close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

संगीतकार खय्याम के जनाजे को सोनू निगम ने दिया कंधा, इमोशनल VIDEO VIRAL

बॉलीवुड के मशहूर संगीतकार खय्याम की अंतिम यात्रा में गायक सोनू निगम उनकी पार्थिव देह को कंधा देते नजर आ रहे हैं...

संगीतकार खय्याम के जनाजे को सोनू निगम ने दिया कंधा, इमोशनल VIDEO VIRAL

नई दिल्ली: भारतीय संगीत के चाहने वालों को सोमवार को तब बड़ा झटका लगा जब एक से बढ़ कर एक गानों के म्यूजिक डायरेक्टर खय्याम ने आखिरी सांस ली. खय्याम ने 92 साल की उम्र अंतिम सांस ली. मंगलवार को उनकी अंतिम यात्रा में मशहूर गायक सोनू निगम उनके जनाजे को कंधा देते नजर आए. यह वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. 

खय्याम भले ही लंबे अरसे से काम से दूरी बना चुके थे लेकिन हिंदी सिनेमा जगत से जुड़े सभी लोगों के लिए यह खबर किसी एक सदमे जैसी थी. खय्याम की अंतिम विदाई राजकीय सम्मान के साथ हुई. उनके निधन की खबर सुनकर बॉलीवुड समेत तमाम संगीत प्रेमियों में शोक की लहर दौड़ गई. देखिए यह वीडियो...

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 

His great music  #khayyam lives in our hearts forever #rip

A post shared by Viral Bhayani (@viralbhayani) on

इस वीडियो में साफ तौर पर देखा जा सकता है कि सोनू निगम की आंखें कितनी नम हैं. कंधा देने वालों में सोनू निगम सबसे आगे नजर आ रहे हैं. उनके साथ बॉलीवुड के और भी जाने माने चहेरे इस यात्रा में दिख रहे हैं. 

खय्याम साहब के निधन से भावुक हुईं लता, कहा- 'वह मुझे अपनी छोटी बहन मानते थे'

इससे पहले महान संगीतकार के निधन की खबर से लोगों के बीच शोक की लहर दौड़ पड़ी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खय्याम साहब के निधन पर ट्वीट के जरिए शोक जताया. उनके अलावा फिल्म इंडस्ट्री से करण जौहर, महानायक अमिताभ बच्चन, आयुष्मान खुराना, जावेद अख्तर, लता मंगेशकर और वरुण ग्रोवर समेत कई सारे कलाकारों ने खय्याम साहेब को ट्विटर पर श्रद्धांजलि दी.

RIP 'खय्याम':  'कभी कभी मेरे दिल में' से लेकर 'दिल चीज क्या है', हमेशा सदाबार रहेंगे ये गाने

बता दें कि खय्याम के नाम से मशहूर इस राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता संगीतकार का असली नाम मोहम्मद जाहिर हाशमी था. उनके काम को देखें तो उनका नाम बॉलीवुड के सुनहरे दौर के टॉप के संगीतकारों में शुमार किया जाता है. शोला और शबनम, आखिरी खत, उमराव जान, कभी कभी, नूरी, बाजार, जैसी फिल्मों में अपना जादूई संगीत दिया. फिल्म 'उमराव जान' के लिए उन्हें नेशनल अवॉर्ड से सम्मानित किया गया. साल 2007 में उन्हें संगीत नाटक अकेडमी और साल 2011 में उन्हें पद्म भूषण से सम्मानित किया गया. 

बॉलीवुड की और खबरें पढ़ें