close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

World Cup 2019: केएल राहुल के शतक पर उनके बारे में केवल इतना कहा कप्तान विराट ने

विश्व कप के अभ्यास मैच में बांग्लादेश के खिलाफ टीम इंडिया के लिए केएल राहुल ने शानदार शतक लगा कर टीम में नंबर चार के स्थान के लिए अपना दावा मजबूत किया.

World Cup 2019: केएल राहुल के शतक पर उनके बारे में केवल इतना कहा कप्तान विराट ने
केएल राहुल के शतक से कप्तान विराट कोहली काफी खुश हैं. (फोटो: ANI)

कार्डिफ (इंग्लैंड): आईसीसी विश्व के आगाज से ठीक पहले टीम इंडिया को इंग्लैंड में पहले अभ्यास मैच में हार से निराशा का सामना करना पड़ा था. इसके बाद बांग्लादेश के खिलाफ बड़ी जीत ने टीम को राहत दी है. मैच के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली ने बांग्लोदश के खिलाफ शतकीय पारी खेलने के लिए केएल राहुल की तारीफ की और कहा कि उनका फॉर्म भारत के लिए सकारात्मक संकेत है.

केएल ने सही मौके पर लगाया शतक
इंग्लैंड एंड वेल्स में 30 मई में शुरू होने वाले विश्व कप का पहला मैच भारत पांच जून को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेलेगा. बांग्लादेश के खिलाफ मंगलवार को यहां हुए अभ्यास मैच में राहुल ने 99 गेंदों पर 108 रनों की पारी खेली जिसमें 12 चौके और चार छक्के शामिल थे. केएल के अलावा टीम के पूर्व कप्तान और विकेटकीपर एमएस धोनी ने भी शानदार 73 गेदों में 113 रनों की पारी खेली थी.

यह भी पढ़ें: World Cup 2019: केएल पर विराट ने ऐसे जताया भरोसा, चयनकर्ताओं को किया था नजरअंदाज 

क्या कहा कोहली ने
 कोहली ने बताया, "इस मैच में सबसे सकारात्मक चीज राहुल का नंबर-4 पर बल्लेबाजी करना रहा. अन्य सभी खिलाड़ी अपनी भूमिका को समझते हैं इसलिए राहुल का रन बनाना बहुत अहम है क्योंकि वह एक बहुत अच्छे खिलाड़ी हैं. वह स्कोरबोर्ड को आगे बढ़ा सकते हैं और आपने यह देखा - यह उनके स्किल का बेहतरीन उदाहरण है." उल्लेखनीय है कि विराट को केएल पर बहुत भरोसा है. 

VIRAT KOHLI
विराट कोहली ने कहा कि बांग्लादेश के खिलाफ मैच वैसा ही रहा जैसा वे चाहते थे.  (फोटो: Rueters)

क्या राहुल नंबर चार के लिए तैयार हैं?
यह पूछे जाने पर कि क्या वह विश्व कप में नंबर-4 पर बल्लेबाजी करने के लिए तैयार हैं, राहुल ने कहा, "यह एक टीम गेम है और आपको जहां बोला जाए वहां बल्लेबाजी करने के लिए तैयार रहना पड़ेगा. एक खिलाड़ी के रूप में आपको जो रोल दिया जाए उसे निभाने के लिए तैयार रहना होगा." उल्लेखनीय है कि तरह का नजरिया शुरू विश्व कप में आने से पहले से ही टीम का है. 

यह भी पढ़ें: World Cup 2019: अभ्यास मैच में एमएस धोनी का शतक, जानिए क्यों खास है टीम इंडिया के लिए

क्या कहा राहुल ने 
राहुल ने कहा, "इस स्तर पर खेलने वाला हर बल्लेबाज जानता है कि दबाव पर कैसे काबू पाना है और उसे दी गई जिम्मेदारियों को कैसे संभालना है." राहुल पिछले कुच समय से लगातार टीम से अंदर बाहर हो रहे थे. उससे पहले वे लगातार फ्लॉप भी रह चुके थे. इंग्लैंड में वे केवल दो ही वनडे खेले थे इसमें उन्होंने 9 और शून्य की पारी खेली थी. वहीं हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उन्होंने 60 रनों की पारी खेली थी.
(इनपुट आईएएनएस)