close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

World Cup 2019: करारी पर बोले विलियम्सन- यह खिलाड़ी न्यूजीलैंड से मैच को ले गया दूर

विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ न्यूजीलैंड की करारी पर टीम के कप्तान केन विलियम्सन ने कहा की ऑस्ट्रेलिया की एक बल्लेबाज की पारी मैच को उनसे दूर ले गई.

World Cup 2019: करारी पर बोले विलियम्सन- यह खिलाड़ी न्यूजीलैंड से मैच को ले गया दूर
केन विलियम्सन ने दोनों टीमों की पारियों का अंतर बताया. (फोटो:Reuters)

लंदन: आईसीसी विश्व कप 2019 (World Cup 2019) में शनिवार को जहां पाकिस्तान की टीम अफगानिस्तान के खिलाफ खेलते हुए सेमीफाइनल में जाने के लिए संघर्ष कर रही थी वहीं दूसरी ओर ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड (Australia vs New Zealand) के मैच में लोगों की दिलचस्पी ज्यादा नहीं थी क्योंकि ऑस्ट्रेलिया पहले ही सेमीफाइनल में पहुंच गई थी. जबकि न्यूजीलैंड भी सेमीफाइनल से केवल एक अंक दूर थी. लेकिन उम्मीद के खिलाफ मैच काफी रोमांचक रहा. पहले 50 ओवर में लगा कि न्यूजीलैंड टीम हावी हो सकती है, लेकिन दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया ने शानदार बॉलिंग करते हुए 86 रन की शानदार जीत हासिल की.

यह पारी रही न्यूजीलैंड पर भारी
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हार झेलने के बाद न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन ने माना कि एलेक्स कैरी की 71 रनों की पारी मैच को उनसे दूर ले गई. पहली पारी में महज 243 रन बनाने के बाद ऑस्ट्रेलिया ने न्यूीजलैंड को 157 पर समेटकर 86 रनों से मुकाबला जीता. कैरी के अलावा उस्मान ख्वाजा ने 88 रन बनाकर टीम की जीत में अहम योगदान दिया लेकिन कैरी ने ऑस्ट्रेलिया को 92 रन पर 5 विकेट खोने के बाद वापसी कराने में अहम भूमिका निभाई जिसकी वजह से वे मैन ऑफ द मैच का खिताब ले गए. ऑस्ट्रेलिया के पारी में ट्रेंट बोल्ट ने आखिरी ओवर में हैट्रिक ली. 

यह भी पढ़ें: World Cup 2019: स्टार्क ने खोला ऑस्ट्रेलिया का सक्सेस सीक्रेट, टीम इंडिया का था इसमें हाथ

साझेदरी को न तोड़ पाने का अफसोस
मैच के बाद विलियम्सन ने कहा, "हम साझेदारी (ख्वाजा और कैरी) को नहीं तोड़ पाए और कैरी मैच को हमसे दूर ले गए, उन्होंने दमदार पारी खेली. मैं समझता हूं कि ऑस्ट्रेलिया की टीम स्थिति के अनुकूल होने में हमसे बेहतर रही." न्यूजीलैंड का अगला मुकाबला इंग्लैंड से होगा और आखरी मैच में हार टीम की सेमीफाइनल के राह में कठिनाई पैदा कर सकती है. 

यह भी पढ़ें: World Cup 2019: ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एरॉन फिंच ने इन खिलाड़ी दिया जीत का श्रेय

ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों ने किया 
दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया ने शानदार बॉलिंग की और न्यूजीलैंड के लिए 244 रन का लक्ष्य भी बहुत मुश्किल कर दिया. ऑस्ट्रेलिया के लिए मिचेल स्टार्क ने टू्र्नामेंट में तीसरी बार पांच विकेट लेने की उपलब्धि हासिल की. स्टार्क के अलावा बेहरनडार्फ ने शुरुआत में दो विकेट लेकर न्यूजीलैंड को मजबूत शुरुआत करने से रोका. न्यूजीलैंड के लिए सबसे बड़ा व्यक्तिगत स्कोर विलियम्सन का रहा जो केवल 40 रन बना सके. इसके अलावा रोस टेलर ने 30, मार्टिन गप्टिल ने 20 रन, टॉम लाथम ने 14 और मिचेल सैंटनर ने 12 रन बनाए. 
(इनपुट आईएएनएस)