close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

ICC World Cup: इमरान खान का दावा- अगले विश्व कप तक बनाएंगे अपनी बेस्ट टीम

सरफराज अहमद (Sarfaraz Ahmed) की कप्तानी वाली पाकिस्तानी टीम आईसीसी विश्व कप  (ICC World Cup 2019) में पांचवें नंबर पर रही थी. 

ICC World Cup: इमरान खान का दावा- अगले विश्व कप तक बनाएंगे अपनी बेस्ट टीम
प्रधानमंत्री इमरान खान 1992 में अपनी कप्तानी में पाकिस्तान को विश्व चैंपियन बना चुके हैं. (फोटो: Reuters)

 

वाशिंगटन: पाकिस्तान की टीम आईसीसी विश्व कप (ICC World Cup 2019) में खराब प्रदर्शन के कारण सेमीफाइनल में जगह नहीं बना सकी थी और लीग राउंड में ही बाहर हो गई थी. इस कारण टीम को कड़ी आलोचना का सामना करना पड़ा था. पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटरों से लेकर आम प्रशंसकों तक ने प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) से क्रिकेट बोर्ड में हस्तक्षेप करने की मांग की थी, ताकि उसके प्रदर्शन को भविष्य में सुधारा जा सके. काफी दिनों बाद प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा है कि अगले विश्व कप तक वह अपनी टीम को 'दुनिया की सर्वश्रेष्ठ टीम' बनाने की योजना पर काम कर रहे हैं. 

सरफराज अहमद (Sarfaraz Ahmed) की कप्तानी वाली पाकिस्तानी टीम आईसीसी विश्व कप में पांचवें नंबर पर रही थी. वह हमेशा की तरह भारत से भी अपना मुकाबला बुरी तरह से हार गई थी. पूरे विश्व कप की बात करें तो वह अपने नौ मैचों में से पांच मैच ही जीत सकी थी. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने टीम की समीक्षा करने की बात कही है, लेकिन अब तक उसकी मीटिंग ही नहीं हो पाई है. 

इस बीच अमेरिकी दौरे पर आए इमरान खान ने पाकिस्तानी मूल के अमेरिकी नागरिकों को संबोधित करते हुए विश्व कप पर बात की. उन्होंने कहा, ‘विश्व कप की समाप्ति के बाद मैंने यह फैसला किया है कि मैं इस पाकिस्तान की टीम में सुधार करूंगा.’ बता दें कि पाकिस्तान का प्रधानमंत्री अपने देश के क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) का संरक्षक भी होता है. 

अपनी कप्तानी में 1992 में पाकिस्तान को विश्व कप जिताने वाले इमरान खान ने कहा, ‘यहां काफी निराशाएं हैं. उम्मीद है कि अगले विश्व कप में आपको पाकिस्तान की सर्वश्रेष्ठ पेशेवर टीम देखने को मिलेगी. मेरी बातों को याद रखना.’ इमरान ने हालांकि यह नहीं बताया कि वह किस योजना के साथ पाकिस्तान टीम में सुधार करेंगे. 

(इनपुट: आईएएनएस)