Marriage Fraud: Mother in Law ने नई नवेली Bride को अपने चारों बेटों से अवैध संबंध बनाने के लिए किया मजबूर
Advertisement

Marriage Fraud: Mother in Law ने नई नवेली Bride को अपने चारों बेटों से अवैध संबंध बनाने के लिए किया मजबूर

Marriage Fraud in Uttar Pradesh: दुल्हन के साथ हुए ऐसे अन्याय की कहानी जो भी सुन रहा है, वो हैरत में पड़ गया कि कोई ऐसा कैसे कर सकता है? गौरतलब है कि जब दुल्हन शादी के बाद ससुराल पहुंची तो उसने अपने पति के अलावा किसी के भी साथ शारीरिक संबंध बनाने से मना कर दिया. फिर उसके साथ मारपीट की गई और जबरदस्ती उसे ऐसा करने के लिए प्रताड़ित किया गया.

गाजियाबाद में सास ने दुल्हन को अपने चारों बेटों के साथ शारीरिक संबंध बनाने के लिए मजबूर किया. (प्रतीकात्मक फोटो) | फोटो साभार: रॉयटर्स

गाजियाबाद: दिल्ली से सटे उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद (Ghaziabad) शहर में शादी (Marriage) के बाद दुल्हन के साथ अत्याचार का एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है. दरअसल यहां पहले दुल्हन को लोक-लाज का डर दिखाकर छोटे भाई की जगह बड़े भाई से शादी करवा दी गई और बाद में उसकी सास ने अपने चारों बेटों से अवैध शारीरिक संबंध बनाने के लिए मजबूर किया.

दुल्हन के साथ हुए ऐसे अन्याय की कहानी जो भी सुन रहा है, वो हैरत में पड़ गया कि कोई ऐसा कैसे कर सकता है? गौरतलब है कि जब दुल्हन शादी के बाद ससुराल पहुंची तो उसने अपने पति के अलावा किसी के भी साथ अवैध शारीरिक संबंध बनाने से मना कर दिया. फिर उसके साथ मारपीट की गई और जबरदस्ती उसे ऐसा करने के लिए प्रताड़ित किया गया.

ससुराल में अपने साथ हो रहे अत्याचार से किसी तरह जान छुड़ाकर वह शादी के 2 महीने बाद ही मायके वापस आ गई. पीड़ित दुल्हन ने इसकी शिकायत गाजियाबाद के डीएम से की, जिसके बाद सिहानी गेट पुलिस स्टेशन में महिला के पति और सास समेत 6 लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई.

ये भी पढ़ें- सगाई के बाद दूसरे के प्यार में पड़ी लड़की! मंगेतर ने खेत में बुला कुल्हाड़ी से काटा

जानिए क्या है पूरा मामला?

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में गाजियाबाद (Ghaziabad) के सिहानी गेट इलाके में 19 वर्षीय पीड़ित दुल्हन रहती है. दुल्हन की मां एक सोसायटी में काम करती है. वहां गार्ड की नौकरी करने वाले शख्स के कहने पर उसकी मां ने अपनी बेटी के लिए मुरादनगर के एक लड़के को पसंद किया. लेकिन 21 फरवरी 2020 को जब शादी के मंडप में पहुंचे तो उस लड़के की जगह दूसरा शख्स वहां बैठा हुआ था.

फिर पता चला कि वो पसंद किए गए लड़के का बड़ा भाई है. लड़की उससे शादी करना नहीं चाहती थी, लेकिन बिचौलिए और मां के समझाने पर वो शादी के लिए तैयार हो गई. पीड़िता के मुताबिक, ससुराल पहुंचने पर पता चला कि उसका पति नशे का आदी है. सुहागरात वाले दिन ही वो इंजेक्शन लेकर सो गया.

ये भी पढ़ें- दर्दनाक! मस्जिद की छत से 10 साल के मासूम का शव बरामद, जानें क्या है पूरा मामला

VIDEO

सास ने डाला जेठ और देवर से संबंध बनाने का दबाव

पीड़ित महिला ने आगे बताया कि उसके पति के 2 बड़े और 1 छोटा भाई है. उसके जेठ शादीशुदा हैं. उसकी सास ने शादी के दूसरे दिन दोनों जेठों और देवर के कमरों में बारी-बारी से अवैध शारीरिक संबंध बनाने के लिए उसे भेजा, लेकिन वो विरोध करके कमरे से बाहर आ गई.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, ऐसा वह हर दिन करती थी. इसके बाद एक दिन उसकी सास, जेठ और पति ने उसके साथ मारपीट की व उसके कपड़े फाड़ दिए. फिर ससुरालवालों ने दुल्हन के मां से 3 लाख रुपये ट्रक और बाइक खरीदने के लिए मांगना शुरू कर दिया.

दुल्हन के साथ हुए अन्याय के इस मामले पर सिहानी गेट पुलिस स्टेशन के एसएचओ (SHO) कृष्ण गोपाल शर्मा ने कहा कि पीड़िता की रिपोर्ट दर्ज कर ली गई. पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है. सबूतों के आधार आरोपियों पर कार्रवाई की जाएगी.

LIVE TV

Trending news