PM Modi EID: हमारे घर में ईद भी मनती थी... मोदी ने सुनाया किस्सा, जब ताजिये के नीचे से निकलते थे
Advertisement
trendingNow12248841

PM Modi EID: हमारे घर में ईद भी मनती थी... मोदी ने सुनाया किस्सा, जब ताजिये के नीचे से निकलते थे

PM Modi on Godhra: जब से पीएम मोदी ने चुनावी रैली में मनमोहन सिंह सरकार का जिक्र करते हुए मुसलमानों और आरक्षण की बात कही है, विपक्षी नेता काफी आलोचना कर रहे हैं. अब पीएम मोदी ने नामांकन के बाद एक इंटरव्यू में मुसलमानों से अपनी नजदीकी का किस्सा सुनाया है. 

PM Modi EID: हमारे घर में ईद भी मनती थी... मोदी ने सुनाया किस्सा, जब ताजिये के नीचे से निकलते थे

PM Modi Relation with Muslim Family: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने बचपन का किस्सा सुनाते हुए मुसलमानों के साथ परिवार की नजदीकी का जिक्र किया है. एक इंटरव्यू में पीएम ने बताया कि मेरा जो घर है न, मेरे अगल बगल के सारे मुस्लिम परिवार हैं. हमारे घर में ईद भी मनती थी, हमारे घर में और भी त्योहार मनाए जाते थे. मेरे घर में ईद के दिन कभी खाना नहीं पकता था. सारे मुस्लिम परिवारों के घर से मेरे यहां खाना आ जाता था. 

दरअसल, जब से पीएम ने कांग्रेस पर बरसते हुए 'जिनके ज्यादा बच्चे...' वाला बयान दिया है तब से मुसलमानों को लेकर काफी बातें हो रही हैं. अब पीएम ने इस पर स्पष्टीकरण देते हुए कहा है कि उनका मतलब मुसलमानों से बिल्कुल नहीं था. उन्होंने कहा कि वह हिंदू-मुस्लिम कभी नहीं करते. मोदी ने कहा कि वह गरीब परिवारों की बात कर रहे थे. एक इंटरव्यू में पीएम ने मुसलमानों के साथ अपनी नजदीकी बताते हुए बचपन का किस्सा सुनाया. 

पढ़ें: मैं जिस दिन हिंदू-मुसलमान करूंगा न... 'जिनके ज्यादा बच्चे' वाले बयान पर बोले PM मोदी

मोदी ने कहा कि हमारे घर के पांच कदम के बाद मुस्लिम परिवार हैं. मोहर्रम के समय हमारा कंपलसरी होता था कि ताजिये के नीचे से निकलो. जैसे मंदिर में परिक्रमा करते हैं न, ताजिये के नीचे से निकलो. हमें सिखाया जाता था... तो मैं उस दुनिया से पला-बढ़ा हूं. आज भी मेरे कई सारे मुस्लिम दोस्त हैं. 

गोधरा पर दो टूक

पीएम ने आगे 2002 के दंगों का जिक्र किया. उन्होंने कहा कि 2002 के बाद मेरी छवि बहुत खराब कर दी गई. गोधरा के बाद. 

पढ़ें- नरेंद्र मोदी vs राहुल गांधी: किसके पास ज्यादा पैसा, निवेश कहां कर रखा है

पीएम ने कहा कि मेरा शुरू से मंत्र रहा है- सबका साथ सबका विकास. मैं वोट बैंक के लिए काम नहीं करता और जो गलत है उसे मैं गलत कहकर रहूंगा. पीएम के इस बयान पर AIMIM सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि मोदी का सियासी सफर सिर्फ और सिर्फ मुस्लिम विरोधी सियासत पर बना है. इस चुनाव में मोदी और भाजपा ने मुसलमानों के ख़िलाफ अनगिनत झूठ और बेहिसाब नफरत फैलाई है. 

प्रधानमंत्री ने तीसरी बार बनारस से अपना नामांकन कर दिया है. भाजपा की अगुआई वाला एनडीए और खुद पीएम मोदी 400 से ज्यादा सीटें जीतने का दावा कर रहे हैं. वाराणसी में लोकसभा चुनाव के सातवें चरण में एक जून को मतदान होगा. 

Trending news