Box Office : वीकेंड पर बढ़ी 'द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर' की रफ्तार, कमा लिए इतने करोड़

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की जिंदगी पर बनी इस फिल्म ने रिलीज से पहले ही कोर्ट-कचहरी के चक्कर लगा लिए.

Box Office : वीकेंड पर बढ़ी 'द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर' की रफ्तार, कमा लिए इतने करोड़
(फोटो साभार- @AnupamPKher)

नई दिल्ली : साल की शुरुआत में पहली विवादित फिल्म 'द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर' बनी. कांग्रेस नेता और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की जिंदगी पर बनी इस फिल्म ने रिलीज से पहले ही कोर्ट-कचहरी के चक्कर लगा लिए. बैन की मांग को हाई कोर्ट से लेकर सुप्रीम कोर्ट तक सब जगह खारिज कर दिया गया. 11 जनवरी को सिनेमाघरों में आई इस फिल्म ने लोगों के बीच जगह बनानी शुरू कर दी है. पहले दिन 4.5 करोड़ का बिजनेस करने वाली 'द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर' ने रिलीज के दूसरे दिन शनिवार को 5.45 करोड़ रुपये कमाए. 

फिल्म डॉक्टर मनमोहन सिंह के राजनीतिक सलाहकार संजय बारू के द्वारा लिखी गई बुक पर आधारित है, लेकिन यह बायोपिक नहीं है. इसमें भारत के राजनीति के 10 महत्वपूर्ण वर्षों को दर्शाया गया है. आप फिल्म के बारे में भले ही ज्यादा न सोचें, लेकिन देश के फिल्मी दर्शकों की समझ को कम मत आंकिए. फिल्म वीकेंड में अच्छाई कमाई करती नजर आ रही है. पहले दिन के मुकाबले दूसरे दिन फिल्म की कमाई में 15 प्रतिशत की बढ़ोत्तरी हुई है. 

मैं अपनी या फिल्म की आलोचना को दिल से नहीं लेता: अनुपम खेर

वहीं फिल्म में पूर्व प्रधानमंत्री का किरदार निभाने को लेकर अनुपम की जिस तरह से तीखी आलोचना हुई है, वह उससे चकित हैं. अनुपम खेर का कहना है कि ऐसा लगता है कि कुछ आलोचकों का राजनीतिक एजेंडा हमारी अपेक्षा से कहीं बहुत बड़ा है. टिप्पणियां अनुचित और अप्रासंगिक हैं. मैं डॉ. मनमोहन सिंह को उस गरिमा और सम्मान के साथ चित्रित करना चाहता था, जिसके वे हकदार हैं. और मुझे लगता है कि मैं इसमें सफल रहा हूं. मुझे कम से कम अभिनेता के रूप में थोड़ा अनुभव और समझ है. 

भारतीय नीति विश्लेषक संजय बारू ने पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह के जीवन पर आधारित के बुक 'द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर, द मेकिंग एंड एनमेकिंग ऑफ मनमोहन सिंह' लिखी है. संजय बारू उनके मीडिया सलाहकार भी रहे हैं. हंसल मेहता ने इस किताब पर फिल्म बनाई है और डायरेक्शन विजय रत्नाकर गुट्टे ने किया है. इस फिल्म में अनुपम खेर ने पूर्व प्रधानमंत्री का किरदार निभा रहे हैं. फिल्म में दिव्या सेठ शाह ने पीएम मनमोहन सिंह की पत्नी गुरशरण कौर का किरदार निभाया है. अर्जुन माथुर राहुल गांधी बने हैं और अहाना कुमरा प्रियंका गांधी के रूप में नजर आएंगी. सोनिया गांधी का किरदार निभाने के लिए जर्मनी की कलाकार सुजैन बर्नर्ट को चुना गया है. 

बॉलीवुड की और खबरें पढ़ें