'ससुरा बड़ा पैसावाला' है भोजपुरी की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म, Manoj Tiwari ने कर दी थी इंडस्ट्री की काया पलट
Advertisement
trendingNow12087588

'ससुरा बड़ा पैसावाला' है भोजपुरी की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म, Manoj Tiwari ने कर दी थी इंडस्ट्री की काया पलट

Sasura Bada Paisawala Movie: मनोज तिवारी के बर्थडे के मौके पर चलिए आपको भोजपुरी की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म से रूबरू करवाते हैं. जो कि मनोज तिवारी और रानी चटर्जी जैसे कलाकारों से सजी थी. इस फिल्म का नाम है 'ससुरा बड़ा पैसेवाला'. इसमें श्रिया घोषाल से लेकर उदित नारायण ने भी काम किया था. पढ़िए 'ससुरा बड़ा पैसेवाला' फिल्म के बारे में डिटेल.

ससुरा बड़ा पईसावाला

अभिनेता से नेता बने मनोज तिवारी किसी परिचय के मोहताज नहीं हैं. 1 फरवरी 1971 में जन्मे मनोज तिवारी आज के समय में राजनीति की अहम कड़ी निभा रहे हैं. हालांकि उनका लंबा करियर भोजपुरी इंडस्ट्री में रहा है. जहां उन्होंने एक से एक सुपरहिट फिल्में दीं. देश-दुनिया में अपनी पहचान बनाई. नतीजा ये हुआ कि उन्हें हिंदी सिनेमा से भी ऑफर आने लगे. वह 'बिग बॉस 4' में भी 62 दिन तक डटे रहे थे. चलिए मनोज तिवारी के जन्मदिन पर उनकी उस भोजपुरी फिल्म से रूबरू करवाते हैं जिसने ताबड़तोड़ कमाई की थी. वो फिल्म जिसमें श्रेया घोषाल से लेकर उदित नारायण ने भी योगदान दिया था.

'लो बजट हिट फिल्म' सीरीज में हम आज आपके लिए लाए हैं भोजपुरी फिल्म 'ससुरा बड़ा पैसेवाला'. जिसने मुट्ठी भर बजट में बैग भरकर कमाई की थी. साल 2022 तक इस फिल्म के पास सबसे ज्यादा कमाई करने का रिकॉर्ड कायम था. जिसने भोजपुरी सिनेमा का दिशा दशा ही बदलकर रख दी थी.

Sasura Bada Paisawala की कास्ट
'ससुरा बड़ा पैसेवाला' में लीड रोल मनोज तिवारी ने ही निभाया था. वह 'राजा' के रोल में दिखे थे. वहीं रानी चटर्जी की तो ये डेब्यू फिल्म थी. दोनों की जोड़ी को इतना पसंद किया गया कि इसकी सक्सेस सब देखते रह गए थे. फिल्म को अजय सिन्हा ने डायरेक्ट किया था तो लिखने वाले भी वही थे. जबकि प्रोड्यूर सुधाकर पांडे थे.

'ससुरा बड़ा पैसेवाला' के सिंगर्स
164 मिनट की 'ससुरा बड़ा पैसेवाला' फिल्म के गाने भी काफी पॉपुलर हुए थे. इसके गाने वाले सिंगर्स में श्रेया घोषाल, प्रदीप पंडित, कल्पना पटवारी,  उदित नारायण, दीपा नारायण झा से लेकर विनय बिहारी जैसे सिंगर्स शामिल थे. जबकि दो गाने खुद मनोज तिवारी ने भी गाए थे.

'ससुरा बड़ा पैसेवाला' का सीक्वल
'ससुरा बड़ा पैसेवाला' की सफलता को देखते हुए साल 2020 में मेकर्स इसका सीक्वल लेकर आए. 21 फरवरी 2020 को सिनेमाघरों में रिलीज हुई 'ससुरा बड़ा पैसेवाला 2' उस तरह की कमाई नहीं कर पाई जैसे मनोज तिवारी की फिल्म ने की थी. दूसरी बार मनोज तिवारी नहीं बल्कि अर्थव नाहर, नेहा राकेश और विकास  जैसे कलाकार नजर आए थे.

'ससुरा बड़ा पैसेवाला' का बजट और कलेक्शन
अब आते हैं रानी चटर्जी और मनोज तिवारी की फिल्म के कलेक्शन और बजट पर. 'विकीपिडिया' के मुताबिक, 'ससुरा बड़ा पैसेवाला' का बजट 30-35 लाख ऱुपये था. जबकि इसकी कमाई 35 करोड़ रुपये से भी अधिक थी. फिल्म देखने के लिए थिएटर्स के बाहर इतनी लंबी लाइन होती थी कि मेकर्स को 5-6 महीने तक फिल्म को लगाए रखा था. कई महीने तक बड़े पर्दे पर डटे रहने वाली 'ससुरा बड़ा पैसेवाला' के शोज हमेशा हाउसफुल चलते थे.

Trending news