close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

स्टीव वॉ ने कहा, "धोनी के बिना टीम इंडिया एक भी मैच नहीं जीत पाएगी'

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव वॉ ने भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी ने बचाव किया है.

स्टीव वॉ ने कहा, "धोनी के बिना टीम इंडिया एक भी मैच नहीं जीत पाएगी'
वॉ ने कहा कि उन्हें भारत की जीत की उम्मीद थी लेकिन बोल्ट और हेनरी ने लाजवाब गेंदबाजी करके मैच को अपने ओर मोड़ दिया.

लंदन: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव वॉ ने भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी ने बचाव किया है. वॉ ने तो यहां तक कह दिया कि धोनी के बिना टीम इंडिया एक भी मैच नहीं जीत पाएगी. वॉ ने कहा, "मुझे लगता है कि यह अन्यायपूर्ण है. धोनी ने भारत के लिए कई गेम जीते हैं और वह लंबे समय से खेल रहे हैं. वह आपको ऐसी स्थिति दे सकते हैं जहां से आप मैच जीत सकते हैं लेकिन उनके बिना, टीम इंडिया एक भी मैच नहीं जीत पाएगी." वॉ ने ये बातें न्यूज एजेंसी ANI को दिए एक इंटरव्यू में कहीं.

अपनी कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया को 1999 विश्वकप का खिताब जिताने वाले वॉ ने कहा, "निसंदेह, आप हर समय मैच नहीं जीत सकते. न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल में दूसरा रन लेने के दौरान वह क्रीज से कुछ इंच दूर रह गए. फिर भी उन्होंने मैच में अद्भुत प्रदर्शन किया. मैं जानता हूं कि वनडे में लक्ष्य का पीछा करके उसे जीतना कितना मुश्किल होता है और उसने किसी अन्य खिलाड़ी की तुलना में सबसे बेहतर प्रदर्शन किया." 

वॉ ने कहा कि उन्हें भारत की जीत की उम्मीद थी लेकिन बोल्ट और हेनरी ने लाजवाब गेंदबाजी करके मैच को अपने ओर मोड़ दिया. उन्होंने कहा, "मुझे उम्मीद थी कि टीम इंडिया 240 रन के लक्ष्य को पा लेगी लेकिन हेनरी और बोल्ट ने शानदार गेंदबाजी की और शुरुआती में ही तीन विकेट झटक लिए. बड़े मैच के दबाव के कारण, रनों का पीछा करना कठिन होता है. भारतीय टीम के खिलाड़ी भी निराश हो गए होंगे."

दूसरे सेमीफाइनल में इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को आठ विकेट से हरा दिया और उसे टूर्नामेंट से बाहर कर दिया. इस पर वॉ ने कहा, "इंग्लैंड ने शानदार खेल दिखाया. ऑस्ट्रेलिया की टीम रंग में नहीं दिखी और शुरुआत में ही भारत के जैसे विकेट गंवा दिए. ऑस्ट्रेलिया को इंग्लैंड जैसी मजबूत टीम ने हराया जिसका बैटिंग लाइन बहुत मजबूत है."