close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

पाकिस्तान के वहाब रियाज World Cup में अपनी ही टीम के कोच को गलत साबित करना चाहते हैं

आईसीसी विश्व कप (Cricket World Cup 2019) के पहले मैच में पाकिस्तान का सामना 31 मई को वेस्टइंडीज से होगा.

पाकिस्तान के वहाब रियाज World Cup में अपनी ही टीम के कोच को गलत साबित करना चाहते हैं
वहाब रियाज ने अब तक 79 वनडे मैचों में कुल 102 विकेट लिए हैं. वे 2011 और 2015 के विश्व कप में खेल चुके हैं.

लाहौर: आईसीसी विश्व कप (World Cup 2019) बस एक हफ्ते दूर है. इसमें हिस्सा लेने वाली सभी टीमें अपनी तैयारियों को अंतिम रूप दे चुकी हैं. विश्व कप में हर खिलाड़ी अपनी टीम की रणनीति को सही साबित करने के लिए पूरा जोर लगाएगा. लेकिन पाकिस्तान के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज वहाब रियाज (Wahab Riaz) का इरादा कुछ और ही है. उन्होंने कहा कि वे विश्व कप में अपनी टीम के कोच मिकी आर्थर (Mickey Arthur) को गलत साबित करना चाहते हैं. विश्व कप 30 मई से इंग्लैंड एंड वेल्स में खेला जाना है. 

वहाब रियाज को दो दिन पहले ही पाकिस्तान (Pakistan) की विश्व कप टीम में शामिल किया गया है. उन्होंने इससे पहले आखिरी बार 2017 में चैंपियंस ट्रॉफी में वनडे मैच खेला था. उन्हें आखिरी क्षणों में विश्व कप के लिए पाकिस्तान की टीम में शामिल किया गया. पिछले वर्ष अप्रैल में आर्थर ने खेल के प्रति वहाब के रवैए की आलोचना की थी. उन्होंने यह भी कहा था कि ‘वहाब ने दो साल में एक भी मैच टीम को नहीं जिताया है.’ 

यह भी पढ़ें: World Cup 2019: न्यूजीलैंड के खिलाफ अपना अभियान शुरू करेगी टीम इंडिया, प्रैक्टिस मैच 25 को

‘क्रिकइंफो’ की रिपोर्ट के अनुसार वहाब ने मंगलवार को इंग्लैंड रवाना होने से पहले प्रेस कांफ्रेंस में कहा, ‘मैं अपने दर्द को शब्दों में नहीं बता सकता, लेकिन मैं अतीत में नहीं रहना चाहता. वह अब इतिहास बन गया है.’ पाकिस्तान के इस गेंदबाज ने अब तक 79 वनडे मैचों में कुल 102 विकेट लिए हैं. उन्होंने 2011 और 2015 विश्व कप में 12 मैचों में कुल 24 विकेट लिए थे. 

वहाब रियाज ने कहा, ‘अब यह देखना होगा कि हम विश्व कप में क्या करते हैं. जाहिर तौर पर कोच का काम खिलाड़ियों से बेहतरीन प्रदर्शन करवाना है और वे ऐसे खिलाड़ी चाहते हैं जो टीम के लिए मैच जीत सकें. मैं भी टीम में शामिल होना चाहता था, केवल अंतर यह रहा कि मैंने दो साल अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट नहीं खेला. अब मैं टीम में हूं और उन्हें (आर्थर को) गलत साबित और खुद को टीम में लिए जाने को सही ठहराना चाहता हूं.’ विश्व कप के पहले मैच में पाकिस्तान का सामना 31 मई को वेस्टइंडीज से होगा.