INDvsWI: विंडीज दौरे के लिए नए चेहरों को मिल सकता है मौका, धोनी पर असमंजस
trendingNow1552289

INDvsWI: विंडीज दौरे के लिए नए चेहरों को मिल सकता है मौका, धोनी पर असमंजस

वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारतीय टीम का चयन 19 जुलाई को होगा. सीरीज अगस्त में खेली जाएगी. 

क्रिस गेल और युजवेंद्र चहल विश्व कप के मैच में इस अंदाज में मिले. गेल भारत के खिलाफ सीरीज के बाद क्रिकेट को अलविदा कह देंगे. (फोटो: Reuters)

नई दिल्ली: एमएसके प्रसाद की अध्यक्षता वाली चयन समिति तीन अगस्त से शुरू होने जा रही आगामी वेस्टइंडीज दौरे के लिए कुछ नए चेहरों को भारतीय क्रिकेट टीम में मौका दे सकती है. विंडीज दौरे के लिए टीम का चयन 19 जुलाई को होगा. आईसीसी विश्व कप (World Cup 2019) के सेमीफाइनल में हार कर बाहर होने के बाद भारतीय टीम अब अमेरिका और वेस्टइंडीज का दौरा करेगी. भारतीय टीम इस दौरान वेस्टइंडीज क खिलाफ तीन से 14 अगस्त तक तीन टी20 और तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलेगी. 

भारतीय टीम इसके बाद वेस्टइंडीज में ही एंटिगुआ और जमैका में दो टेस्ट मैच भी खेलेगी. इस दौरे से कप्तान विराट कोहली, तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और भुवनेश्वर कुमार को आराम दिया जा सकता है. इसके अलावा महेंद्र सिह धोनी को भी आराम दिए जाने की उम्मीद है. धोनी को लेकर ऐसी अफवाह है कि वे अब संन्यास ले सकते हैं. एमएस धोनी या कप्तान विराट कोहली और बीसीसीआई ने अभी इसे लेकर कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की है. 

यह भी पढ़ें: मेरे गोल्ड मेडल उन लोगों को जवाब हैं, जो मुझ पर उंगलियां उठाते हैं: दुती चंद

विंडीज दौरे पर जिन नए चेहरों को मौका मिल सकता है, उनमें दीपक चाहर, खलील अहमद, नवदीप सैनी और आवेश खान शामिल हैं. चाहर ने आईपीएल में इस बार 17 मैचों में 22 विकेट लिए थे. खलील के खाते में 19 विकेट थे. स्पिनरों में राहुल चाहर, मयंक मारकंडे और श्रेयस गोपाल भी भारतीय टीम में अपनी जगह पा सकते हैं. 

बल्लेबाजी में शुभमन गिल और श्रेयस अय्यर को मौका मिल सकता है. गिल ने आईपीएल में 296 रन बनाए थे. टेस्ट सीरीज 22 अगस्त से शुरू होगी, जो विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा है और इसके साथ ही विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की शुरुआत भी होगी. कोहली और बुमराह के टेस्ट में लौटने की उम्मीद है. 

Trending news