फिल्मों में आने से पहले कंडक्टर थे Rajinikanth, दोस्त की मदद से फिल्मों में आए, बने सुपरस्टार
Advertisement
trendingNow11677656

फिल्मों में आने से पहले कंडक्टर थे Rajinikanth, दोस्त की मदद से फिल्मों में आए, बने सुपरस्टार

Rajnikanth Life facts: रजनीकांत जल्द अपनी खास स्टाइल के चलते लोगों के बीच पॉपुलर हो गए थे. वहीं, उन्हें फिल्म 'बिल्ला' से घर-घर में पहचान मिलना शुरू हो गई थी.

फिल्मों में आने से पहले कंडक्टर थे Rajinikanth, दोस्त की मदद से फिल्मों में आए, बने सुपरस्टार

Rajnikanth Struggle story: फिल्म इंडस्ट्री के लीजेंड्री स्टार्स में से एक रजनीकांत (Rajnikanth) अपनी खास स्टाइल के चलते लोगों के बीच बहुत फेमस हैं. रजनीकांत ने साउथ सिनेमा से अपने करियर की शुरुआत जरूर की थी लेकिन एक्टर ने बॉलीवुड की भी कई चर्चित फिल्मों में काम किया था. हालांकि, रजनीकांत आज जहां हैं वहां तक पहुंचना किसी फिल्मी कहानी की तरह था. रजनीकांत कैसे बने रजनीकांत यही आज हम आपको बताने जा रहे हैं. 

गरीब परिवार में हुआ था रजनीकांत का जन्म 

रजनीकांत का जन्म 12 दिसंबर 1950 को बेंगलुरु के एक मराठी परिवार में हुआ था. रजनीकांत का असली नाम शिवाजी राव गायकवाड़ है. बताते हैं कि रजनीकांत का बचपन बेहद गरीबी में बीता था, एक्टर ने कुली से लेकर बस कंडक्टर तक का काम किया था. रजनीकांत के बारे में यह किस्सा बड़ा मशहूर है कि टिकट काटने की अपनी अनूठी स्टाइल के चलते रजनीकांत बस ड्राइवर्स और कंडक्टर्स के बीच काफी फेमस हो गए थे. 

दोस्त ने फिल्मों में आने के लिए किया था प्रेरित 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, रजनीकांत को उनके एक कंडक्टर दोस्त राज बहादुर ने फिल्मों में आने के लिए प्रेरित किया था. राज की मदद से ही रजनीकांत मद्रास फिल्म इंस्टिट्यूट में एडमिशन ले सके थे. यहां से पास आउट होने के कुछ समय बाद रजनीकांत की मुलाकात डायरेक्टर के.बालचंद्र से हुई, इन्होंने  रजनीकांत को फिल्म 'अपूर्वा रागनगाल' में मौका दिया था और यहीं से रजनीकांत के फिल्मी सफर की शुरुआत हुई थी. रजनीकांत जल्द अपनी खास स्टाइल के चलते लोगों के बीच पॉपुलर हो गए थे. वहीं, उन्हें फिल्म 'बिल्ला' से घर-घर में पहचान मिलना शुरू हो गई थी. रजनीकांत की चर्चित फिल्मों की बात करें तो इसमें - 'बुलंदी', 'दोस्ती दुश्मनी', 'इंसानियत के देवता','गिरफ्तार', 'इंसाफ कौन करेगा','फूल बने अंगारे', 'खून का कर्ज', 'चालबाज', 'हम', '2.0' आदि शामिल हैं.

Trending news