close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

World Cup 2019: क्या कहा बाउंड्री नियम के बारे में मोर्गन और विलियम्सन

विश्व कप फाइनल मुकाबला टाई होने के बाद सुपर ओवर भी टाई रहा जिसके बाद फैसला बाउंड्री की संख्या से हुआ. इस पर दोनों ही कप्तानों ने अपने विचार रखे. 

World Cup 2019: क्या कहा बाउंड्री नियम के बारे में मोर्गन और विलियम्सन
ज्यादातर लोगों को बाउंड्री नियम नहीं पचा जो कि विश्व कप फाइनल मैच के लिए निर्णायक रहा. (फोटो:Reuters)

लंदन:  आईसीसी विश्व कप 2019 ( ICC World Cup 2019) का फाइनल मैच पर ओवर तक गया और स्कोर बराबर रहने के कारण विजेता का फैसला बाउंड्री के आधार पर हुआ. अब तक के इतिहास में सबसे रोमांचक रहे इस वनडे मैच में इंग्लैंड न्यूजीलैंड ( England vs New Zealand) से सिर्फ इस लिए जीत सका क्योंकि उसने मैच में न्यूजीलैंड से ज्यादा बाउंड्री लगाई थी. मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में दोनों ही टीमों के कप्तानों से बाउंड्री नियम के बारे में पूछा गया. एक ओर जहां मोर्गन ने कहा कि नियम पर उनका कोई नियंत्रण नहीं है, वहीं विलियम्सन ने कहा इस बारे में सोच कर वे मैदान में नहीं उतरे थे. 

यह भी पढ़ें: World Cup 2019: इयोन मोर्गन ने खिताब जीतने के बाद किसे दिया खास धन्यवाद

क्या कहा मोर्गन ने
मोर्गन ने कहा, "अगर आप मुझे कोई विकल्प देंगे तो मैं दोनों के बीच तुलना करना चाहूंगा. लेकिन अभी मैं किसी विकल्प के बारे में नहीं सोच सकता. नियम को बनाए हुए लंबा समय हो गया है और हमारा उस पर कोई नियंत्रण नहीं है." उन्होंने मैच में शानदार प्रदर्शन करने के लिए न्यूजीलैंड की टीम की भी प्रशंसा की. मोर्गन ने अपनी इस जीत के लिए अपनी टीम, सपोर्टिंग स्टाफ और उन सभी लोगों को धन्यवाद दिया जो पिछले चार साल से इसकी तैयारी में योगदान दे रहे थे. 

विलियम्सन किसी ने सोचा नहीं था....
दूसरी ओर विलियम्सन ने कहा, "आप जानते है कि नियम शुरुआत से ऐसे ही हैं. किसी ने भी यह नहीं सोचा था कि इस तरह का नतीजा आएगा, लेकिन हां इसे झेलना बहुत मश्किल है जब दोनों टीमों ने बहुत कठिन क्रिकेट खेला हो. बहुत बेहतरीन क्रिकेट हुई और आप सभी ने शायद इसका आनंद उठाया." विलियम्सन ने अपने खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर भी खुशी और संतोष जाहिर किया और इंग्लैंड को जीत का हकदार भी बताया.

यह भी पढ़ें: World Cup 2019: नजदीक आकर खिताब गंवाने का मलाल, फिर भी इस बात से खुश रहे विलियम्सन

मैच में जाने से पहले नहीं यह नहीं सोचते
विलियम्सन ने कहा, "नियम मौजूद हैं और मैच में जाने से पहले यह नहीं सोचते कि अगर हमारे पास अतिरिक्त बाउंड्री हुई और दो प्रयासों के बाद मुकाबला टाई रहा तो हम जीत जाएंगे. मैं इस बारे में नहीं जानता कि हमने बाउंड्री कितनी मारी लेकिन हम थोड़ा पीछे थे. हां, मुकाबला बहुत मुश्किल था." इसके बाद भी विलियम्सन ने इंग्लैंड को जीत का श्रेय देते हुए कहा कि वह टीम खिताब की हकदार थी. 
(इनपुट आईएएनएस)