close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

World Cup 2019: रवींद्र जडेजा ने मांजरेकर को दिया करारा जवाब, मिला ‘वेल प्लेड’ का रिटर्न गिफ्ट

रवींद्र जडेजा ने न्यूजीलैंड के खिलाफ आठवें नंबर पर बैटिंग करते हुए 77 रन बनाए. यह विश्व कप में भारतीय रिकॉर्ड है. 

World Cup 2019: रवींद्र जडेजा ने मांजरेकर को दिया करारा जवाब, मिला ‘वेल प्लेड’ का रिटर्न गिफ्ट
रवींद्र जडेजा ने न्यूजीलैंड के खिलाफ आठवें नंबर पर 77 रन बनाए. यह विश्व कप में भारतीय रिकॉर्ड है. (फोटो: ANI)

नई दिल्ली: भारतीय टीम न्यूजीलैंड से सेमीफाइनल हारकर आईसीसी विश्व कप (World Cup 2019) से बाहर हो गई है. इस मैच में भारतीय टीम के गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए न्यूजीलैंड को 239/8 रन पर रोक दिया. लेकिन भारतीय बल्लेबाजों के लिए यह स्कोर भी बड़ा साबित हुआ. रवींद्र जडेजा को छोड़ दें तो कोई भी भारतीय बल्लेबाज न्यूजीलैंड के गेंदबाजों का बखूबी सामना किया. जडेजा भारतीय टीम को भले ही मैच नहीं जिता सके, लेकिन उन्होंने इस पारी से संजय मांजरेकर का जवाब जरूर दे दिया है. 

रवींद्र जडेजा जब बैटिंग करने आए, तब भारत 92 रन पर छह विकेट गंवा चुका था. जडेजा ने यहां से बेहतरीन खेल दिखाया. उन्होंने न्यूजीलैंड के गेंदबाजों पर पलटवार करते हुए 59 गेंद पर 77 रन ठोक दिए. उन्होंने अपनी पारी में चार चौके और इतने ही छक्के जमाए. वे 208 के स्कोर पर आउट हुए और उनका विकेट ही मैच का टर्निंग प्वाइंट साबित हुआ. जडेजा ने इस मैच में एक विकेट भी लिया. उन्होंने दो कैच भी लपके. इसके अलावा एक रन आउट किया. रवींद्र जडेजा ने न्यूजीलैंड के खिलाफ आठवें नंबर पर बैटिंग करते हुए 77 रन बनाए. यह विश्व कप में इस नंबर पर किसी भी भारतीय की सबसे बड़ी पारी है. 

मैच के बाद पूर्व क्रिकेटर और संजय मांजरेकर ने रवींद्र जडेजा की पारी की तारीफ में ट्वीट किया. उन्होंने लिखा, ‘वेल प्लेड जडेजा.’ मांजरेकर ने विश्व कप में भारतीय टीम के प्रदर्शन की भी सराहना की. उन्होंने लिखा कि पूरी भारतीय टीम चैंपियन जैसी खेली. उसने नौ मैच खेले और इनमें से सात जीते व दो हारे. यह प्रदर्शन बेहतरीन है. 

 

बता दें कि इससे पहले जब रवींद्र जडेजा को श्रीलंका के खिलाफ प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया था, जब संजय मांजरेकर ने इसकी आलोचना की थी. मांजरेकर ने कहा था कि जडेजा एक उपयोगी खिलाड़ी हैं. वे कामचलाऊ ऑलराउंडर हैं. अच्छा होता कि जडेजा की जगह किसी स्पेशलिस्ट गेंदबाज या बल्लेबाज को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जाता.

 

रवींद्र जडेजा ने मांजरेकर के इस कमेंट के जवाब में ट्वीट किया था. उन्होंने मांजरेकर पर ही सवाल उठाते हुए लिखा था, ‘मैंने आपकी बकवास बहुत सुन ली. मैं आपसे दोगुना मैच खेल चुका हूं. ऐसे लोगों का सम्मान करना सीखें, जिन्होंने कुछ हासिल किया है. मैंने आपके बकवास बहुत सुन ली.’