'2.0' ने रिलीज से पहले ही कर ली 490 करोड़ की कमाई! फैंस के सिर चढ़ा रजनीकांत का जादू
Advertisement
trendingNow1471377

'2.0' ने रिलीज से पहले ही कर ली 490 करोड़ की कमाई! फैंस के सिर चढ़ा रजनीकांत का जादू

साउथ फिल्म इंडस्ट्री के सुपरस्टार रजनीकांत और बॉलीवुड स्टार अक्षय कुमार की आने वाली फिल्म '2.0' ने रिलीज के पहले ही रिकॉर्ड्स तोड़ने की शुरुआत कर दी है. 550 करोड़ के बजट से बनी फिल्म ने स्क्रीन पर आने से पहले ही निकाल ली आधी से ज्यादा लागत

'2.0' ने रिलीज से पहले ही कर ली 490 करोड़ की कमाई! फैंस के सिर चढ़ा रजनीकांत का जादू

नई दिल्ली: साउथ के सुपरस्टार रजनीकांत और बॉलीवुड स्टार अक्षय कुमार की अगले हफ्ते रिलीज होने जा रही फिल्म '2.0' का लोगों को कितनी बेसब्री से इंतजार है इसका अंदाजा लगाना मुश्किल है. क्योंकि सिल्वर स्क्रीन पर आने से पहले ही इस फिल्म ने नए-नए कीर्तिमान रचने शुरु कर दिए हैं. यह बात जानकार आपको भी है हैरानी होगी कि इस फिल्म ने रिलीज के पहले ही 490 करोड़ की कमाई कर ली है. 

बजट के करीब पहुंची कमाई 
जानकारियों के अनुसार यह फिल्म अब तक की सबसे महंगी इंडियन फिल्म है. जहां फिल्म बनने के पहले इसकी लागत 400-500 करोड़ बताई जा रही थी. वहीं इसका ट्रेलर रिलीज करते समय सुपरस्टार रजनीकांत ने इस फिल्म का बजट 550-600 करोड़ बताया था. लेकिन चौंकानी वाली बात यह है कि इस फिल्म ने अपनी लागत की आधी से ज्यादा कमाई रिलीज के पहले ही पूरी कर ली है. 

देखिए चौंकाने वाले आंकड़े 
पिछले कुछ दिनों से इस फिल्म की प्री बुकिंग शुरु हो गई थी. जिसमें बॉक्स ऑफिस के अनुसार 120 करोड़ की बुकिंग की  (तमिल वर्जन के लिए) बात सामने आई है. एनालिस्ट रमेशा बाला ने अपने सोशल मीडिया से इसकी जानकारी दी थी.

fallback
एनालिस्ट रमेशा बाला ने अपने सोशल मीडिया से दी जानकारी, फोटो साभार: ट्विटर @Rameshbala

लेकिन इतना ही काफी नहीं इस कमाई अलावा इस फिल्म ने अपनी डिजीटल और अन्य राइट्स से भी मोटी रकम कमाई है. बॉलीवुड हंगामा के खबर के मुताबिक फिल्म ने सैटेलाइट राइट्स, डिजिटल राइट्स और डिस्ट्रिब्यूशन राइट्स के जरिए 370 करोड़ की कमाई कर डाली है.

लाइका प्रोडक्शन्स ने '2.0' फिल्म के सैटेलाइट राइट्स 120 करोड़ में बेचे, जबकि डिजिटल राइट्स के सभी वर्जन (हिंदी, तमिल और तेलुगू भाषा) 60 करोड़ रुपए में बिके. वहीं फिल्म के प्रोड्यूर्स ने नॉर्दन बेल्ट, आंध्र प्रदेश, कर्नाटक और केरल में डिस्ट्रिब्यूशन राइट्स भी बेचे, लेकिन अभी तक तमिलनाडु और ओवरसीज क्षेत्रों के लिए किसी को राइट्स को नहीं बेचे गए हैं. रिपोट्स की माने तो प्रोड्यूसर्स को इस क्षेत्र से काफी मुनाफे की संभावना है. 

fallback

बॉलीवुड हंगामा के रिपोर्ट में यह आंकड़े भी विस्तार से दिए गए हैं कि कुल लागत में से राइट्स को बेचने के बाद बचे हुए बाकी के पैसे फिल्म रिलीज के पहले सप्ताह में ही पूरे कवर हो जाएंगे. 

 

 

आइए एक नजर में देखते हैं फिल्म '2.0' की अब तक की कमाई (डिस्ट्रिब्यूशन और बुकिंग) की पूरी जानकारी...

  • सेटलाइट राइट्स: 120 करोड़ रुपए (सभी वर्जन)
  • डिजिटल राइट्स: 60 करोड़ रुपए (सभी वर्जन)
  • नॉर्थ बेल्ट राइट्स: 80 करोड़ रुपए
  • आंध्र प्रदेश/तेलंगाना राइट्स: 70 करोड़ रुपए
  • कर्नाटक राइट्स: 25 करोड़ रुपए
  • केरल राइट्स: 15 करोड़ रुपए
  • प्री बुकिंग (तमिल): 120 करोड़ रुपए
  • कुल कमाई: 490 करोड़ रुपए

बॉलीवुड की और खबरें पढ़ें

Trending news