close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

World Cup 2019: विंडीज के खिलाफ शमी की जगह भुवी को प्लेइंग XI में चाहते हैं तेंदुलकर

आईसीसी विश्व कप (ICC World Cup 2019) में भारत और वेस्टइंडीज के बीच गुरुवार को मुकाबला होना है. 

World Cup 2019: विंडीज के खिलाफ शमी की जगह भुवी को प्लेइंग XI में चाहते हैं तेंदुलकर
मोहम्मद शमी ने अफगानिस्तान के खिलाफ हैट्रिक ली थी. भुवनेश्वर ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 विकेट लिए थे. (फोटो: Reuters)

मुंबई: दिग्गज क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने वेस्टइंडीज के खिलाफ गुरुवार को होने वाले विश्व कप (ICC World Cup 2019) मैच में मोहम्मद शमी की जगह भुवनेश्वर कुमार को प्लेइंग इलेवन में शामिल करने की वकालत की है. भुवनेश्वर वेस्टइंडीज के ओपनर क्रिस गेल को परेशान करते रहे हैं. इसलिए तेंदुलकर ने उन्हें शमी पर तरजीह दी. मोहम्मद शमी ने अफगानिस्तान के खिलाफ हैट्रिक ली थी. 

सचिन तेंदुलकर ने स्टार स्पोर्ट्स से कहा, ‘यह भारत के लिए अच्छी खबर है कि भुवनेश्वर कुमार फिट हैं. मैंने उनके शारीरिक हाव भाव देखे हैं, जिससे पता चलता है कि वे वास्तव में आत्मविश्वास से भरे हुए हैं.’ भुवनेश्वर पाकिस्तान के खिलाफ मैच के दौरान चोटिल हो गए थे और अफगानिस्तान के खिलाफ नहीं खेल पाए थे. उनकी जगह टीम में आने वाले शमी ने इस मैच में हैट्रिक बनाई थी. 

यह भी पढ़ें: INDvsWI: क्रिस गेल ने किया संन्यास का ऐलान, भारत से खेलने के लिए बदला प्लान

सचिन तेंदुलकर ने कहा, ‘भारत और वेस्टइंडीज के बीच आगामी मैच के लिए अगर मुझे भुवनेश्वर कुमार और मोहम्मद शमी में से किसी एक को चुनना पड़े तो मैं निश्चित तौर पर भुवनेश्वर का चयन करूंगा.’ उन्होंने कहा, ‘इसका एकमात्र कारण यही है कि भुवनेश्वर कुमार क्रिस गेल को बाहरी कोण पर गेंद कर सकते हैं जिससे वे असहज महसूस कर सकते हैं. मुझे अब भी याद है कि मैंने जो अंतिम टेस्ट मैच खेला था उसमें भुवनेश्वर कुमार ने किस तरह से क्रिस गेल को परेशान किया था.’ 

सचिन तेंदुलकर ने कहा, ‘मैं समझता हूं कि यह मोहम्मद शमी के लिए थोड़ा दुर्भाग्यपूर्ण होगा. लेकिन मेरा मानना है कि इस मैच के लिए भुवनेश्वर कुमार को चुना जाना चाहिए.’ भुवनेश्वर ने विश्व कप में तीन मैचों में पांच विकेट लिए हैं. उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दो और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन विकेट झटके थे. पाकिस्तान के खिलाफ उन्हें 2.4 ओवर गेंदबाजी करने के बाद मांसपेशी में खिंचाव की वजह से मैदान से बाहर आना पड़ा था.