टीवी के थे सुपरस्टार, बॉलीवुड में आते ही हुए धड़ाम, कहां गायब हो गए सितारे?
Advertisement
trendingNow12261937

टीवी के थे सुपरस्टार, बॉलीवुड में आते ही हुए धड़ाम, कहां गायब हो गए सितारे?

TV Actors Flop in Bollywood: करण सिंह ग्रोवर, कपिल शर्मा, अनीता हसनंदानी, प्राची देसाई, आमना शरीफ, राजीव खंडेलवाल ऐसे कई टीवी स्टार हैं, जिन्होंने टेलीविजन पर सुपरस्टार्स का दर्जा हासिल कर लिया था. लेकिन जैसे ही छोटे पर्दों के इन सितारों ने बॉलीवुड में अपना कदम रखा तो बुरी तरह से फ्लॉप हो गए.

 

टीवी से बॉलीवुड में आते ही गायब हो गए सितारे

TV Actors Flop in Bollywood: टीवी इंडस्ट्री में एक से बढ़कर एक टैलेंडिट स्टार्स भरे हुए हैं, जो घर-घर में पॉपुलर हो गए. टेलीविजन के सुपरस्टार बनने के बाद जब इन सितारों ने अपने पंख फैलाकर बॉलीवुड की तरफ अपने कदम बढ़ाए तो इन्हें मुंह की खानी पड़ी. इन सितारों ने बॉलीवुड में छोटे पर्दे जैसी सफलता नहीं मिल पाई और यह स्क्रीन से भी गायब से हो गए. आइए, टीवी के ऐसे 10 सुपरस्टार्स के बारे में जानते हैं, जिन्हें बॉलीवुड में फ्लॉप का सामना करना पड़ा.

1. करण सिंह ग्रोवर: टीवी सीरियल 'दिल मिल गए' के डॉक्टर अरमान मलिक बनकर करण सिंह ग्रोवर एक तरह से हार्टथ्रोब ही बन गए थे. उनका अपना एक अलग ही फैन बेस था. टीवी में सफलता हासिल करने के बाद करण सिंह ग्रोवर ने बिपाशा बसु के साथ 'अलोन' नाम की हॉरर फिल्म के साथ बॉलीवुड डेब्यू किया, जो बुरी तरह फ्लॉप रही. इसके बाद उनकी अगली दो फिल्मों 'हेट स्टोरी' और '3 देव' ने भी ऑडियन्स को निराश ही किया. 

'नेचर ने ही किया भेदभाव....' फिल्मों से 7 साल के ब्रेक पर बोलीं प्रीति जिंटा, नहीं रहना चाहती थीं अकेले

2. अनीता हसनंदानी: डेली सोप 'कभी सौतन कभी सहेली' से फेम हासिल करने वाली अनीता हसनंदानी ने भी बॉलीवुड में 'कृष्णा कॉटेज' और 'कुछ तो है' नाम की फिल्म से अपने कदम बढ़ाए. लेकिन बड़े पर्दे पर अनीता को दर्शकों ने स्वीकार नहीं किया. इसके बाद अनीता ने दोबारा से टेलीविजन का रुख कर लिया.

3. प्राची देसाई: 'कसम से' की बानी बनकर प्राची देसाई घर-घर में पॉपुलर हो गई थीं. इस शो से पॉपुलैरिटी हासिल करने के बाद प्राची ने भी बॉलीवुड का रिख कर लिया. उन्होंने बॉलीवुड में 'आई, मी और मैं', 'वन्स अपॉन ए टाइम इन मुंबई', 'अजहर' जैसी कई फिल्मों में काम किया, लेकिन बड़े पर्दे पर वह वह मुकाम हासिल नहीं कर पाईं, जो उन्होंने छोटे पर्दे पर किया था. 

