close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने कहा, 'मैं रियल लाइफ किरदारों से प्रेरणा लेता हूं, फिल्मों से नहीं'

'ठाकरे' फिल्म राजनीतिक पार्टी शिवसेना के‌ संस्थापक और दुनिया भर में मशहूर रहे कार्टूनिस्ट बालासाहेब ठाकरे की ज़िंदगी पर आधारित है.

नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने कहा, 'मैं रियल लाइफ किरदारों से प्रेरणा लेता हूं, फिल्मों से नहीं'
यह फिल्म शिवसेना के‌ संस्थापक और दुनिया भर में मशहूर रहे कार्टूनिस्ट बालासाहेब ठाकरे की ज़िंदगी पर आधारित है.

मुंबई: नवाजुद्दीन सिद्दीकी अपनी जल्द रिलीज़ होनेवाली फ़िल्म ठाकरे की रिलीज़ का बेसब्री से इंतजा़र कर रहे हैं, जो भारत की राजनीतिक पार्टी शिवसेना के‌ संस्थापक और दुनिया भर में मशहूर रहे कार्टूनिस्ट बालासाहेब ठाकरे की ज़िंदगी पर आधारित है.

मंटो, मांझी, रमन राघव 2.0 जैसी फ़िल्मों में रियल किरदारों को बेहतरीन अंदाज़ में निभा चुके नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी का‌ कहना है कि वो रियल लाइफ़ किरदारों से प्रेरणा हासिल करते हैं, न कि फ़िल्मों से.

हाल ही में दिए एक इंटरव्यू में नवाज़ ने कहा, "मैं रियल लाइफ़ किरदारों से प्रेरणा लेना पसंद करता हूं और फ़िल्मों से प्रभावित नहीं होता. मैं अपने किरदारों को निभाने के लिए असल किरदारों को सूक्ष्म ढंग से ऑब्जर्व करता हूं और उन्हीं से सीखता हूं. मैं ख़ुद को एक कमरे में बंद नहीं कर सकता, बल्कि मैं लोगों के बीच रहना पसंद करता हूं. ये सच बात है कि आप अपने किरदारों को बहुत कुछ देते हैं, मगर बदले में ये किरदार आपसे बहुत कुछ ले भी लेते हैं."

इस फ़िल्म का निर्माण राऊ'तर्स एंटरटेनमेंट एलएलपी, वायकॉम मोशन पिक्चर्स और कार्निवल मोशन पिक्चर्स ने मिलकर किया है और इसका निर्देशन‌ अभिजित फणसे ने किया है. इस फ़िल्म में अमृता राव मीनाताई ठाकरे के रोल में नज़र आएंगी और ये फ़िल्म देश और दुनियाभर में 25 जनवरी, 2019 को रिलीज़ होगी.