INDvsWI: क्रिस गेल ने किया संन्यास का ऐलान, भारत से खेलने के लिए बदला प्लान
trendingNow1545465

INDvsWI: क्रिस गेल ने किया संन्यास का ऐलान, भारत से खेलने के लिए बदला प्लान

क्रिस गेल ने पिछले महीने कहा था कि वे मौजूदा विश्व कप के बाद संन्यास ले लेंगे, लेकिन अब उन्होंने मन बदल लिया है. 

वेस्टइंडीज के क्रिस गेल 103 टेस्ट, 294 वनडे और 58 टी20 मैच खेले हैं. (फोटो: ANI)

मैनचेस्टर: वेस्टइंडीज के स्टार बल्लेबाज क्रिस गेल (Chris Gayle) ने इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कहने का प्लान बना लिया है. उन्होंने मौजूदा विश्व कप के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की योजना में बदलाव किया है. उन्होंने अब अगस्त-सितंबर में होने वाली घरेलू वनडे और टेस्ट सीरीज के बाद संन्यास लेने का मन बनाया है. यह सीरीज भारत के खिलाफ होगी. 

हाल के वर्षों में कई दिग्गजों ने भारत के खिलाफ अपना आखिरी मैच खेला है. इनमें ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज स्टीव वॉ (2004) और दक्षिण अफ्रीकी दिग्गज जैक कैलिस (2013) शामिल हैं. उम्मीद है कि गेल का अंतिम अंतरराष्ट्रीय मैच भारत के खिलाफ टेस्ट मैच होगा जो जमैका में उनके घरेलू मैदान में किंग्स्टन में 30 अगस्त से शुरू होगा. गेल 103 टेस्ट मैचों में 42.19 के औसत से 7215 रन बनाए हैं. वे 294 वनडे में 10345 रन बना चुके हैं. टी20 में उन्होंने 58 मैच खेलकर 1627 रन बनाए हैं. 

39 साल के क्रिस गेल ने पिछले महीने कहा था कि वे मौजूदा विश्व कप के बाद संन्यास ले लेंगे. लेकिन अब उन्होंने योजना बदल ली है. उन्होंने भारत के खिलाफ होने वाले मैच की पूर्व संध्या पर कहा, ‘अभी मेरा करियर खत्म नहीं हुआ है. अभी मुझे कुछ और मैच खेलने हैं. शायद एक सीरीज और खेल सकता हूं. कौन जानता है, क्या पता ऐसा हो जाए. मेरी योजना विश्व कप के बाद की थी. मैं भारत के खिलाफ एक टेस्ट मैच भी खेल सकता हूं और शायद मैं निश्चित रूप से भारत के खिलाफ वनडे भी खेलूंगा. मैं टी20 नहीं खेलूंगा. विश्व कप के बाद मेरी यही योजना है.’ 

वेस्टइंडीज के मीडिया मैनेजर फिलिप स्पूनर ने भी कहा कि गेल राष्ट्रीय टीम के लिए अंतिम सीरीज भारत के खिलाफ खेलेंगे. माना जा रहा है कि भारत से सीरीज में गेल की भागीदारी व्यवसायिक पहलू को ध्यान में रखते हुए जरूरी थी क्योंकि यह विश्व कप के बाद ही आयोजित हो रही है. भारत के वेस्टइंडीज दौरे में तीन टी20, तीन वनडे और दो टेस्ट मैच शामिल हैं. टी20 अंतरराष्टीय मैचों में भारत दौरे की शुरुआत तीन अगस्त से करेगा. इसके बाद वनडे आठ अगस्त से और फिर टेस्ट मैच 22 अगस्त से तीन सितंबर तक खेले जाएंगे. 

(इनपुट: भाषा)

Trending news