IPL 2019: ऋषभ पंत ने माना, वर्ल्ड कप टीम में न चुने जाने की बात ने किया ये असर
topStorieshindi

IPL 2019: ऋषभ पंत ने माना, वर्ल्ड कप टीम में न चुने जाने की बात ने किया ये असर

आईपीएल में राजस्थान के खिलाफ दिल्ली की ओर से 78 रनों की तूफानी पारी खेलने वाले ऋषभ पंत ने माना कि उनके जेहन में वर्ल्ड कप में चयन का मसला घूम रहा था. 

IPL 2019: ऋषभ पंत ने माना, वर्ल्ड कप टीम में न चुने जाने की बात ने किया ये असर

 

जयपुर:  इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के सीजन 12 में राजस्थान-दिल्ली के बीच हुए मैच के हीरो रहे ऋषभ पंत ने खुलासा किया है कि पिछले कुछ दिनों में उनका प्रदर्शन अच्छा क्यों नहीं हुआ था. इस मैच में पंत ने हीरो की तरह ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर टीम को चार गेंद शेष रहते ही जीत दिलाई. पंत की 36 गेंद पर 78 रनों की पारी के दम पर ही दिल्ली की टीम 192 का लक्ष्य हासिल कर सकी थी. पंत ने बताया कि उनके जहन में वर्ल्ड कप में न चुने जाने का मामला घूम रहा था. 

वर्ल्ड कप टीम इंडिया में पंत को नहीं मिली है जगह
इसी महीने बीसीसीआई ने आगामी 30 मई से शुरू होने वाले वर्ल़्डकप के लिए 15 सदस्यीय टीम का चयन किया था. इस टीम में ऋषभ पंत को शामिल नहीं किया गया था. भारत की विश्व कप टीम में दिनेश कार्तिक को पंत पर तरजीह दी गई है. पंत के न चुने जाने की कई दिग्गजों ने आलोचना भी की थी जिसमें दिल्ली की टीम के मेंटॉर सौरव गांगुली भी शामिल थे. 

यह भी पढ़ें: IPL 2019: प्वाइंट टेबल में छाई दिल्ली की सल्तनत, उड़ी स्मिथ और विराट की नींद

अपनी पारी पर जताया संतोष
मैच के बाद पंत ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा, ‘‘मुझे बहुत अच्छा लग रहा है. टीम की जीत में योगदान देना अच्छा लगता है. मैं झूठ नहीं बोलूंगा लेकिन चयन का ख्याल मेरे दिमाग में लगातार था.’’ उन्होंने कहा ,‘‘मैने अपने खेल पर फोकस किया और इसका फायदा मिला. विकेट अच्छा था और मैने इसका फायदा उठाया. हमारी टीम में सभी को अपनी भूमिका पता है और सहयोगी स्टाफ बताता भी रहता है.’’ 

Rishabh Pant

कप्तान श्रेयस अय्यर ने भी जताई खुशी
इस मैच में जीत के बाद टीम के मेंटॉर इतन खुश हुए कि उन्होंने पंत को गले लगाते हुए गोद में उठा लिया था. दिल्ली की टीम दो साल बाद आईपीएल में सात मैच जीत सकी है. इसके साथ ही टीम अब अंक तालिका में टॉप पर आ गई है  वहीं दिल्ली के कप्तान श्रेयस अय्यर ने कहा कि वह पिच से खुश हैं. उन्होंने कहा, ‘‘दिल्ली के बाहर पिचें अच्छी मिल रही है. हमें ऐसी पिचों पर खेलना पसंद है जहां गेंद उछलकर बल्ले पर आती हो. पावरप्ले में शिखर ने हमें अच्छी शुरूआत दिलाई.’’  

यह भी पढ़ें: VIDEO: जब श्रेयस अय्यर बने पहला IPL शिकार, तो इस खिलाड़ी ने राजस्थानी अंदाज में किया सेलिब्रेट

स्मिथ ने भी की पंत की तारीफ
पंत की तारीफ करने वालों में विरोधी टीम के खिलाड़ी भी शामिल रहे. राजस्थान के कप्तान स्टीव स्मिथ ने कहा, ‘‘यह टूर्नामेंट की सर्वश्रेष्ठ विकेट थी. शिखर ने बेहतरीन पारी खेली और पंत काफी दमदार लड़का है. क्रिस मौरिस और कागिसो रबाडा की गेंदबाजी भी अच्छी रही. हमें 200 रन बनाने चाहिए थे.’’ गौरतलब है कि राजस्थान की टीम ने अजिंक्य रहाणे की शतकीय पारी की सहायता से इस पिच पर सीजन का सबसे बड़ा स्कोर बनाया था. इसके बावजूद राजस्थान की टीम इस लक्ष्य का बचाव नहीं कर सकी. 

यह भी पढ़ें: VIDEO: पंत ने आलोचकों को दिया करारा जवाब, नाबाद पारी खेल छक्का लगाकर दिलाई जीत

पिछले सीजन में खूब चला था पंत का बल्ला
ऋषभ पंत ने इस सीजन में अभी तक 11 मैचों में 37.33 के औसत 336 रन बनाए जिसमें उनकी यह पारी सर्वश्रेष्ठ रही है. पंत ने पिछले सीजन में पंत ने 14 मैचों में 684 रन बनाए थे. वे प्लेऑफ से पहले सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी थे. इस बार पंत का बल्ला उतनी तेजी से नहीं चल रहा था, लेकिन राजस्थान के खिलाफ उनकी इस पारी ने संकेत दिया है कि वे वापसी के लिए तैयार हैं.

(इनपुट भाषा)

Trending news