डकैतों के खानदान से ताल्लुक रखते थे किशोर कुमार, भाई अशोक ने खोला था ये राज; बताया- 'बंगाल में करते थे डकैती...'
Advertisement
trendingNow12335003

डकैतों के खानदान से ताल्लुक रखते थे किशोर कुमार, भाई अशोक ने खोला था ये राज; बताया- 'बंगाल में करते थे डकैती...'

Kishore Kumar Ashok Kumar: हिंदी सिनेमा में कई स्टार्स आए और गए. सभी ने अपने शानदार अभिनय से अपना यादागर करियर बनाया. उसी लिस्ट में बॉलीवुड के दो दिग्गज कलाकारों को नाम भी शामिल हैं, जिन्होंने अपनी फिल्मों और गानों दर्शकों का खूब मनोरंजन किया, लेकिन उनकी असल जिंदगी का सच जानकर हर कोई हैरान रह गया था. 

Kishore Kumar Ashok Kumar Family

Kishore Kumar Ashok Kumar Family: हिंदी सिनेमा में भाई भतीजावाद काफी समय से चला आ रहा है, जो पीढ़ी दर पीढ़ी इंडस्ट्री में अपनी पकड़ बनाए हुए है. लेकिन बॉलीवुड में ऐसे कलाकार भी रहे हैं, जिनको फिल्म इंडस्ट्री से दूर दूर तक कोई नाता या संबंध नहीं रहा है. फिर भी उन्होंने हिंदी फिल्म जगत में अपनी शानदार और दमदार पहचान बनाई. आज हम आपको ऐसे दो दिग्गज कलाकार के बारे में बताने जा रहे हैं. 

इस कलाकारों का फिल्म इंडस्ट्री तो क्या आन लोगों से भी खास नाता नहीं था. आज हम यहां आपको किशोर कुमार और उनके भाई अशोक कुमार की जिंदगी के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्होंने हिंदी सिनेमा से लेकर अपने फैंस के बीच खूब नाम कमाया और आज भी उनकी फिल्में और गाने यादगार हैं. अपने एक इंटरव्यू के दौरान अशोक कुमार ने एक बहुत बड़ा राज खोला था, जिसने सभी को हौरान कर दिया था. 

fallback

क्या था वो राज?

दरअसल, अपने इंटरव्यू में दिग्गज एक्टर ने अपने खानदान के बारे में बताया था. किशोर कुमार और अशोक कुमार के खानदार का एक्टिंग के दुनिया से कोई लेना-देना नहीं था. लेकिन वो जो काम किया करते थे इन दोनों भाइयों ने उस न चुनकर हिंदी सिनेमा का रुख किया और दुनिया भर में अपनी पहचान बनाई. सुरों के बादशाह कहे जाने वाले किशोर कुमार का पूरा नाम किशोर कुमार गांगुली था और उनके भाई थे अशोक कुमार. 

fallback

तीन भाई थे किशोर, अशोक और अनूप

अशोक कुमार को दादा मुनि अशोक कुमार के नाम से जाना जाता था. इन दोनों एक और भाई थे, जिनका नाम था अनूप कुमार और वो भी एक अभिनेता ही थी. तीनों भाइयों ने एक साथ हिंदी सिनेमा में अपनी किस्मत आजमाई थी, जो चल निकली. तीनो भाइयों ने 30 के दशक से लेकर 90 के दशक तक कई फिल्मों में काम किया, जिनमें उनकी हिट फिल्मों के साथ साथ सुपरहिट फिल्में भी शामिल है. हालांकि, 87 में किशोर कुमार चल बसे.  

जब राज कुमार ने कुत्ते को सुनाई थी रामानंद सागर की स्क्रिप्ट, फिर उसी फिल्म से धर्मेंद्र रातों-रात बन गए थे सुपरस्टार

अशोक कुमार ने बताई थी पूर्वजों की सच्चाई

तीनों भाइयों में से एक अशोक कुमार ही थे जो बतौर हीरो काम किया करते थे लेकिन जब उनकी उम्र बढ़ने लगी तो वे दूसरे कैरेक्टर्स में भी नजर आने लगे थे. लेकिन लोगों इन तीनों भाइयों के फैन हुआ करते थे. ये परिवार बंगाल से ताल्लुक रखता था और अपने एक इंटरव्यू में अशोक कुमार ने अपने पूर्वजों की ऐसी सच्चाई बताई थी. जिसने सभी को हैरान कर दिया था. जी हां, ये तीनों भाई डकैतों के खानदान से आते हैं.

fallback

डकैत थे तीनों भाइयों के पूर्वज

अपने इंटरव्यू में अशोक कुमार ने बताया था कि उनके पूर्वज डकैत हुआ करते थे. इंटरव्यू के दौरान उनसे सवाल किया गया था कि उनके पूर्वज क्या किया करते थे? जिसके जवाब में अशोक कुमार ने कहा था ‘पूर्वज डकैती करते थे’. उन्होंने बताया था, 'जहां तक हमारे पुरखों की बात है तो हमको बताया गया था कि वो बंगाल में डकैती करते थे. ये बात उनके पिता ने उनको बताई थी कि डेढ़ सौ साल पहले उनके पूर्वज डकैती करते थे'.

Trending news