close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

FWICE का नोटिस मिलने के बाद इन गायकों ने पाकिस्तानी कलाकार के साथ कैंसिल किया शो

एसोसिएशन ने शान से भी अपील की है कि वह अपना नाम वापस ले लें, लेकिन शान ने अभी तक इस मुद्दे पर अपनी प्रतिक्रिया नहीं दी है.

FWICE का नोटिस मिलने के बाद इन गायकों ने पाकिस्तानी कलाकार के साथ कैंसिल किया शो
एसोसिएशन ने हाल ही में गायक मीका सिंह पर भारत में काम करने से प्रतिबंधित कर दिया था (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडिया सिने एम्प्लॉइज (Federation of Western India Cine Employees) ने गायक अनूप जलोटा (Anoop Jalota) और तलत अजीज (Talat Aziz) से अपील की थी कि वे पाकिस्तानी अभिनेताओं के साथ लंदन में होने वाले शो से अपना नाम वापस ले लें. इसके बाद अनूप जलोटा और तलत अजीज सहित कुमार सानू, उदित नारायण, अल्का याग्निक ने भी इस शो को कैंसिल कर दिया है. इस बात की जानकारी एफडब्ल्यूआईसीई के मुख्य सलाहकार अशोक पंडित ने रविवार को अपने ट्विटर पर दी. इसके साथ ही एसोसिएशन ने शान से भी अपील की है कि वह अपना नाम वापस ले लें, लेकिन शान ने अभी तक इस मुद्दे पर अपनी प्रतिक्रिया नहीं दी है.

इससे पहले शनिवार को अशोक पंडित ने ट्वीट किया था, "एफडब्ल्यूआईसीई की ओर से अनूप जलोटा और तलत अजीज से अपील की जा रही है कि वे पाकिस्तानियों के साथ होने वाले शो से हट जाएं." ट्वीट में दावा करते हुए कहा गया था, "अनूप जलोटा के शो का प्रोमो भारत विरोधी है." एफडब्ल्यूआईसीई ने तलत अजीज को एक नोटिस जारी करते हुए कहा था, "हमें एक पोस्टर मिला है, जिससे पता चला कि आप अमृता चटर्जी के साथ 12 और 13 अक्टूबर 2019 को लंदन में पाकिस्तान के कलाकार तारी खान के साथ लाइव कॉन्सर्ट में हिस्सा ले रहे हैं." नोटिस में कहा गया था, "हमने पहले ही अपना निर्देश दे दिया है कि कोई भी भारतीय कलाकार, गायक, डांसर, एंकर आदि दोनों देशों के बीच मौजूदा खतरनाक स्थिति के मद्देनजर पाकिस्तान के नागरिकों और कलाकारों के साथ काम नहीं करेगा." इसके बाद कहा गया था, "आप दोनों से विनम्र निवेदन है कि देश की गरिमा और सम्मान बनाए रखने के लिए इस शो को तुरंत रद्द कर दें. आप एक भारतीय हैं, जिसके लिए आपको गर्व होना चाहिए." 

पत्र में अपील पर अमल नहीं करने पर कलाकारों को गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी भी दी गई थी. इसमें लिखा गया था, "अगर आप उस्ताद तारी खान के शो को रद्द नहीं करते हैं और भारतीयों की भावनाओं के खिलाफ जाते हैं तो कोई भी भारतीय कलाकार, गायक, डांसर, एंकर या अन्य किसी भी तरह का कलाकार कभी भी आपके साथ पूरी दुनिया में काम नहीं करेगा." सिडनी में 28 सितंबर को होने वाले उस्ताद राहत फतेह अली खान के एक लाइव कॉन्सर्ट को बढ़ावा देने के लिए योगेश शर्मा को भी इसी तरह का पत्र लिखा गया था. एसोसिएशन ने हाल ही में गायक मीका सिंह को पाकिस्तान में उनके लाइव कार्यक्रम के बाद भारत में काम करने से प्रतिबंधित कर दिया था. गायक द्वारा माफी मांगे जाने के बाद प्रतिबंध हालांकि हटा दिया गया. (इनपुट IANS से भी)

यह भी देखें:

बॉलीवुड की और भी खबरें यहां पढ़ें