INDIA Alliance news: 10 किलो राशन फ्री, यूपी में 79 सीटें... खरगे और अखिलेश ने लखनऊ में क्या-क्या कहा
Advertisement
trendingNow12249064

INDIA Alliance news: 10 किलो राशन फ्री, यूपी में 79 सीटें... खरगे और अखिलेश ने लखनऊ में क्या-क्या कहा

Akhilesh Yadav and Kharge: लखनऊ में आज सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के साथ कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने लोकसभा चुनाव को लेकर कई बड़े दावे और ऐलान किए. गठबंधन सरकार बनने पर 10 किलो मुफ्त राशन गरीबों को देने का वादा किया गया. 

INDIA Alliance news: 10 किलो राशन फ्री, यूपी में 79 सीटें... खरगे और अखिलेश ने लखनऊ में क्या-क्या कहा

UP Lok Sabha Chunav: कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने आज लखनऊ में ऐलान किया कि अगर विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ की सरकार बनी तो हम गरीबों को हर महीने 10 किलो मुफ्त राशन देंगे. उन्होंने कहा कि फूड सिक्योरिटी बिल तो वैसे भी कांग्रेस लेकर आई थी, कोई उसके लिए कोर्ट भी जा सकता है. आजकल 80 करोड़ लोगों को फ्री राशन देने की बात की जाती है, हम 10 किलो राशन देने जा रहे हैं. हमने कर्नाटक और तेलंगाना में ऐसा किया है. 

जातीय जनगणना क्यों जरूरी?

खरगे ने जातीय जनगणना का संकल्प दोहराया. उन्होंने कहा कि दलित, आदिवासी, पिछड़े, महिलाओं और आर्थिक रूप से कमजोर लोगों को आगे लाने के लिए हम जातीय जनगणना करने वाले हैं. इसलिए कर रहे हैं कि जिससे पता चल सके कि लोगों की आर्थिक, सामाजिक और स्वास्थ्य की हालत क्या है. इसे देखकर उस पर पॉलिसी बनाने के लिए काम किया जाएगा. 

पढ़ें: हमारे घर में ईद भी मनती थी... मोदी ने सुनाया किस्सा, जब ताजिये के नीचे से निकलते थे

पीएम मोदी पर तंज कसते हुए खरगे ने कहा कि उन्होंने अहमदाबाद में कहा कि देखो तुम्हारे घर में दो भैंस है तो ये (कांग्रेस) एक मुसलमानों को दे देगी. एक प्राइम मिनिस्टर इतना झूठ बोलते हैं. खरगे ने आगे कहा कि पीएम कांग्रेस को जितनी गालियां देते हैं, उतना शायद राम का नाम भी नहीं लेते हैं. 

खरगे ने कहा कि भाजपा आरक्षण को खत्म करने के लिए 400 पार का नारा दे रही है. हम आरक्षण को बचाने के लिए लड़ रहे हैं. फंडामेंटल राइट्स बचाएंगे. आरक्षण बचाएंगे ये लोगों को डिवाइड करना चाहते हैं. खरगे ने कहा, 'देश में चुनाव के चार चरण संपन्न हो चुके हैं. विपक्षी गठबंधन ‘INDIA’ मजबूत स्थिति में है. मैं पूरे विश्वास के साथ कह सकता हूं कि हिंदुस्तान की जनता ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की विदाई तय कर दी है. चार जून को ‘इंडिया’ गठबंधन नई सरकार बनाने जा रहा है. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ताकत की बात करते हैं, लेकिन वह बार बार संविधान बदलने की बात करने वालों पर कार्रवाई क्यों नहीं करते?

बीजेपी सिर्फ एक सीट पर फाइट में!

उधर, सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने दावा किया कि विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ उत्तर प्रदेश में 79 लोकसभा सीटें जीतेगा, सिर्फ एक सीट पर ही मुकाबला है. 

Trending news