पायल कपाड़िया की All We Imagine As Light ने रचा इतिहास, मिला 8 मिनट का स्टैंडिंग ओवेशन

4. आमना शरीफ: मशहूर टेलीविजन शो 'कहीं तो होगा' से रातोंरात स्टार बनने वाली आमना शरीफ ने कशिश बनकर खूब शोहरत कमाई. शो में इतनी सक्सेस मिलने के बाद उन्होंने टीवी को छोड़कर बॉलीवुड का रुख किया. उन्होंने एक साल में आफताब शिवदसानी के साथ दो फिल्में कीं औ दोनों ही फिल्में फ्लॉप साबित हुईं. इसके बाद उनका बॉलीवुड करियर कभी नहीं बन पाया.

5. राजीव खंडेलवाल: आमना शरीफ के साथ-साथ 'कहीं तो होगा' में सूजल ग्रेवाल की भूमिका निभाकर राजीव खंडेलवाल लाखों-करोड़ों दिलों की धड़कन बन गए थे. उनकी फीमेल फैन फॉलोइंग का तो कोई जवाब ही नहीं था. राजीव ने भी बॉलीवुड में आने के लिए शो को बीच में छोड़ दिया. हालांकि, टेलीविजन से दूर होकर वह बॉलीवुड में वैसी ही पॉपुलैरिटी कभी हासिल नहीं कर पाए. 

6. जय भानुशाली: पॉपुलर टीवी एक्टर और एंकर जय भानुशाली ने 'हेट स्टोरी 2' जैसी फिल्म के साथ अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत की थी. इसके बाद उन्होंने 'देसी कट्टे', 'एक पहेली लीला' जैसी फिल्मों में भी काम किया, लेकिन इंप्रेस नहीं कर पाए. बॉलीवुड में फ्लॉप होने के बाद जय भी वापस टीवी की दुनिया में लौट आए हैं.

7. मनीष पॉल: मशहूर टीवी एंकर मनीष पॉल ने अपना बॉलीवुड डेब्यू 2014 में 'मिकी वायरस' नाम की फिल्म से किया था. इस फिल्म को सफलता नहीं मिल पाई. इसके बाद मनीष 'तेरे बिन लादेन 2' में भी नजर आए, लेकिन दर्शकों के दिल को नहीं जीत पाए.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Maniesh Paul (@manieshpaul)

8. कपिल शर्मा: मशहूर कॉमेडियन कपिल शर्मा ने 2015 में 'किस किस को प्यार करूं' नाम की कॉमेडी फिल्म से बॉलीवुड डेब्यू किया था, लेकिन यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर पिट गई. इसके बाद उन्होंने अपनी होम प्रोडक्शन की फिल्म 'फिरंगी' की, लेकिन यह भी फुस्स साबित हुई. बॉलीवुड में काफी बुरी तरह से असफल होने के बाद कपिल शर्मा वापस छोटे पर्दे पर लौट आए.

9. बरुण सोबती: टेलीविजन सीरियल 'इस प्यार को क्या नाम दूं' में अर्णव सिंह रायजादा का किरदार निभाकर बरुण सोबती घर-घर में पॉपुलर हो गए थे. टेलीविजन से पॉपुलैरिटी हासिल करने के बाद बरुण ने बॉलीवुड में अपनी किस्मत आजमाई और 'मैं और मिस्टर राइट' के साथ डेब्यू किया, जो बहुत बड़ी फ्लॉप रही. इसके बाद उन्होंने एक और फिल्म 'मेरा संडे' के साथ किस्मत आजमाने का फैसला किया, लेकिन इसमें भी उन्हें सफलता नहीं मिली. इसके बाद बरुण ने छोटे पर्दे और वेब सीरीज की तरफ रुख कर लिया.

10. रणविजय सिंघा: पॉलुलर एमटीवी वीजे और रोडीज के विनर रणविजय सिंघा ने भी छोटे पर्दे पर अपना खूब नाम बनाया, लेकिन जैसे ही उन्होंने बॉलीवुड में कदम रखा, उनका करियर ग्राफ नीचे जाने लगा. उन्होंने कई फिल्मों में साइड कैरेक्टर भी किए, लेकिन सफलता नहीं मिल पाई. इसके बाद रणविजय ने दोबारा छोटे पर्दे पर रोडीज की तरफ अपना रुख कर लिया.

Trending news