Rajasthan: रिश्वत लेते हुए उपखंड अधिकारी गिरफ्तार, आज कोर्ट में किया जाएगा पेश
Advertisement
trendingNow1920763

Rajasthan: रिश्वत लेते हुए उपखंड अधिकारी गिरफ्तार, आज कोर्ट में किया जाएगा पेश

उपखंड अधिकारी लसाडिया उदयपुर द्वारा परिवादी के वैध खनन कार्य को अनावश्यक रूप से बंद करने तथा 50,000 रुपए की रिश्वत राशि मांग कर परेशान किया जा रहा था.

रिश्वत लेते हुए उपखंड अधिकारी गिरफ्तार. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Jaipur: भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो, मुख्यालय के निर्देश पर एसीबी (ACB) की विशेष अनुसंधान इकाई द्वारा सोमवार को लसाडिया उदयपुर के उपखंड अधिकारी सुनील झिंगोनिया को परिवादी से 50000 रुपए रिश्वत राशि मांगने पर प्रकरण दर्ज कर गिरफ्तार किया गया.

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के एडिशनल एसपी बजरंग सिंह ने बताया कि एसीबी जयपुर इकाई को परिवादी द्वारा शिकायत दी गई थी कि उसे उपखंड अधिकारी लसाडिया उदयपुर द्वारा परिवादी के वैध खनन कार्य को अनावश्यक रूप से बंद करने तथा 50,000 रुपए की रिश्वत राशि मांग कर परेशान किया जा रहा था.

ये भी पढ़ें-Churu: 17 किलो सोने और 8.92 लाख रुपए लूटकांड का हुआ खुलासा, 2 बदमाश गिरफ्तार

 

इस पर एसीबी की चित्तौड़गढ़ इकाई द्वारा शिकायत का सत्यापन किया तो पाया गया की सुनील द्वारा परिवादी से एक लाख रुपए की मासिक बंधी की मांग की गई थी. लेकिन उपखंड अधिकारी को ट्रैप कार्रवाई की भनक लगने पर कार्रवाई नहीं की जा सकी.

एसीबी ने इस संदर्भ में प्रकरण दर्ज कर जांच  उप पुलिस अधीक्षक सचिन शर्मा के नेतृत्व में अनुसंधान कर आज उनकी टीम द्वारा उपखंड अधिकारी सुनील झिंगोनिया को जयपुर में गिरफ्तार किया गया. एसीबी के अतिरिक्त महानिदेशक दिनेश एमएन के निर्देशन में आरोपियों के जयपुर स्थित मुरलीपुरा के निवास तथा एसडीएम कार्यालय लसाडिया, चित्तौड़गढ़ एवं अन्य ठिकानों की तलाशी जारी है. एसीबी द्वारा मामले में भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के अंतर्गत प्रकरण दर्ज कर अग्रिम अनुसंधान किया जाएगा.

ये भी पढ़ें-Jhunjhunu में लाखों की देशी व अंग्रेजी शराब बरामद, 2 गिरफ्तार

 

Trending news