकित प्रत्याशियों में से 33 प्रत्याशियों का नामांकन अवैध घोषित किया जा चुका है. जिला निर्वाचन के अनुसार, निर्देशन पत्रों के संविक्षा के दौरान नामांकन पत्र अवैध रहा. गुरुवार को पर्चा वापसी का आखिरी दिन है.

20:50 PM

ओलंपिक से पहले नीरज चोपड़ा का धमाल, फेडरेशन कप में जीता गोल्ड मेडल

- जेवलिन थ्रो में भारत का नाम रोशन करने वाले दिग्गज नीरज चोपड़ा ने एक बार फिर अपना जलवा बिखेरा है. लंबे अंतराल के बाद घरेलू ट्रैक पर उतरे नीरज चोपड़ा ने गोल्ड मेडल जीत लिया है.

17:58 PM

अरविंद केजरीवाल का चांदनी चौक में रोड शो 

16:22 PM

पीएम मोदी का उद्धव पर हमला- नकली शिव सेना ने बाला साहेब के हर सपने को चकनाचूर किया

महाराष्ट्र के डिंडोरी में एक जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि नकली शिव सेना ने बाला साहेब के हर सपने को चकनाचूर किया कर दिया है. उनका सपना अयोध्या में भव्य राम मंदिर बनाने का था. कांग्रेस ने प्राण प्रतिष्ठा और नकली शिव सेना के निमंत्रण को खारिज कर दिया कांग्रेस के लोग भी वही रास्ता चुन रहे हैं जो मंदिर के बारे में बकवास कर रहे हैं और नकली शिव सेना पूरी तरह से चुप है. उनकी गठबंधन पाप का गठबंधन है और उनका पाप पूरी दुनिया के सामने उजागर हो गया है अभी जो चुनाव हुए हैं, जनता ने उन्हें हर तरफ से हराया है.

16:05 PM

काराकाट सीट पर रोचक जंग, पवन सिंह की मां प्रतिमा देवी ने भी किया है नामांकन

सासाराम, बिहार: भोजपुरी गायक पवन सिंह की मां प्रतिमा देवी ने कल नामांकन के आखिरी दिन काराकाट लोकसभा क्षेत्र से अपना नामांकन दाखिल किया. पवन सिंह ने पहले निर्वाचन क्षेत्र से एक स्वतंत्र उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ने की घोषणा की थी.

15:02 PM

बोझा क्यों बने हो, पाकिस्तान चले जाओ... विपक्ष पर बरसे योगी

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि भारत में 80 करोड़ लोग मुफ्त राशन ले रहे हैं लेकिन पाकिस्तान की आबादी कितनी है? 23 से 24 करोड़... पाकिस्तान की जितनी आबादी है उससे ज्यादा लोग हमारे यहां गरीबी से उबरे हैं... वहां 1 किलो आटे के लिए मारपीट हो रही है. विपक्ष पर बरसते हुए योगी ने कहा कि जो ये पाकिस्तान का राग अलाप रहे हैं, उन्हें बोलो कि अगर पाकिस्तान से प्यार है तो हिंदुस्तान पर बोझा क्यों बने हो. पाकिस्तान में जाओ और वहां कटोरा लेकर भीख मांगो... अरे हमारा देश तो बहुत बड़ा है, पाकिस्तान की तो उतनी आबादी नहीं है जितनी उत्तर प्रदेश की है.

14:37 PM

Amit Shah On PoK: पीओके लेकर रहेंगे... चुनावी रैली में गरजे शाह

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने पश्चिम बंगाल के हुगली में रैली करते हुए विपक्ष पर प्रहार किया. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी और ममता बनर्जी, आपको डरना है तो डरते रहिए, ये पीओके भारत का है और हम उसे लेकर रहेंगे. अमित शाह ने कहा, 'ममता बनर्जी, कांग्रेस-सिंडिकेट कहती है कि आर्टिकल 370 को मत हटाओ. मैंने संसद में पूछा कि क्यों न हटाएं, तो उन्होंने कहा कि खून की नदियां बह जाएंगी. यह नरेंद्र मोदी का शासन है. 5 साल हो गए खून की नदियां छोड़ो, किसी की कंकड़ चलाने की हिम्मत नहीं है.'

13:00 PM

Lok Sabha Chunav: चार जून को भाजपा की विदाई तय- खरगे

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने दावा किया है कि चार चरणों के चुनाव के बाद इंडिया गठबंधन आगे चल रहा है. चार जून को भाजपा की विदाई हो जाएगी. खरगे ने कहा कि यह चुनाव विचारधारा की लड़ाई है. एक तरफ वो लोग हैं जो कुछ अमीरों के लिए धर्म का इस्तेमाल कर रहे हैं और दूसरी तरह गरीबों और युवाओं के लिए लोग लड़ रहे हैं. उन्होंने कहा कि ये लड़ाई आरक्षण और संविधान बचाने की लड़ाई है. उन्होंने कहा कि सरकारी संस्थानों में पद खाली हैं, लेकिन केंद्र सरकार उनको भरने के लिए राजी नहीं. हमारी सरकार बेरोजगारी और महंगाई के खिलाफ लड़ रही है. हम लोग अमीर और गरीब के अंतर को मिटाने के लिए लड़ रहे हैं. ये देश का भविष्य बनाने वाला चुनाव है. 

