close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

World Cup 2019: वॉर्नर ने पहले ‘भारतीय’ गेंदबाज को किया घायल, फिर उसी को दिया खास गिफ्ट

ऑस्ट्रेलिया के डेविड वॉर्नर ने श्रीलंका से मैच से पहले जयकिशन प्लाहा से भेंट की और उन्हें यादगार उपहार दिया. 

World Cup 2019: वॉर्नर ने पहले ‘भारतीय’ गेंदबाज को किया घायल, फिर उसी को दिया खास गिफ्ट
भारतीय मूल के घायल गेंदबाज जयकिशन से बात करते डेविड वॉर्नर और साथी खिलाड़ी. (फोटो: IANS)

लंदन: विस्फोटक बैटिंग के साथ-साथ मैदान पर अपने आक्रामक व्यवहार के लिए पहचाने जाने वाले डेविड वॉर्नर (David Warner) मौजूदा वर्ल्ड कप में बदले-बदले से नजर आ रहे हैं. वे ना सिर्फ ज्यादा जिम्मेदारी से बैटिंग (थोड़ी धीमी भी) कर रहे हैं, बल्कि मैदान के बाहर भी ज्यादा संयत है. तीन दिन पहले मैन ऑफ द मैच चुने गए वॉर्नर ने अपना यह अवॉर्ड अपने एक नन्हें प्रशंसक को दे दिया था. अब उन्होंने भारतीय मूल के उस गेंदबाज को गिफ्ट दिया है, जो उनके शॉट से घायल हो गया था. 

ऑस्ट्रेलिया के डेविड वॉर्नर शनिवार को आईसीसी क्रिकेट विश्व कप (ICC World Cup) में श्रीलंका के खिलाफ मुकाबले में उतरे. उन्होंने इस मुकाबले से पहले केनिंग्टन ओवल के मैदान पर भारतीय मूल के गेंदबबाज जयकिशन प्लाहा (Jaykishan Plaha) से भी मुलाकात की. वॉर्नर ने जयकिशन को ऑस्ट्रेलिया की जर्सी भेंट की, जिस पर उनके हस्ताक्षर भी हैं. 

 

 

 

बता दें कि आज से ठीक एक हफ्ते पहले ऑस्ट्रेलिया की टीम इसी मैदान पर नेट प्रैक्टिस कर रही थी. तभी डेविड वॉर्नर का एक शॉट नेट्स में गेंदबाजी कर रहे जयकिशन के सिर से जा टकराया. सरे के लिए खेलने वाले जयकिशन दर्द से कराहते हुए गिर गए. वॉर्नर तुरंत गेंदबाज की मदद के लिए दौड़े. इसके बाद बाकी खिलाड़ियों ने भी अभ्यास रोक दिया और जयकिशन के पास आ गए. जयकिशन को तुरंत अस्पताल ले जाना पड़ा. वहां उनका सीटी स्कैन हुआ. ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एरॉन फिंच के मुताबिक वार्नर इस घटना के बाद बेहद घबरा गए थे. 

डेविड वॉर्नर इस वर्ल्ड कप में बेहतरीन फॉर्म में हैं. श्रीलंका के खिलाफ मैच में उतरने से पहले 255 रन बना चुके हैं. इसमें एक शतक भी शामिल है. टूर्नामेंट में अब तक उनसे ज्यादा रन सिर्फ इंग्लैंड के जो रूट (279) और बांग्लादेश के शाकिब अल हसन (260) ही बना सके हैं.