close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

World Cup 2019: न्यूजीलैंड के खिलाफ अपना अभियान शुरू करेगी टीम इंडिया, प्रैक्टिस मैच 25 को

आईसीसी विश्व कप (ICC World Cup 2019) 30 मई से शुरू होना है. इससे पहले सभी टीमें दो-दो अभ्यास मैच खेलेंगी. 

World Cup 2019: न्यूजीलैंड के खिलाफ अपना अभियान शुरू करेगी टीम इंडिया, प्रैक्टिस मैच 25 को
भारतीय टीम के ओपनर शिखर धवन और रोहित शर्मा. (फोटो: PTI)

नई दिल्ली: भारतीय टीम आईसीसी विश्व कप (World Cup 2019) में हिस्सा लेने के लिए बुधवार को इंग्लैंड पहुंच गई. टीम इंडिया (Team India) का विश्व कप में अभियान अगले महीने शुरू होगा, जब वह पांच जून को दक्षिण अफ्रीका से भिड़ेगी. इससे पहले भारतीय टीम इंग्लैंड में दो अभ्यास मैच (India world cup warmup matches) खेलेगी. विराट कोहली की टीम इंडिया के लिए ये दोनों मैच बेहद अहम होने जा रहे हैं. वजह- यही दो मैच होंगे, जिनमें खेलकर विराट कोहली को अपनी प्लेइंग XI फाइनल करनी होगी. 

भारत को दो अभ्यास मैच न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के खिलाफ खेलने हैं. शनिवार यानी 25 मई को भारत और न्यूजीलैंड की टीमें आमने-सामने होंगी. इसके बाद 28 मई को बांग्लादेश की टीम भारत से भिड़ेगी. न्यूजीलैंड के रॉस टेलर ने मंगलवार को कहा कि भारत के खिलाफ अभ्यास मैच से उनकी टीम को विश्व कप के लिए तैयार होने में मदद मिलेगी.

यह भी पढ़ें: पाकिस्तान के वहाब रियाज World Cup में अपनी ही टीम के कोच को गलत साबित करना चाहते हैं

आईसीसी के अनुसार टेलर ने कहा, ‘भारत के खिलाफ 25 मई का मैच बहुत अच्छी तैयारी होगी. वह सबसे मजबूत टीमों में से एक है और टूर्नामेंट से पहले खिताब के प्रबल दावेदारों में शामिल है. हमारे लिए यह अच्छा होगा कि हम एक टीम के तौर पर अच्छा प्रदर्शन करें.’

विश्व कप में आईसीसी ने 1992 के फॉर्मेट को अपनाया जिसमें सभी 10 टीमें राउंड रॉबिन आधार पर एक दूसरे से भिड़ेंगी. प्वाइंट टेबल में टॉप पर रहने वाली चार टीमें सेमीफाइनल में पहुंचेगी. टेलर ने इस फॉर्मेट की तारीफ की और इसे आकर्षक करार दिया. उन्होंने कहा, ‘इस प्रारूप में हर कोई हर किसी से खेलता है. यह 1992 जैसा ही है और यह आकर्षक और सही है.’

india

भारतीय टीम आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 में पांच जून को अपना पहला मैच दक्षिण अफ्रीका के साथ खेलेगी. इस वर्ल्ड कप में भारत की नजर तीसरा खिताब जीतने पर होगी. भारत ने 1983 और 2011 में विश्व कप खिताब जीता है.