VIDEO: भारत से हारकर पाकिस्तान का खत्म हो गया है कॉन्फिडेंस, दक्षिण अफ्रीका मैच से पहले किया डांस
Advertisement
trendingNow1543959

VIDEO: भारत से हारकर पाकिस्तान का खत्म हो गया है कॉन्फिडेंस, दक्षिण अफ्रीका मैच से पहले किया डांस

आईसीसी क्रिकेट विश्व कप-2019 (ICC cricket world cup 2019) में आज ऐतिहासिक लॉर्डस मैदान पर पाकिस्तान और दक्षिण अफ्रीका (South africa vs Pakistan) की टीमें आमने-सामने होंगी.

south africa vs pakistan, ICC cricket world cup 2019: पाकिस्तानी प्लेयर्स टीम में एकजुटता कायम करने की कोशिश में जुटे हैं. तस्वीर साभार: ICC वीडियो ग्रैब

लंदन: आईसीसी क्रिकेट विश्व कप-2019 (ICC cricket world cup 2019) में आज ऐतिहासिक लॉर्डस मैदान पर पाकिस्तान और दक्षिण अफ्रीका (South africa vs Pakistan) की टीमें आमने-सामने होंगी. पाकिस्तान ने जहां इंग्लैंड को हराकर उलटफेर किया था, वहीं दक्षिण अफ्रीका ने अफगानिस्तान को मात दे अपना खाता खोला था. दोनों टीमों के लिए इस टूर्नामेंट में अभी तक एक-दो मैचों को छोड़कर कुछ भी सही नहीं रहा है. भारत के खिलाफ पाकिस्तान को मिली करारी हार के बाद टीम की एकजुटता पर सवाल उठने लगे हैं. इन आरोपों का जवाब देने के लिए प्रैक्टिस सेशन में कुछ ऐसे काम किए हैं, जिससे वे टीम की एकता को दर्शा सकें.

क्रिकेट वर्ल्ड कप के आधिकारिक ट्विटर पेज पर ट्वीट किए गए वीडियो में दिख रहा है कि पाकिस्तानी प्लेयर प्रैक्टिस सेशन के दौरान हंसी-मजाक करते हुए दिख रहे हैं. साथ एक-दो प्लेयर डांस करते भी दिख रहे हैं. बताया जा रहा है कि ये सारे काम टीम में एकता और जोश भरने के लिए किया गया है. अंतिम चार में जगह बनाने के लिए पाकिस्तान को ना केवल आज दक्षि अफ्रीका को हराना पड़ेगा बल्कि उसे इस मैच के बाद बचे हुए सारे मुकाबले जीतने होंगे.

बैटिंग मोर्चे पर कमजोर है दोनों टीम
जहां तक आज होने वाले मैच की बात है तो पाकिस्तान और दक्षिण अफ्रीकी टीमों में एक बात हालांकि आम रही है और वो चिंता का विषय भी है. दोनों टीमों की बल्लेबाजी कमजोर है और इसी कारण टीम में संतुलन नहीं बन पा रहा है. गेंदबाजों ने बल्लेबाजों की अपेक्षा काफी अच्छा किया है लेकिन कई मौकों पर वह भी निराशा देकर गए हैं.

दक्षिण अफ्रीका को देखें तो उसकी बल्लेबाजी अभी तक क्विंटन डी कॉक और कप्तान फाफ डु प्लेसिस के इर्द-गिर्द ही घूमती रही है. हाशिम अमला ने न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए पिछले मैच में अर्धशतक जरूर बनाया था, लेकिन सवाल यह है कि क्या अमला अपनी फॉर्म को जारी रख पाते हैं या नहीं.

लुंगी की टीम में वापसी से मिलेगी मजबूती
गेंदबाजी में लुंगी नगिदी की वापसी से दक्षिण अफ्रीका को मजबूती मिली है. नगिदी ने न्यूजीलैंड के खिलाफ आखिरी ओवरों में अहम विकेट ले रोमांच ला दिया था. वह हालांकि टीम को जीत नहीं दिला पाए थे. दक्षिण अफ्रीका को बाकी के मैचों को लेकर सतर्क रहना होगा क्योंकि अब हर मैच में जीत ही उसके लिए सेमीफाइनल के रास्ते खोल सकती है.

पाकिस्तान की खराब फिल्डिंग पड़ सकती है भारी
वहीं अगर पाकिस्तान की बात की जाए तो उसकी बल्लेबाजी के साथ उसकी फील्डिंग उस पर भारी पड़ी है. टीम के फील्डर अहम कैच छोड़ते आए हैं और रन बचाने में भी सफल नहीं हुए हैं. पाकिस्तान ने औसतन 30-40 रन हर मैच में अतिरिक्त दिए हैं और इसकी भरपाई उसके बल्लेबाज नहीं कर पाए हैं.

इमाम उल हक, फखर जमन को दक्षिण अफ्रीका के नगिदी और कागिसो रबादा के सामने अच्छी शुरूआत देनी होगी तो वहीं मोहम्मद हफीज, शोएब मलिक, बाबर आजम, सरफराज अहमद को इमरान ताहिर की फिरकी के अलावा क्रिस मौरिस, आंदिले फेहुलक्वायो से निपटना होगा.

लय में दिख रहे हैं पाक के बॉलर
वहीं गेंदबाजी में पाकिस्तान की उम्मीदें मोहम्मद आमिर और वहाब रियाज से होंगी. इन दोनों ने अभी तक अच्छी गेंदबाजी की है. इन दोनों टीमों का एक-एक मैच बारिश की भेंट चढ़ चुका है और इस मैच में बारिश के आसार हैं. अभी तक हालांकि यहां बारिश नहीं हुई है और इसलिए पिच से बल्लेबाजों को मदद मिलने की उम्मीद है.

टीमें (संभावित) :

पाकिस्तान : सरफराज खान (कप्तान/विकेटकीपर), फखर जमन, इमाम-उल-हक, बाबर आजम, आसिफ अली, शोएब मलिक, मोहम्मद हफीज, हैरिस सोहेल, शादाब खान, इमाद वसीम, शाहीन अफरीदी, हसन अली, मोहम्मद हसनेन, वहाब रियाज, मोहम्मद आमिर.

दक्षिण अफ्रीका : फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), डेविड मिलर, एडिन मार्कराम, हाशिम अमला, रासी वैन डेर डुसैन, क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), कागिसो रबाडा, लुंगी नगिदी, इमरान ताहिर, तबरेज शम्सी, ज्यां पॉल ड्यूमिनी, आंदिले फेहुलक्वायो, ड्वयान प्रीटोरियस, क्रिस मौरिस. 

Trending news