World Cup 2019: चोटिल धवन की जगह गावस्कर-पीटरसन का दांव ऋषभ पंत पर
Advertisement
trendingNow1538894

World Cup 2019: चोटिल धवन की जगह गावस्कर-पीटरसन का दांव ऋषभ पंत पर

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलते हुए चोटिल होने के कारण शिखर धवन टीम इंडिया से बाहर होने को हैं. गावस्कर और पीटरसन ने उनके विकल्प के तौर पर ऋषभ पंत की वकालत की है. 

(फोटो:Reuters)

नई दिल्ली: विश्व कप 2019 (World Cup 2019) में टीम इंडिया का मैच अब दो दिन बाद है लेकिन टीम को लेकर फैंस में चिंता की लहर दौड़ गई जब दिन भर इस बात के कयास लगते रहे कि अंगूठे की चोट के कारण शिखर धवन (Shikhar Dhawan) कितने दिनों तक टीम इंडिया से बाहर होंगे. आखिर में केवल इसी बात की पुष्टि हुई कि धवन न्यूजीलैंड के खिलाफ गुरुवार होने वाले मैच नहीं खेलेंगे. 

इन विकल्प को मिल रहा समर्थन
इससे पहले (और अब भी) धवन के टूर्नामेंट से ही बाहर होने के कयास खत्म नहीं हुए हैं. इसी बीच सुनील गावस्कर और केविन पीटरसन ने बायें हाथ में फ्रेक्चर के कारण सलामी बल्लेबाज शिखर धवन के भारत के विश्व कप अभियान से बाहर होने की दशा में ऋषभ पंत को टीम में शामिल करने का समर्थन किया है. इससे पहले जब 15 अप्रैल को 15 सदस्यीय टीम का चयन हुआ था उस समय ही पंत के न चुने जाने पर बवाल मचा था. 

यह भी पढ़ें: IPL 2019: ऋषभ पंत ने माना, वर्ल्ड कप टीम में न चुने जाने की बात ने किया ये असर

इस नाम पर भी चल रहा है विचार
धवन को रविवार को आस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत की 36 रन की हार के दौरान अंगूठे में चोट लगी थी. इस सलामी बल्लेबाज ने हालांकि अंगूठे में सूजन और दर्द के बावजूद मैच में शतक जड़ा था. धवन का गुरुवार को न्यूजीलैंड और रविवार को पाकिस्तान के खिलाफ नहीं खेल पाना लगभग तय है और ऐसे में संभावित विकल्प के तौर पर स्टैंड बाई पंत और रायुडू के अलावा भारत ए के कप्तान श्रेयस अय्यर के नाम पर विचार चल रहा है.

fallback

क्या कहा गावस्कर ने
धवन के बाहर होने की स्थिति में अपने पसंदीदा विकल्प के संदर्भ में गावस्कर ने कहा, ‘‘यह ऋषभ पंत होना चाहिए. वह आईपीएल में शानदार फार्म में था. वह संभवत: दिखाना चाहेगा कि वह शुरुआत में ही टीम में जगह बनाने का हकदार था.’’ उन्होंने कहा, ‘‘लेकिन अगर शिखर और डाक्टर कहते हैं कि वह अगले 18 दिन में फिट हो सकता है तो फिर मैं उसके लिए इंतजार करूंगा, फिर चाहे इसका मतलब यह क्यों ना हो कि वह इंग्लैंड के खिलाफ मैच (30 जून) से भी बाहर रहे.’’

क्या कहा पीटरसन ने
इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज केविन पीटरसन ने भी धवन के बाहर होने की दशा में पंत को टीम में शामिल करने का समर्थन किया. उन्होंने कहा कि पहले नंबर पर केएल राहुल को आना चाहिए.  पीटरसन ने ट्वीट किया, ‘‘शिखर विश्व कप से बाहर. पंत को बुलाओ. लोकेश राहुल ने पारी की शुरुआत कराओ और पंत को चौथे नंबर पर उतारो.’’

बाकी मैचों पर अब भी स्पष्ट नहीं कुछ
धवन के बारे में अब भी औपचारिक समाचार का इंतजार है कि वे विश्प के बाकी कितने मैच खेल सकेंगे. धवन ने रविवार को ही ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 117 रनों की शानदार पारी खेली थी. इस मैच में टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच विकेट पर 352 रन बनाए थे. लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम 316 रनों पर ऑलआउट हो गई थी जिससे टीम इंडिया को 36 रनों की जीत हासिल हुई. 

Trending news