close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

ICC World Cup: टॉस होते ही पीटरसन बोले- आधे घंटे में हो जाएगा फाइनल का फैसला

मेजबान इंग्लैंड और न्यूजीलैंड की टीमें विश्व कप के फाइनल आमने-सामने हैं. लारा और लक्ष्मण ने कहा कि वे न्यूजीलैंड को चैंपियन बनते देखना चाहते हैं. 

ICC World Cup: टॉस होते ही पीटरसन बोले- आधे घंटे में हो जाएगा फाइनल का फैसला

नई दिल्ली: आईसीसी क्रिकेट विश्व कप (ICC World Cup Final) अब अपने अंतिम मुकाबले तक पहुंच गया है. मेजबान इंग्लैंड और न्यूजीलैंड (England vs New Zealand) की टीमें रविवार (14 जुलाई) को फाइनल में आमने-सामने हैं. लॉर्ड्स में होने जा रहे इस मुकाबले से ठीक पहले बारिश हुई है. इस कारण टॉस में 15 मिनट की देरी हुई. न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन ने टॉस जीता और पहले बैटिंग का फैसला लिया. टॉस के कुछ देर बाद इंग्लैंड के पूर्व कप्तान व कॉमेंटेटर केविन पीटरसन (Kevin Pietersen) ने कहा कि इस मैच का फैसला आधे घंटे में हो जाएगा. 

केविन पीटरसन ने टॉस के बाद स्टार स्पोर्ट्स से बातचीत में कहा, ‘मुझे लगता है कि टॉस निर्णायक होने जा रहा है. मुझे लगता है कि इस मैच का फैसला आधे घंटे में ही हो जाएगा.’ पीटरसन ने अपनी बात को समझाते हुए कहा, ‘आज यहां जिस तरह से बादल छाए हुए हैं और पिच पर हरी घास है. इंग्लैंड के गेंदबाज इसका फायदा जरूर उठाएंगे. अगर आधे घंटे नहीं, तो एक घंटे में जरूर साफ हो जाएगा कि मैच किधर जा रहा है. 

वीवीएस लक्ष्मण ने भी केविन पीटरसन का समर्थन किया. उन्होंने कहा कि यह मैच मुश्किल होने जा रहा है. मार्टिन गप्टिल खराब फॉर्म में हैं. दूसरी ओर जोफ्रा आर्चर और क्रिस वोक्स अच्छी फॉर्म में हैं. इसलिए ऐसा लगता है कि गप्टिल दबाव में रहेंगे. इंग्लैंड इसका फायदा उठाकर न्यूजीलैंड पर दबाव बना सकता है. अच्छा यह होगा कि अगर गप्टिल पूरे विश्वास के साथ नहीं खेल पा रहे हैं तो वे गेंदबाजों पर काउंटर अटैक करें. उन्हें और न्यूजीलैंड दोनों को इसका फायदा हो सकता है. 

इसके बाद ब्रायन लारा ने कहा, ‘उम्मीद है वे (न्यूजीलैंड) अच्छा प्रदर्शन करेंगे. काउंटर अटैक का तो पता नहीं है. लेकिन मुझे लगता है कि उन्हें पिच पर कुछ देर ठहरना चाहिए. न्यूजीलैंड को पार्टनरशिप की जरूरत है. इंग्लैंड को ऐसा लक्ष्य देना चाहिए, जिससे उसे कम से कम 5 या 5.5 के रनरेट से लक्ष्य का पीछा करना पड़े. इससे मेजबान टीम पर पर दबाव पड़ सकता है.’ ब्रायन लारा ने कहा कि वे चाहते हैं कि न्यूजीलैंड यह विश्व कप जीते. 

न्यूजीलैंड की जीत चाहते हैं लारा और लक्ष्मण
होस्ट के इस सवाल पर कि कौन चैंपियन बनेगा? इस पर पीटरसन ने कहा कि इसमें कोई शक नहीं कि इंग्लैंड विश्व कप जीतने जा रहा है. इसके बाद ब्रायन लारा ने कहा कि वे चाहते हैं कि न्यूजीलैंड यह विश्व कप जीते. इस पर पीटरसन ने कहा कि वे यह बात जानते हैं. इसके बाद वीवीएस लक्ष्मण ने भी कहा कि वे भी न्यूजीलैंड के साथ हैं. इस पर पीटरसन ने चौंकते हुए पूछा कि ऐसा क्यों? इस पर लक्ष्मण ने बताया कि उन्हें केन विलियम्सन का खेल और कप्तानी पसंद है. इसलिए उनका दिल न्यूजीलैंड की जीत चाहता है. हालांकि, दिमाग यही कह रहा है कि यह मैच इंग्लैंड जीतेगा.