जजों के तबादले के बीच क्या सलमान खान को आज मिलेगी बेल?

देर रात 87 जजों के तबादले के बीच सलमान खान की जमानत याचिका पर आज आ सकता है फैसला.

जजों के तबादले के बीच क्या सलमान खान को आज मिलेगी बेल?
सलमान की जमानत याचिका पर सुनवाई करने वाले जज रविंद्र कुमार जोशी का हुआ तबादला.

जोधपुर: जोधपुर की जिला एवं सत्र अदालत ने फिल्म अभिनेता सलमान खान की जमानत याचिका पर आज यानी शनिवार को फैसला आ सकता है. इससे पहले, अदालत ने शुक्रवार को सलमान खान की जमानत याचिका पर दोनों पक्षों की दलीलें सुनी थीं. अदालत ने अधीनस्थ अदालत का रिकॉर्ड तलब करने के बाद सुनवाई शनिवार तक के लिए टाल दी थी. इसी बीच देर रात राजस्थान के 87 जजों का तबादला कर दिया गया है. इसमें सलमान की जमानत याचिका पर सुनवाई करने वाले जज रविंद्र कुमार जोशी का नाम भी शामिल है. उन्हें सिरोही का सेशन जज बनाया गया है. चंद्र कुमार सोंगरा जोधपुर सेशन कोर्ट के नए जज होंगे. ऐसे में सलमान को जमानत मिलने की संभावना पर निश्चित तौर पर कुछ नहीं कहा जा सकता. हो सकता है कि उन्हें सोमवार तक इंतजार करना पड़े. सलमान को सजा सुनाने वाले जज देव कुमार खत्री का भी तबादला हो गया है. 

अभियोजन पक्ष ने जहां जमानत याचिका का विरोध करते हुए अधीनस्थ अदालत के निर्णय को उचित ठहराया और सजा यथावत रखने की दलील दी थी, वहीं सलमान के वकील ने बचाव पक्ष की दलील रखते हुए कहा कि उनके (सलमान) खिलाफ चश्मदीद साक्ष्य नहीं है लिहाजा अधीनस्थ अदालत के आदेश को रद्द किया जाए. न्यायाधीश रविन्द्र कुमार जोशी ने दोनों पक्षों की दलील सुनने के बाद अगली सुनवाई के लिए आज का दिन तय किया है.

जमानत याचिका की सुनवाई के दौरान रही गहमागहमी  
शुक्रवार को जमानत याचिका पर सुनवाई के दौरान अदालत में काफी गहमा-गहमी रही. सलमान खान की दोनों बहनें अर्पिता और अलवीरा समेत परिवार के अन्य सदस्य, प्रशंसक और सलमान खान को सजा मिलने पर खुशी जता रहे विश्नोई समाज के लोग भी मौजूद रहे. 

काला हिरण शिकार मामला: सलमान खान दोषी, अन्'€à¤¯ सभी अरोपी हुए बरी

सलमान ने बैचेनी में काटी पहली रात
काले हिरण के शिकार के मामले में जोधपुर केन्द्रीय कारागार में बंद सलमान खान की पहली रात दो नम्बर बैरक में बैचेनी में कटी. जेल उपमहानिरीक्षक विक्रम सिंह ने बताया कि सलमान को जेल में गुरुवार रात सामान्य खाना दिया गया और शुक्रवार सुबह नाश्ते में स्प्राउट बींस और दूध दिया गया. कैदी नंबर 106 सलमान तनावग्रस्त थे, वे देर रात तक बैरक के बाहर टहलते रहे लेकिन सुरक्षाकर्मियों ने उन्हें बैरक के अंदर जाने को कहा. वे देर रात में सोये. जेल प्रशासन ने शुक्रवार सुबह सलमान खान के आग्रह पर उन्हें हिन्दी के अखबार दिए. 

प्रीति जिंटा ने जेल में की सलमान से मुलाकात
जिला एवं सत्र अदालत में शुक्रवार को सलमान की जमानत याचिका पर सुनवाई से पहले सुबह उनके वकील और सुरक्षागार्ड शेरा उनसे मिले. बाद में अभिनेत्री प्रीति जिंटा ने उनसे मुलाकात की थी. उपमहानिरीक्षक सिंह ने बताया कि सलमान के वार्ड के बाहर सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए हैं. 

सजा सुनते ही छलके थे आंसू
गुरुवार को जोधपुर कोर्ट ने जैसे ही सलमान को सजा सुनाई, वह भावुक हो गए थे और उनकी आंखों में आंसू गए थे. कोर्ट रुम में मौजूद सलमान की बहन अलवीरा ने सलमान को चश्मा पहनाया था. इस दौरान सलमान के साथ-साथ उनकी बहनें अलवीरा और अर्पिता भी रो पड़ीं.