बेटी को पोलियो दवा पिलाने से किया मना, पाकिस्तानी एक्टर फवाद खान के खिलाफ FIR दर्ज

अभिनेता फवाद खान ने हिंदी फिल्मों में भी काम किया है

बेटी को पोलियो दवा पिलाने से किया मना, पाकिस्तानी एक्टर फवाद खान के खिलाफ FIR दर्ज

नई दिल्ली: पाकिस्तानी अभिनेता फवाद खान की पत्नी द्वारा बच्ची को पोलिया दवा पिलाने से इंकार किये जाने के बाद अभिनेता के खिलाफ एक प्राथमिकी दर्ज की गई है. 

लाहौर पुलिस ने पोलियो टीम की लिखित शिकायत पर कार्रवाई की. पोलियो टीम फैसल शहर में स्थित अभिनेता खान के घर बच्ची को पोलियो की दवा पिलाने गई थी लेकिन इस दौरान उनकी पत्नी ने ‘इसका विरोध किया और इसके बाद टीम के साथ अभद्र व्यवहार किया.’ 

पाकिस्तान दुनिया के उन तीन देशों में से एक है जो पोलिया की बीमारी से प्रभावित है. दो देश नाइजीरिया और अफगानिस्तान हैं. पोलियो से अपंग होने या मौत का खतरा रहता है. अभिनेता फिलहाल दुबई में हैं.

फवाद खान दूसरी बार बने पिता, पत्नी ने दिया बच्ची को जन्म

गौरतलब है कि फवाद की बॉलीवुड पारी फिल्‍म 'खूबसूरत' से शुरू हुई. इस फिल्‍म में उनकी हीरोइन सोनम कपूर थी. फिल्‍म को जनता और आलोचकों से ठीक-ठाक रेस्‍पांस मिला. वहीं फवाद को आलोचकों ने सराहा और फवाद को फिल्‍म की हाईलाइट में से एक बताया. फिल्‍म को यूके, यूएई और पाकिस्‍तान में भी सराहा गया क्‍योंकि सीरियल्‍स में काम करने की वजह से उनकी इन देशों में भी अच्‍छी फैन फालोइिंग है. इसके साथ ही पाकिस्तानी टीवी और सिनेमा में भी फवाद खान को सुपरस्टार का दर्जा दिया जाता है. इसके अलावा वे कई बड़े इंटरनेशनल और पाकिस्तानी ब्रांड्स के ब्रांड एबेस्डर भी हैं. 

बता दें कि यह पहली बार नहीं है कि पाकिस्तान में पोलियो अभियान का विरोध हुआ है. पहले भी पोलियो अभियान की टीम पर सामूहिक रूप से हमलों की खबर आती रही हैं. 

इनपुट भाषा से भी

बॉलीवुड की और खबरें पढ़ें