close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

B'day : बॉलीवुड के इस हैंडसम विलेन की दीवानी थीं लड़कियां, 70 की उम्र में की थी चौथी शादी

कबीर बेदी ने तीन साल पहले अपने 70वें जन्‍मदिन पर चौथी शादी करके खूब चर्चा में रहे थे. कबीर बेदी को उनके इस फैसले का खामियाजा भी चुकाना पड़ा था. 

B'day : बॉलीवुड के इस हैंडसम विलेन की दीवानी थीं लड़कियां, 70 की उम्र में की थी चौथी शादी
(फाइल फोटो)

नई दिल्ली : बॉलीवुड के हैंडसम और टैलेंटेड एक्टर्स में से एक सीनियर एक्टर कबीर बेदी आज अपना 73वां जन्मदिन मना रहे हैं. 6 जनवरी, 1946 को जन्‍मे कबीर बेदी ने तीन साल पहले अपने 70वें जन्‍मदिन पर चौथी शादी करके खूब चर्चा में रहे थे. कबीर बेदी को उनके इस फैसले का खामियाजा भी चुकाना पड़ा था. उनकी बेटी पूजा बेदी ने उन्हें घर से बाहर तक निकाल दिया था. कबीर की चौथी पत्नी परवीन उनकी बेटी पूजा बेदी से चार साल छोटी हैं. परवीन ब्रिटिश मूल की एक्ट्रेस और मॉडल हैं. वे शादी से पहले कबीर के साथ 10 साल तक लिव इन रिलेशनशिप में रही थीं.

कबीर बेदी ने अपने करियर की शुरुआत 1971 में आई फिल्म 'हलचल' से की थी. कबीर बेदी बॉलीवुड के जाने-माने एक्टर है जिन्हें उनके निभाए नेगेटिव रोल्स के लिए जाना जाता है. कबीर बेदी ने रेखा के साथ फिल्म 'खून भरी मांग' में ग्रे रोल प्ले किया था. कबीर बेदी के लुक्स इतने गुड थे कि उस जमाने में विलेन बनने के बावजूद लड़कियां उन्हें बहुत पसंद करती थीं. कबीर बेदी ने 'कच्चे धागे', 'मां बहन और बीवी', 'नागिन', 'डाकू', 'अशांति', 'खून भरी मांग', 'पुलिस पब्लिक', 'कुर्बान', 'दिल आशना है', 'यलगार', 'दिलवाले', 'मोहनजोदाड़ो' जैसी फिल्मों में काम किया है. 

CONFIRM: इटली में लेंगे रणवीर सिंह-दीपिका पादुकोण सात फेरे, इस एक्‍टर ने ट्विटर पर दी बधाई

कबीर बेदी ने पहली शादी डांसर प्रोतिमा बेदी से 1969 में की थी. प्रोतिमा और कबीर के दो बच्चे बेटी पूजा बेदी और बेटा सिद्धार्थ हैं. प्रोतिमा भले ही कबीर से अलग हो गई हों, लेकिन उन्‍होंने अपने एक बयान में कहा था कि वे कबीर की तरह किसी और को प्‍यार नहीं कर सकतीं. बेटे सिद्धार्थ के खुदकुशी करने से दोनों को काफी दुख पहुंचा था. बाद में प्रोतिमा की भी एक हादसे में मौत हो गई. बताया जाता है कि प्रोतिमा से अलग होने के बाद कबीर का अफेयर परवीन बाबी से भी रहा था. 

इस एक्टर ने 70 की उम्र में बेटी से 4 साल छोटी लड़की से की थी शादी

कबीर का रिश्ता ब्रिटिश फैशन डिज़ाइनर सुसैन हम्फ्रेस से भी जुड़ा. दोनों ने शादी भी की थी. सुसैन और कबीर का एक बेटा है. एडम बेदी इंटरनेशनल मॉडल है. यह शादी भी ज्यादा दिनों तक नहीं चली और इनका तलाक हो गया. कबीर ने तीसरी शादी टीवी और रेडियो प्रेजेंटर निक्की से की. लेकिन 2005 में दोनों का तलाक हो गया. दोनों के बच्चे नहीं हैं.  

बॉलीवुड की और भी खबरें पढ़ें