close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

World Cup Semis: विराट ने कहा, जब मैं विलियम्सन से मिलूंगा तो उन्हें पिछली हार याद दिलाऊंगा

भारत और न्यूजीलैंड की टीमें मंगलवार को आईसीसी क्रिकेट विश्व कप (ICC World Cup 2019) के पहले सेमीफाइनल में दो-दो हाथ करेंगी. 

World Cup Semis: विराट ने कहा, जब मैं विलियम्सन से मिलूंगा तो उन्हें पिछली हार याद दिलाऊंगा
विराट कोहली आईसीसी विश्व कप में अच्छी फॉर्म में हैं और 400 से ज्यादा रन बना चुके हैं. (फोटो: Reuters)

नई दिल्ली: आईसीसी क्रिकेट विश्व कप (ICC World Cup 2019) में मंगलवार को जब भारत और न्यूजीलैंड (India vs New Zealand) सेमीफाइनल खेलेंगे, तो एक अनोखा इतिहास दोहराया जाएगा. यह आईसीसी टूर्नामेंट के इतिहास में दूसरा मौका होगा, जब विराट कोहली (Virat Kohli) और केन विलियम्सन (Kane Williamson) एक-दूसरे से सेमीफाइनल में ही टकराएंगे. पिछली बार ये दोनों खिलाड़ी 11 साल पहले आपस में टकराए थे. तब भी ये दोनों अपनी-अपनी टीमों के कप्तान थे और मुकाबला था अंडर-19 विश्व कप के सेमीफाइनल का. विराट कोहली ने सोमवार को जब प्रेस कॉन्फ्रेंस की तो इस मैच का जिक्र करना नहीं भूले. 

विराट कोहली ने कहा, ‘हम 2008 में अंडर-19 विश्व कप में एकदूसरे के सामने आ चुके हैं. जब मैं केन विलियम्सन से मिलूंगा तो उन्हें यह बात जरूर याद दिलाऊंगा. यह बड़ी खुशी की बात है कि जब हम 11 साल बाद मिल रहे हैं तो विश्व कप में अपनी-अपनी टीमों की कप्तानी कर रहे हैं.’ भारत ने तब विराट कोहली की कप्तानी में न्यूजीलैंड को हराकर फाइनल में जगह बनाई थी और खिताब भी जीता था. 

बता दें कि 27 फरवरी 2008 को खेले गए मैच में भारत ने न्यूजीलैंड को तीन विकेट से हराया था. तब केन विलियम्सन ने अपनी टीम की ओर से ओपनिंग करते हुए 37 रन बनाए थे. भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने मैच में नंबर-4 पर बैटिंग करते हुए 43 रन की पारी खेली थी. 

विराट कोहली ने सेमीफाइनल मैच की अहमियत से जुड़े सवाल पर कहा कि इस मैच में निर्णय कैसे लिए जाते हैं यह खास होगा. दोनों ही टीमें अनुभवी हैं. इस तरह के दबाव वाले काफी मैच खेल चुकी हैं. न्यूजीलैंड पिछले विश्व कप में फाइनल खेला था. इसलिए वे जानते हैं कि नॉकआउट मैच कैसे खेले जाते हैं. वे इस विश्व में भी शानदार खेले हैं. भारत का प्रदर्शन भी शानदार रहा है. इसलिए सेमीफाइनल में जो टीम साहसी होगी, सही आकलन कर सकेगी, उसके जीतने की संभावनाएं ज्यादा होंगी.

(इनपुट: ANI)