close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

World Cup 2019: इमरान खान के बाद अकरम ने पाकिस्तानी टीम को टिप्स दिए, क्या सरफराज मानेंगे?

पाकिस्तान की टीम आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप (ICC Cricket World Cup) के अहम मुकाबले में बुधवार को न्यूजीलैंड से भिड़ेगी. 

World Cup 2019: इमरान खान के बाद अकरम ने पाकिस्तानी टीम को टिप्स दिए, क्या सरफराज मानेंगे?
सरफराज अहमद. (फोटो: Reuters)

बर्मिंघम: पाकिस्तान की टीम बुधवार को आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप (ICC Cricket World Cup) के अहम मुकाबले में न्यूजीलैंड से भिड़ने जा रही है. पाकिस्तान ने अपने पिछले मैच में दक्षिण अफ्रीका को 49 रन से हराया था. पाकिस्तानी पूर्व गेंदबाज वसीम अकरम (Wasim Akram) ने अब कप्तान सरफराज अहमद (Sarfaraz Ahmed) को सलाह दी है कि वह न्यूजीलैंड के खिलाफ अपनी टीम में काई बदलाव न करे. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान उसी टीम के साथ उतरे, जिसके साथ जीत हासिल की थी. इससे उनकी टीम के लिए जीत का फॉर्मूला कायम रहेगा.   

वसीम अकरम ने यह भी उम्मीद जताई कि पाकिस्तान की टीम न्यूजीलैंड की टीम 1992 के प्रदर्शन को दोहरा पाएगी. उस विश्व कप में भी न्यूजीलैंड शुरुआती सात मैच नहीं हारी थी और फिर पाकिस्तान ने ही उसे क्राइस्टचर्च में सात विकेट से शिकस्त दी थी. बता दें कि भारत से मुकाबले से पहले पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) ने भी अपनी टीम के कप्तान सरफराज को कुछ टिप्स दिए थे. हालांकि, तब सरफराज ने इमरान के टिप्स को नजरअंदाज किया था. 

यह भी पढ़ें: World Cup 2019: भारत और पाकिस्तान के बीच फिर होगा मुकाबला! सेमीफाइनल में हो सकती है भिड़ंत

अकरम के हवाले से जीयो टीवी ने बताया, ‘वे (न्यूजीलैंड) 1992 में भी हमारा सामना करने से पहले अजेय थे और फिर हमने मैच जीता. वे इस बार भी एक भी मैच नहीं हारे हैं और मुझे उम्मीद है कि हम उस प्रदर्शन को दोहरा पाएंगे. लेकिन ऐसा करने के लिए लड़कों को अपना सर्वश्रेष्ठ देना होगा.’ पाकिस्तान को अगर सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीद जीवित रखनी है तो उसे न्यूजीलैंड को हराना जरूरी होगा. 

वसीम अकरम ने कहा, ‘पिछले मैच में जीत दर्ज करने वाली टीम में कोई बदलाव करने की जरूरत नहीं है. लगातार जीत के लिए टीम के खिलाड़ियों पर भरोसा करना जरुरी है.’ अकरम यह भी चाहते हैं कि पाकिस्तान अपनी फील्डिंग को बेहतर करे. खासकर कैचिंग, जो इस पूरे टूर्नामेंट में बहुत खराब रही है. पाकिस्तान ने अब तक छह मैचों में कुल 14 कैच छोड़े हैं.

यह भी पढ़ें: ICC World Cup 2019: भारत से हारने के बाद खुदकुशी करना चाहते थे पाकिस्तानी कोच

अकरम ने कहा, ‘हमने टूर्नामेंट में 14 कैच छोड़े हैं. विश्व कप में कैच छोड़ने की लिस्ट में हम शीर्ष पर है जो एक अच्छा संकेत नहीं है. यह कोई नई समस्या नहीं है, लेकिन हमें इसका हल निकालना होगा.’