Bollywood Actor: एक नहीं दो नहीं, 15 फिल्में बैक टू बैक हुईं डब्बा गोल, लगा फ्लॉप का ठप्पा; फिर भी आज कहलाते हैं सुपरस्टार
Advertisement
trendingNow11831697

Bollywood Actor: एक नहीं दो नहीं, 15 फिल्में बैक टू बैक हुईं डब्बा गोल, लगा फ्लॉप का ठप्पा; फिर भी आज कहलाते हैं सुपरस्टार

Actor with Highest Flop Movies: बॉलीवुड को पहली 100 करोड़ी फिल्म देने वाले सुपरस्टार के नाम बैक टू बैक कई फ्लॉप फिल्में देने का रिकॉर्ड भी दर्ज है. यह सुपरस्टार और कोई नहीं बल्कि मिथुन चक्रवर्ती हैं.

मिथुन चक्रवर्ती

Mithun Chakraborty Flop Movies: 80 के दशक में अपने डांसिंग स्टाइल से लाखों लोगों को इंप्रेस करके डिस्को डांसर का टैग पाने वाले मिथुन चक्रवर्ती (Mithun Chakraborty) का 90 के दशक में स्टारडम ठंडा पड़ गया था. 90's के शुरुआती सालों में मिथुन चक्रवर्ती ने फ्लॉप फिल्मों की झड़ी लगा दी थी. एक समय तो ऐसा आया जब 5 सालों के अंदर 'डिस्को डांसर' ने बैक-टू-बैक 15 डब्बा गोल फिल्में दीं. तब लोगों ने 'डिस्को डांसर' को फ्लॉप स्टार कहना शुरू कर दिया था. 

5 सालों में 15 फिल्में हुईं डब्बा गोल!

एंटरटेनमेंट खबरों की मानें तो 1993 से लेकर 1996 तक, मिथुन चक्रवर्ती (Mithun Chakraborty Movies) की कई फिल्में फ्लॉप हुईं. महेश भट्ट के निर्देशित साल 1993 में रिलीज हुई 'तड़ीपार' तो बुरी तरह से बॉक्स ऑफिस पर पिट गई थी. 'तड़ीपार' के बाद 'शतरंज' (1993) का भी बहुत ही बुरा हाल रहा था. 1994 में एक्टर की 'परमात्मा', 'जनता की अदालत', 'नाराज', 'क्रांति क्षेत्र', 'यार गद्दार' जैसी कई फिल्में डब्बा गोल हुई थीं. 1994 की तरह ही 1995 में मिथुन की 'द डॉन', 'गुनहगार', 'निशाना', 'जख्मी सिपाही' जैसी फिल्में औंधे मुंह बॉक्स ऑफिस पर गिरीं. 1995 में मिथुन चक्रवर्ती की सिर्फ एक फिल्म रावण राज हिट की कैटेगरी में पहुंची थी.

सबसे ज्यादा फ्लॉप फिल्में देने के बाद भी कहलाते हैं सुपरस्टार!

रिपोर्ट्स की मानें तो मिथुन चक्रवर्ती ने अपने पूरे फिल्मी करियर में 300 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है. जिसमें से 50 से ज्यादा हिट और कुछ आईकॉनिक भी रही हैं. कहा जाता है कि मिथुन चक्रवर्ती (Mithun Chakraborty New Films) ने ही बॉलीवुड को पहली 100 करोड़ी फिल्म 'डिस्को डांसर' दी थी. मिथुन चक्रवर्ती को आखिरी बार विवेक अग्निहोत्री निर्देशित फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' में देखा गया था. खबरों के मुताबिक, एक्टर अब विवेक चौहान की फिल्म 'बाप' में नजर आएंगे, यह फिल्म साल 2023 में रिलीज होने के लिए शेड्यूल है.

Trending news