VIDEO: मनोज तिवारी का गाना 'रिंकिया के पापा' गाते ही हिट हुआ यह नाइजीरियन लड़का

नाइजीरियन सिंगर सैमुअल सिंह ने इसे फिर से अपने अंदाज में गाया है और यू-ट्यूब पर अब तक इसे 51 लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है.

VIDEO: मनोज तिवारी का गाना 'रिंकिया के पापा' गाते ही हिट हुआ यह नाइजीरियन लड़का
सैमुअल सिंह कई भाषाओं के गाने गाकर भी यू-ट्यूब पर छाए रहते हैं.

नई दिल्ली: भोजपुरी को अपने गानों से पहचान देने वाले एक्टर-सिंगर व दिल्ली प्रदेश भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी का मशहूर 'रिंकिया के पापा' आज भी काफी हिट है. साल 2002 में आए इस सॉन्ग को एक बार फिर से यू-ट्यूब पर जमकर सर्च किया जा रहा है. नाइजीरियन सिंगर सैमुअल सिंह ने इसे फिर से अपने अंदाज में गाया है और यू-ट्यूब पर अब तक इसे 51 लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है.

कई भाषाओं में गाते हैं गाना
सैमुअल सिंह भोजपुरी के अलावा पंजाबी और दूसरी भारतीय भाषाओं के गाने गाकर भी यू-ट्यूब पर छाए रहते हैं. सैमुअल सिंह को हिंदी, पंजाबी और दूसरी भाषाओं में गाना गाते देखकर उनके फैंस की संख्या हर रोज बढ़ती जा रही है. बता दें, इससे पहले सैमुअल ने भोजपुरी सुपरस्टार पवन सिंह के मशहूर गाने 'लॉलीपॉप लागेलू' गाया था. सैमुअल के अवाज में भी यह गाना इंटरनेट पर काफी पॉपुलर हुआ था.

साल 2010 में सैमुअल कैंसर के इलाज के लिए इंडिया आए थे. इलाज के दौरान सैमुअल को अपना बायां हाथ गंवाना पड़ा, लेकिन सैमुअल सिंह को भारत देश और यहां के लोगों के अलावा इंडियन म्यूजिक से प्यार हो गया. साल 2012 में सैमुअल सिंह ने भारत आकर आगे की पढ़ाई करने का फैसला लिया. उसके बाद सैमुअल सिंह ने रीजनल गानों को अपने अंदाज में गाना स्टार्ट कर दिया. सैमुअल अपने गाने को लेकर सोशल मीडिया पर काफी वाहवाही बटोर चुके हैं. 

भोजपुरी फिल्मों की और खबर पढ़ें