Zee Rozgar Samachar

#throwback : इस एक्ट्रेस को फिल्म इंडस्ट्री मानने लगी थी मनहूस, आज हैं 188 करोड़ की मालकिन

विद्या बालन को उनके शुरुआती दिनों में फिल्म इंडस्ट्री के लोग मनहूस मनाने लगे थे और उन्हें काम मिलना बंद हो गया था.

#throwback : इस एक्ट्रेस को फिल्म इंडस्ट्री मानने लगी थी मनहूस, आज हैं 188 करोड़ की मालकिन
(फोटो साभार- Instagram)

नई दिल्ली : बॉलीवुड की बोल्ड और बिंदास एक्ट्रेस में से एक विद्या बालन आज अपना 40वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही हैं. विद्या बालन आज अपने करियर, शोहरत और टॉप एक्ट्रेस लिस्ट में नाम दर्ज करवाने के लिए जानी जाती हैं लेकिन बॉलीवुड में यहां तक पहुंचने का उनका सफर आसान नहीं था. विद्या बालन को उनके शुरुआती दिनों में फिल्म इंडस्ट्री के लोग मनहूस मनाने लगे थे. उन्हें काम मिलना बंद हो गया था और इसी बीच उन्हें फिल्म 'परिणिता' मिला जिसके बाद सब कुछ बदल गया. 

1 जनवरी 1979 को जन्मी विद्या बालन का जन्म मुंबई में एक साउथ फैमिली में हुआ. अपने पैशन के कारण विद्या ने फिल्मी दुनिया में कदम रखा. विद्या बालन जीटीवी के कॉमेडी शो 'हम पांच' में राधिका माथुर के किरदार में नजर आईं लेकिन उन्हें ज्यादा पहचान नहीं मिली. सातवीं क्‍लास में पढ़ने के दौरान विद्या बालन ने माधुरी दीक्षित को 'तेजाब' फिल्‍म के एक-दो-तीन गाने में नाचते हुए देखा था तो ने बॉलीवुड एक्ट्रेस बनना तय किया जिसके बाद विद्या को कोई भी कठिनाई रोक नहीं पाई. 

इस बॉलीवुड एक्ट्रेस ने 20 मिनट के रोल के लिए वसूली करोड़ों की फीस!

जब काम के लिए मांगी गई जन्मपत्री 
विद्या बालन एक इंटरव्यू में अपने संघर्ष के बारे में बात करते हुए कहा था कि मैं जब शुरुआत में फिल्मों में स्ट्रगल कर रही थीं, तब मुझे दक्षिण भारतीय इंडस्ट्री के एक्‍टर मोहनलाल के साथ मलयालम फिल्म मिली थी. ये फिल्म किसी कारण से बंद हो गई और मुझे मनहूस कहा जाने लगा. इसी दौरान एक दक्षिण भारतीय फिल्म की कास्टिंग से पहले मेरे जन्म का समय भी मांगा गया था. विद्या बालन ने कई टेलीविजन एड में काम किया.  इनमें से अधिकतर विज्ञापनों का निर्देशन प्रदीप सरकार द्वारा किया गया. 2003 में विद्या बालन ने बंगाली फिल्म 'भालो थेको' में लीड रोल प्ले किया.

पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी पर बनेगी बायोपिक, विद्या बालन निभाएंगी किरदार

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 

Happy Anniversary to us!!

A post shared by Vidya Balan (@balanvidya) on

मनहूस से नेशनल अवॉर्ड तक विद्या 
साल 2005 में फिल्म 'परिणिता' ने विद्या बालन की जिंदगी बदल दी. अपने 13 साल के करियर में विद्या ने बॉलीवुड में अपनी पकड़ मजबूत की. फिल्म 'भूल भुलैया' से लेकर 'द डर्टी पिक्चर' के बोल्ड कैरेक्टर तक, या फिर 'कहानी' की दमदार अदाकार तक विद्या ने अपने हर रोल में जान भर दी. विद्या ने नेशनल अवॉर्ड सहित कई अवॉर्ड अपने नाम किए हैं. साल 2017 में आई विद्या की फिल्म 'तुम्हारी सुलु' ने बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाया और एकबार फिर विद्या ने अपने नाम का डंका फिल्म इंडस्ट्री में मचाया. इन दिनों विद्या साउथ और हिंदी फिल्मों के प्रोजेक्ट्स में बिजी चल रही हैं. पिछले दिनों विद्या की प्रेग्नेंसी की खबरें मीडिया में छाई हुई थीं जिनके बारे में विद्या ने कोई बयान नहीं दिया था. बता दें कि विद्या ने 2012 में फिल्म प्रोड्यूसर सिद्धार्थ रॉय कपूर से शादी की थी. 

बॉलीवुड की और भी खबरें पढ़ें

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.