क्या ICC चैंपियंस ट्रॉफी का इतिहास दोहराएगी टीम इंडिया, विराट-रोहित ने दिए संकेत
Advertisement
trendingNow1550576

क्या ICC चैंपियंस ट्रॉफी का इतिहास दोहराएगी टीम इंडिया, विराट-रोहित ने दिए संकेत

भारतीय कप्तान विराट कोहली और रोहित शर्मा न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल में एक-एक रन बनाकर आउट हो गए. 

विराट कोहली (दाएं) और रोहित शर्मा. (फोटो: IANS)

नई दिल्ली: भारतीय टीम की सबसे बड़ी ताकत उसकी बल्लेबाजी है. खासकर टॉप-ऑर्डर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और विराट कोहली (Virat Kohli) बेहद खतरनाक हैं. साल में एक-दो मौके ही ऐसे होते हैं, जब ये दोनों खिलाड़ी फ्लॉप साबित होते हैं. जाहिर है, ऐसे में भारत के लिए जीत दर्ज करना बेहद मुश्किल होता है. न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व कप (World Cup 2019) के सेमीफाइनल में भी यही स्थिति पैदा हो गई है. ये दोनों ही खिलाड़ी दोहरी रनसंख्या भी नहीं छू सके. ऐसा दो साल बाद हुआ है. पिछली बार 2017 में पाकिस्तान के खिलाफ ये दोनों खिलाड़ी एक अंक में आउट हुए थे और तब भारत बुरी तरह हार गया था. 

न्यूजीलैंड ने विश्व कप के सेमीफाइनल में भारत को जीत के लिए 240 रन की चुनौती दी है. उसने वर्षाबाधित इस मैच के पहले दिन मंगलवार को 46.1 ओवर में 5 विकेट पर 211 रन बनाए थे. उसने बुधवार को अपनी पारी आगे बढ़ाई और अपना स्कोर 8 विकेट पर 239 रन पहुंचा दिया. उसकी ओर से रॉस टेलर ने सबसे अधिक 74 और कप्तान केन विलियम्सन ने 67 रन बनाए. 

यह भी पढ़ें: ICC World Cup: विश्व कप फाइनल टाई हुआ या इस दिन बारिश हुई तो क्या होगा? जानें क्या हैं नियम

जवाबी पारी खेलने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत खराब रही. उसके शुरुआती तीनों बल्लेबाज रोहित शर्मा, केएल राहुल और विराट कोहली एक-एक रन बनाकर आउट हो गए. रोहित शर्मा दूसरे, विराट कोहली तीसरे और केएल राहुल चौथे ओवर में आउट हुए. मैट हेनरी ने दो और ट्रेंट बोल्ट ने एक विकेट लिया. 

यह 2017 में खेले गए आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल के बाद पहला मौका है, जब विराट कोहली और रोहित शर्मा दोनों ही दोहरी रनसंख्या तक नहीं पहुंच पाए हैं. तब उसका मुकाबला पाकिस्तान से था. भारतीय टीम पाकिस्तान को ग्रुप मैच में हरा चुकी थी, लेकिन फाइनल में हालात बदले हुए थे. पाकिस्तान ने फाइनल में 4 विकेट पर 338 रन बनाए थे. भारतीय टीम इसके जवाब में 158 रन ही बना सकी थी. उस मैच में रोहित शर्मा 0 और विराट 5 रन बनाकर आउट हुए थे. उस मैच में पाकिस्तान की ओर से मोहम्मद आमिर और हसन अली ने तीन-तीन विकेट झटके थे. 

Trending news