जमुई में चौरा रेलवे ब्लॉक हॉल्ट को बम से उड़ाने की साजिश, 2 गिरफ्तार
Advertisement

जमुई में चौरा रेलवे ब्लॉक हॉल्ट को बम से उड़ाने की साजिश, 2 गिरफ्तार

जेल के अंदर से ही सुरंग यादव ने रेलवे हॉल्ट को उड़ाने की साजिश रची और इसे अंजाम देने के लिए उसने जेल के अंदर ही अपने दो साथियों को इस प्लान में शामिल कर लिया. 

जमुई में चौरा रेलवे ब्लॉक हॉल्ट को बम से उड़ाने की साजिश. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Jamui: जमुई-गिद्धौर के बीच चौरा रेलवे ब्लॉक हॉल्ट को बम से उड़ाने की साजिश रची गई. इसके लिए दिन तारीख सब मुकर्रर कर दिया गया, विस्फोटक सामान भी जुटा लिया गया और ये सबकुछ शेखपुरा जेल के अंदर बंद हार्डकोर नक्सली कमांडर सुरंग यादव के इशारे पर हो रहा था.

दरअसल, जेल के अंदर से ही सुरंग यादव ने रेलवे हॉल्ट को उड़ाने की साजिश रची और इसे अंजाम देने के लिए उसने जेल के अंदर ही अपने दो साथियों को इस प्लान में शामिल कर लिया. जेल में बंद अपराधी सुनील यादव और भैरव यादव जेल से छूटने के बाद इस घटना को अंजाम देने वाले थे. जिन्होंने इस प्लान पर काम करना भी शुरु कर दिया. 

दोनों ने इस साजिश को अंजाम तक पहुंचाने के लिए अपने कुछ और साथियों के साथ हाथ मिला लिया और 31 जुलाई को चौरा रेलवे स्टेशन पहुंचकर स्टेशन मास्टर को रेलवे स्टेशन उड़ाने की धमकी दे डाली, जिसके बाद परिचालन को पूरी तरह से ठप करा दिया गया और फिर सच में इस घटना को अंजाम देने के लिए 22 अगस्त को अपराधी चौरा रेलवे हॉल्ट जा धमके. 

ये भी पढ़ें- बिहार में चरम पर अपराध, DIG आवास के पास कारोबारी की दिनदहाड़े हुई हत्या

इधर, जैसे ही एसपी प्रमोद कुमार मंडल को स्टेशन पर संदिग्ध लोगों को देखे जाने की जानकारी मिली, उन्होंने फौरन एक टीम बनाई, जिसमें सदर एसडीपीओ डॉ. राकेश कुमार, मुख्यालय डीएसपी लाल बाबू यादव, गिद्धौर थानाध्यक्ष अमित कुमार और  एसटीएफ जमुई के साथ-साथ एसपी नक्सल सेल की टीम को छापेमारी अभियान में लगाया गया.

वहीं, जैसे ही ये टीम रविवार की देर रात चौरा रेलवे स्टेशन के पास पहुंची तो स्टेशन मास्टर के बताए गए हुलिया के आधार पर एक संदिग्ध को उन्होंने धर दबोचा, पूछताछ में पता चला कि वो भैरव यादव है, जिसने पुलिस को बताया कि उसके सभी साथी इस वारदात को अंजाम देने के लिए सुनील यादव के घर पर जमा हैं.

इसके बाद सुरक्षाबलों ने गिद्धौर थाना क्षेत्र के रामाकुराव निवासी सुनील यादव के घर पर छापेमारी की और उसे भी गिरफ्तार कर लिया. हालांकि, इस दौरान उसके कई सहयोगी अंधेरे का फायदा उठाकर मौके से फरार हो गए, जिसकी तलाश में पुलिस जुटी हुई है. 

अपराधियों ने अपने मंसूबे को अंजाम देने के लिए विस्फोटक सामान भी जुटा लिया था लेकिन पुलिस की चौकसी ने एक बड़ी घटना को अंजाम देने से पहले ही नाकाम कर दिया.

(इनपुट- मनीष कुमार)

Trending news