close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

World Cup 2019: करारी हार के बाद भी दक्षिण अफ्रीका अपनी बॉलिंग को कह रही बढ़िया

इंग्लैंड के खिलाफ पहले विश्व कप मैच में दक्षिण अफ्रीका के सबसे सफल गेंदबाज लुंगी एंगिडी का कहना है की टीम अपनी की गेंदबाजी प्रदर्शन से संतुष्ट हैं. 

World Cup 2019: करारी हार के बाद भी दक्षिण अफ्रीका अपनी बॉलिंग को कह रही बढ़िया
(फाइल फोटो)

लंदन:आईसीसी विश्व कप 2019 का पहला मैच उम्मीद के मुताबिक ही रहा. टूर्नामेंट की फेवरेट टीम इंग्लैंड ने दक्षिण अफ्रीका को अपनी श्रेष्ठता साबित करते हुए  104 रन के बड़े अंतर से हराया. इस मैच में उम्मीद थी की इंग्लैंड के बल्लेबाज अपनी ख्याति के मुताबिक बहुत बड़ा स्कोर खड़ा करेंगे, लेकिन इसके बाद भी दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाजों ने उन्हें 311 रन रोक दिया. माना जा रहा था कि यह दक्षिण अफ्रीका के लिए मुमकिन लक्ष्य था. इस हार के बाद दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज लुंगी एंगिडी ने कहा कि टीम अपनी गेंदबाजी प्रदर्शन से संतुष्ट है क्योंकि गेंदबाजों ने इंग्लैंड को बड़ा स्कोर नहीं बनाने दिया.

ज्यादा बड़ा स्कोर नहीं था 311
ओवल में गुरुवार को खेले गए विश्व कप के पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका को इंग्लैंड से 104 की करार शिकस्त झेलनी पड़ी. टॉस जीत कर गेंदबाजी का फैसला करने वाली दक्षिण अफ्रीकी टीम ने अच्छी गेंदबाजी की बदौलत इंग्लैंड को आठ विकेट पर 311 रन पर रोक दिया. टीम हालांकि लक्ष्य का पीछा करते हुए 207 रन पर आउट हो गई. एंगिडी ने कहा, ‘‘हमें लगा था कि हम उन्हें 300 रन के अंदर रोक देंगे. उन्होंने हालांकि 311 रन बना लिए लेकिन वह भी कोई ज्यादा बड़ा स्कोर नहीं था.’’ 

यह भी पढ़ें: World Cup 2019: इंग्लैंड की दक्षिण अफ्रीका पर धमाकेदार जीत, ये रहे मैच के 5 हीरो

क्या कहा एंगिडी ने
अपने पहले चार ओवरों में 27 रन लुटाने वाले एंगिडी ने कहा कि शुरूआत वह इस बात को लेकर चिंतित थे कि इंग्लैंड को 350 रन का स्कोर खड़ा करने से कैसे रोका जाए. उन्होंने कहा, ‘‘मैं शुरूआत के ओवरों में अपनी गेंदबाजी प्रदर्शन से निराश था. शायद मैं जरूरत से ज्यादा सोच रहा था. हम यह सोच रहे थे कि उन्हें 350 रन बनाने से कैसे रोक सकते हैं.’’ एंगिडी ने कहा, ‘‘पावर प्ले में हमें कुछ मौके मिले लेकिन हम उन मौको को भुना नहीं पाए. फिर मैंने विकेट के अनुसार गेंदबाजी शुरू किया. धीमी गेंद फेंकने से फायदा हो रहा था और मैंने ऐसा ही किया.’’ 

England wins

बल्लेबाजी ने बढ़ाई दक्षिण अफ्रीका की चिंता
एंगिडी ने 66 रन खर्च कर तीन विकेट लिए जिसमें बेन स्टोक्स, जोस बटलर और मोइन अली का विकेट शामिल है. दक्षिण अफ्रीका का अगला मुकाबला बांग्लादेश के खिलाफ है जो रविवार को खेला जाएगा.  इस मैच में दक्षिण अफ्रीका की बल्लेबाजी इंग्लैंड की गेंदबाजी के आगे फीकी साबित हुई और लगातार विकेट गिरते रहने के कारण टीम के लिए 311 का स्कोर बहुत ज्यादा बड़ा साबित हो गया. 
(इनपुट भाषा)