PM Modi on Bajra Khichdi: बाजरे की खिचड़ी और घी... पीएम मोदी ने सुनाया हरियाणा का दिलचस्प किस्सा
Advertisement
trendingNow12261076

PM Modi on Bajra Khichdi: बाजरे की खिचड़ी और घी... पीएम मोदी ने सुनाया हरियाणा का दिलचस्प किस्सा

PM Modi Food Haryana: तपती दोपहर में हरियाणा में रैली करने गए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खाने-पीने की खूब चर्चा की. उन्होंने बाजरे की खिचड़ी और घी, रबड़ी, मोटी रोटी और प्याज खाने का भी किस्सा सुनाया.

PM Modi on Bajra Khichdi: बाजरे की खिचड़ी और घी... पीएम मोदी ने सुनाया हरियाणा का दिलचस्प किस्सा

Haryana Lok Sabha Chunav: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हरियाणा की एक रैली में पुरानी यादों में खो गए. उन्होंने बताया कि उन्हें बाजरा बहुत प्रिय है. किसान और फसलों की चर्चा करते हुए पीएम ने बाजरे की खिचड़ी की बात छेड़ दी. उन्होंने कहा कि मुझे याद है यहां जब भी आया बाजरे की खिचड़ी जरूर खाई. मजा आए कि जब बाजरे की खिचड़ी खाओ, आधी खिचड़ी आधा घी. तब खिचड़ी खाने का मजा होता है. अब मैं गुजराती आदमी इतना खा तो नहीं सकता था लेकिन हरियाणा के लोगों का प्यार, यहां का बाजरा आज भी मुझे याद है. 

हलवाई और मिठाई

पीएम ने महेंद्रगढ़ रैली में 1995 का किस्सा सुनाया. उन्होंने कहा कि तब मैं प्रभारी के रूप में यहां आया था. आमतौर पर प्रभारी आते हैं दौरा करने के लिए, मैं यहीं पर रहता था. उस समय मनोहर लाल जी संगठन का काम देखते थे. रमेश जोशी अध्यक्ष हुआ करते थे. रमेश जी, मनोहर लाल जी और मैंने हरियाणा की खूब खाक छानी थी. मैंने यहां माताओं-बहनों के हाथ का खाना भी खूब खाया है. हमारे नारनौल के सुरजा हलवाई और महेंद्रगढ़ की मिठाई... अब भी अच्छी बनती है न.

गर्मी में रबड़ी, रोटी...

उन्होंने आगे कहा कि गर्मी के मौसम में एक गिलास रबड़ी, मोटी-मोटी रोटी और एक प्याज सारी भूख मिटा देता था. उन्होंने कहा, ‘जित सीधा सादा खाना, वो मेरा हरियाणा.’ पीएम ने कहा कि हरियाणा के घी-मक्खन का जोर आज पूरी दुनिया देख रही है. सारी भारत विरोधी ताकतें लगी रहती हैं लेकिन मोदी इनके झुकाए नहीं झुकता है. अभी मोदी को आपका कर्ज चुकाने के लिए बहुत काम करना है. हमारे हरियाणा को नई ऊंचाई पर लेकर जाना है. 

पढ़ें: राहुल से 3 गुना ज्यादा मोदी... रिटायर के सवाल पर अन्नामलाई ने दिया धोनी का उदाहरण

लोकसभा चुनाव के छठे चरण के लिए चुनाव प्रचार समाप्त होने के कुछ घंटे पहले गुरुवार को रैली में प्रधानमंत्री ने कहा, 'ऐसा नहीं हो सकता कि मैं हरियाणा आऊं और पुरानी यादें ताजा न करूं. यहां मुझे कई पुराने चेहरे नजर आते हैं. हरियाणा वर्षों तक एक तरह से मेरा घर रहा है. मैंने हरियाणा और पंजाब से राजनीति के बहुत सारे सबक सीखे हैं.'

हरियाणा की 10 लोकसभा सीट के लिए शनिवार को मतदान होगा. 2019 में भाजपा ने राज्य की सभी 10 सीटें जीत ली थीं. 

पढ़ें: शर्त लगाइए, चुनाव में बीजेपी को कितनी सीटें मिलेंगी? जयशंकर ने कह दी सीधी बात

उन्होंने भाजपा की हरियाणा इकाई के वरिष्ठ नेता रामबिलास शर्मा की ओर इशारा करते हुए कहा, 'मुझे नारनौल के सुरजा हलवाई तथा महेंद्रगढ़ की मिठाइयां याद हैं. हो सकता है कि इसी वजह से हमारे रामबिलास को डायबिटीज हो गई हो.' इस अवसर पर हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी, केंद्रीय मंत्री और गुरुग्राम से सांसद राव इंद्रजीत सिंह, भिवानी-महेंद्रगढ़ से सांसद धर्मबीर सिंह भी मौजूद थे.

Trending news