close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

World Cup: विंडीज की बड़ी जीत के बाद कप्तान होल्डर ने बताया क्या चाहती है उनकी टीम

विश्व कप 2019 के अपने पहले मैच में बड़ी जीत हासिल करने के बाद वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर न कहा कि उनकी टीम निडर होकर खेलना चाहती है.

World Cup: विंडीज की बड़ी जीत के बाद कप्तान होल्डर ने बताया क्या चाहती है उनकी टीम
वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर ने अपनी टीम के लिए दो विकेट लिए. (फोटो: Reuters)

नॉटिंघम: आईसीसी विश्व कप-2019 के अपने पहले ही मैच में वेस्टइंडीज की टीम को जैसी उम्मीद दी उसे ठीक वैसी ही शुरुआत मिली. इस मैच में क्रिकेट फैंस को उम्मीद थी कि उन्हें वेस्टइंडीज के हिटर्स की तूफानी बल्लेबाजी देखने को मिलेगी, लेकिन टीम के गेंदबाजों ने इसकी नौबत ही आने नहीं दी. जीत के बाद टीम के कप्तान जेसन होल्डर ने कहा कि  उनकी टीम बेखौफ होकर खेलना चाहती है.  अब वेस्टइंडीज का अगला मुकाबला छह जून का ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होना है.  

फैंस के खातिर खेलना चाहती है टीम ऐसा
इस मैच में पहले वेस्टइंडीज ने पाकिस्तान को बड़ा स्कोर बनाने से रोकते हुए केवल 105 रनों पर समेट दिया और उसके बाद 14वें ओवर में ही निर्धारित लक्ष्य को हासिल कर लिया. इस दौरान विंडीज के बल्लेबाज खुल कर बल्लेबाजी करते दिखे, लेकिन उन्होंने लक्ष्य हासिल करने में बेताबी भी नहीं दिखाई.  होल्डर ने कहा है कि उनकी अपने प्रशंसकों की खातिर निडर होकर खेलना चाहती है.

यह भी पढ़ें: ICC World Cup: क्रिस गेल ने छक्का लगाते ही बनाया रिकॉर्ड, डिविलियर्स को पीछे छोड़ा

कौन रहे मैच के हीरो
पाकिस्तान की टीम ने टॉस हारने केबाद पहले बल्लेबाजी करते हुए 21.4 ओवरों में 105 रन बना सकी. वहीं वेस्टइंडीज ने केवल तीन विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया. वेस्टइंडीज के लिए क्रिस गेल ने 50 रन बनाए जबकि ओसाने थॉमस ने चार विकेट लिए. वहीं पाकिस्तान के लिए सबसे ज्यादा 22-22 रन फखर जमां और बाबर आजम ने बनाए. गेंदबाजी में पाकिस्तान के लिए तीनों ही विकेट मोहम्मद आमिर ने लिए. 

क्या कहा होल्डर ने
मैच के बाद होल्डर ने कहा, "हम निडर होकर खेलना चाहते हैं. हम चाहते हैं कि हमारे देशवासी हम पर गर्व करें." होल्डर ने कहा कि वह अपने साथियों के प्रदर्शन से काफी खुश हैं और अब आगे की चुनौती के लिए कमर कस रहे हैं. कैरेबियाई टीम को इसी मैदान पर 6 जून को पांच बार के चैम्पियन आस्ट्रेलिया से भिड़ना है. होल्डर ने कहा, "हम जीत के साथ शुरुआत चाहते थे और मैं इस बात से खुश हूं कि हमने ऐसा कर दिखाया. हम अगर फिट हैं तो हम किसी भी टीम को टक्कर दे सकते हैं. हम आकांक्षाएं पालकर नहीं चल रहे हैं. हम धरालत पर रहना चाहते हैं. हम खुद से अधिक दूर नहीं जाना चाहते."

यह भी पढ़ें: ICC World Cup: पाकिस्तान पहले ही मैच में शर्मसार, 27 साल के सबसे कम स्कोर में सिमटा

प्वाइंट टेबल में टॉप पर पहुंची विंडीज 
इस जीत के साथ वेस्टइंडीज के एक जीत के साथ 2 अंक तो हो ही गए हैं. लेकिन उसका नेट रनरेट +5.802 हो गया है. इस वजह से वह प्वाइंट टेबल में टॉप पर पहुंच गई है. वहीं दक्षिण अफ्रीका को 104 रनों से बड़ी मात देने वाली इंग्लैंड की टीम दो अंकों के साथ दूसरे स्थान पर खिसक गई है क्योंकि उसका नेट रनरेट +2.080 है. इस टेबल में पाकिस्तान की सबसे नीचे आ गई है. उसका नेट रनरटे -5.802 हो गया है.
(इनपुट आईएएनएस)