Adipurush VFX: आदिपुरुष में कैसे बदलेगा राम-रावण का लुक, मेकर्स ने खुद उठाया राज से पर्दा
topStories1hindi1473027

Adipurush VFX: आदिपुरुष में कैसे बदलेगा राम-रावण का लुक, मेकर्स ने खुद उठाया राज से पर्दा

Adipurush Teaser: आदिपुरुष के निर्देशक ओम राउत फिल्म का टीजर यूट्यूब पर लॉन्च नहीं करना चाहते थे. टीजर लॉन्च करना उन्हें महंगा पड़ा. इसका जबर्दस्त विरोध हुआ. नतीजा यह कि उन्हें फिल्म में राम-हनुमान और रावण के लुक बदलने पड़ रहे हैं. प्रोड्यूसर ने बताया है कि किस तरह से हो रहा है यह चेंजॽ

 

Adipurush VFX: आदिपुरुष में कैसे बदलेगा राम-रावण का लुक, मेकर्स ने खुद उठाया राज से पर्दा

Adipurush Release Date: प्रभास, सैफ अली खान और कृति सैनन स्टारर आदिपुरुष अक्तूबर में टीजर रिलीज के साथ जिस तरह विवादों में घिरी, उसने निर्माता-निर्देशक के हाथ-पैर फुला दिए. पांच सौ करोड़ के बजट की फिल्म की झलक दिखाते ही उन्हें इतनी आलोचना का सामना करना पड़ा कि उन्होंने कदम पीछे खींच लिए. फिल्म की रिलीज छह महीने आगे बढ़ा कर 2023 कर दी. यही नहीं, बताया जाता है कि फिल्म में राम-हनुमान और रावण के लुक के पीछे उन्हें जो खरी-खोटी सुननी पड़ती, उसने निर्माताओं की जेब के 100 करोड़ और खर्च करा दिए है. इन तीनों के लुक को सुधारने के लिए अब मेकर्स को भारी खर्च करना पड़ रहा है.

सुधारी जा रही गलतियां
खबर थी कि आदिपुरुष के कई दृश्यों को री-शूट किए जाने की योजना है क्योंकि दर्शकों को भगवान राम का मूंछ वाला लुक तो पसंद नहीं आया, लेकिन इससे भी ज्यादा रावण के लुक की आलोचना हुई. टीजर में जिस तरह से रावण को जैसी दाढ़ी में दिखाया गया, उसे देख कर लोगों ने आरोप लगाया कि ब्राह्मण होने के बावजूद रावण का इस्लामीकरण कर दिया गया है. इसी तरह से हनुमान को बगैर मूछों के सिर्फ दाढ़ी में दिखाना भी लोगों को रास नहीं आया और यही आरोप लगे है कि उनके रूप का भी इस्लामीकरण की कोशिश है. सोशल मीडिया से लेकर न्यूज चैनलों तक घंटों इस पर बहस हुई और आखिरकार मेकर्स को अपनी गलती का एहसास हुआ. अब खबर है कि मेकर इन तमाम लुक्स को सुधारने में लगे हुए हैं.

शूटिंग नहीं, सिर्फ करेक्शन
बताया जाता है कि घंटों लंबी बैठकों के बाद तय किया कि फिल्म के विवादित दृश्यों की शूटिंग नहीं की जाएगी और तमाम चीजों को वीएफएक्स के जरिये ही सुधारा जाएगा. बीच-बीच में प्रभास के फिल्म से नाखुश होने और रिलीज डेट आगे बढ़ाते हुए फिल्म की रिलीज 2024 तक जाने की बातें हुईं. मगर मेकर्स ने इनका खंडन किया. हाल में फिल्म के प्रोड्यूसर भूषण कुमार ने तमाम अटकलों को विराम देते हुए कहा कि हम लोग फिल्म का कोई हिस्सा री-शूट नहीं करेंगे. बल्कि जिन दृश्यों तथा मुद्दों पर लोगों ने आपत्ति दर्ज की है, उन्हें केवल वीएफएक्स से सुधारा जा रहा है. हमें विश्वास ही यह सारा सुधार अगले साल जून तक पूरा हो जाएगा और हम समय से 16 जून को फिल्म रिलीज कर देंगे. हालांकि इससे पहले बताया गया था कि आदिपुरुष के सारे कलाकारों ने मेकर्स से कहा था कि अगर री-शूट किया जाता है, तो वह अपनी डेट्स देंगे.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi, अब किसी और की जरूरत नहीं

Trending news