11:53 AM

Kharge in Lucknow on Constitutionभागवत का नाम लेकर संविधान पर खरगे का बड़ा दावा

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा, 'हमने (कांग्रेस) देश को बहुत कुछ दिया है. महात्मा गांधी ने आजादी दिलाई, जवाहर लाल नेहरू ने लोकतंत्र की बुनियाद डाली, डॉ. बाबा साहब अंबेडकर ने संविधान लिखा... ये लोग (भाजपा) इसे बदलने की कोशिश कर रहे हैं... हम ये नहीं कहते कि हमारे पास इसे साबित करने के लिए कोई सबूत नहीं है. पहली बार RSS के नेता मोहन भागवत ने कहा था कि अगर हम आएंगे तो हम संविधान में बदलाव लाएंगे... उत्तर प्रदेश में तो भाजपा नेता संविधान बदलने की बातें करते ही रहते हैं और मुझे हैरानी होती है कि पीएम मोदी इस पर चुप बैठे रहते हैं... ये देश, संविधान और लोकतंत्र को बचाने का विषय है. इस पर आप (पीएम मोदी) क्यों नहीं बोलते?...'

11:52 AM

Akhilesh Yadav on BJP: भाजपा का झूठ पहाड़ चढ़ चुका... लखनऊ में अखिलेश ने सुनाया

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि 4 चरणों के चुनाव खत्म हो चुके हैं. भाजपा का झूठ पहाड़ चढ़ चुका है अब लुढ़कना शुरू हो गया है. 4 जून को फ्रीडम ऑफ प्रेस का दिन भी होगा. 10 साल दिल्ली की और 7 साल यूपी की सरकार में वादे और दावे झूठे निकले. भाजपा की बूथ कमेटियां लूट कमेटियां की तरह काम करने लगी हैं. भाजपा का रथ धंस गया है. 140 से ज्यादा सीटें नहीं आएंगी. देश की जनता बदलाव चाहती है. किसान की मदद हो... उसे झूठा सपना दिखाया गया था. काले कानून लाकर अन्याय हुआ. वो घटना कोई भूला नहीं है.  

11:44 AM

लड़ाकू होने से अब तक मैं जिंदा हूं... लखनऊ में खरगे ने सुनाया किस्सा

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने आज लखनऊ में संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस की. शुरू में खरगे ने अपने जीवन के बारे में बताया. उन्होंने कहा कि आप जानते हैं मैं कर्नाटक से आया हूं. मेरी पैदाइश बीदर में हुई. वहां से जब हैदराबाद लिबरेशन के समय गड़बड़ी हुई तब मुझे परिवार के लोग गुलबर्गा लेकर चले गए. मेरा घर जलकर खाक हो गया था. मेरी मां, बहन, भाई, चाचा सभी खत्म हो गए थे. मेरे पिताजी उस समय खेत में काम कर रहे थे. वह मुझे लेकर घूमते-घूमते गुलबर्गा आए. वहीं पर थोड़ी पढ़ाई हुई. एक ही आदमी घर में था तो मुझे हर चीज में दिक्कत होती थी. लेकिन थोड़ा लड़ाकू होने से अब तक मैं जिंदा हूं. 

10:17 AM

Kejriwal Delhi Roadshow: केजरीवाल का लखनऊ दौरा रद्द, दिल्ली में तूफानी रोडशो

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का लखनऊ दौरा रद्द हो गया है. केजरीवाल आज इंडिया गठबंधन के तहत दिल्ली में कांग्रेस उम्मीदवार उदित राज, कन्हैया कुमार और जेपी अग्रवाल के लिए रोड शो करेंगे. कांग्रेस के प्रत्याशियों के लिए रोड शो आज होगा. उदित राज और कन्हैया कुमार के समर्थन में जहांगीरपुरी में रोड शो करेंगे तो चांदनी चौक में जेपी अग्रवाल के समर्थन में केजरीवाल रोड शो करेंगे. चांदनी चौक में शाम 5 बजे और जहांगीरपुरी में शाम 7 बजे रोड शो होगा. 

09:11 AM

Lok Sabha Election 2024: बंगाल को मुस्लिम राज्य बनाना चाहती हैं ममता- गिरिराज

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने ममता पर हमला बोला है. उन्होंने कहा कि ममता बनर्जी बंगाल को मुस्लिम राज्य बनाना चाहती हैं. वह रोहिंग्या के लिए, घुसपैठियों के लिए रेड कॉर्पेट बिछाती हैं. पिछले चुनाव में इनके मंत्री पत्रकारों से कहते थे कि चलिए 'मिनी पाकिस्तान' दिखाते हैं मतलब ये बंगाल को भारत का पाकिस्तान बनाना चाहते हैं. हमारी सरकार आएगी तो एनआरसी भी लागू होगा, सीएए भी लागू होगा. जब कॉमन सिविल कोड होगा तो जनसंख्या नियंत्रण कानून भी होगा. इनकी किम जोंग वाली तानाशाही खत्म होगी. वीडियो यहां देखिए

07:44 AM

PM Modi Total Assets4 सोने की अंगूठी और FD में... शपथपत्र में मोदी ने बताई संपत्ति

प्रधानमंत्री के पास तीन करोड़ रुपये से ज्यादा की संपत्ति है. इसका ज्यादातर हिस्सा FD के रूप में जमा किया गया है. नामांकन पत्र दाखिल करते समय दिए शपथपत्र के मुताबिक पीएम की चल संपत्ति तीन करोड़ दो लाख छह हजार 889 रुपये की है. इसमें से ज्यादातर रकम SBI में एफडी के रूप में जमा है. प्रधानमंत्री के पास 45 ग्राम वजन वाली चार सोने की अंगूठियां हैं, जिनकी कीमत दो लाख 67 हजार रुपये है. उनके पास कुल 52 हजार 920 रुपये नकद और नौ लाख 12 हजार रुपये के राष्ट्रीय बचत प्रमाणपत्र हैं. पिछले वित्त वर्ष में उन्होंने तीन लाख 33 हजार रुपये आयकर चुकाया है. अचल संपत्ति नहीं है. यानी पीएम के पास न जमीन है और न घर. 

Trending news